IhsAdke.com

पेय तैयार करने के लिए कैसे करें

सही पेय बनाने की क्षमता एक गुणवत्ता है जो किसी मेजबान की होनी चाहिए। यह सब सही सामग्री, सही उपकरण और सही तकनीक होने के लिए नीचे फोड़े हैं। इस अनुच्छेद में आपको पेय पदार्थ तैयार करने के बारे में जानने के साथ-साथ आपको शराबी और गैर-अल्कोहल पेय के लिए स्वादिष्ट व्यंजन पेश करने के बारे में जानने की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
अल्कोहल पेय तैयार करना

  1. 1
    एक टॉनिक जिन बनाओ जीम टॉनिक सभी समय के सबसे लोकप्रिय पेय में से एक है, इसकी अद्भुत सादगी के कारण, ताज़ा होने के अलावा, एक बड़ा गिलास हाईबॉल तरह, बहुत पारदर्शी बर्फ, एक नींबू, एक ठंडा टॉनिक पानी और जिन अच्छी गुणवत्ता आप प्राप्त कर सकते हैं कर सकते हैं: एक आदर्श जिन टॉनिक आप की आवश्यकता होगी बनाने के लिए। तैयार करने के लिए:
    • रस को छोड़ने के लिए अपने हाथों के बीच नींबू को रोल करें, फिर एक तेज चाकू का उपयोग करके इसे आधा में काट लें। सीधे भाग पर स्थित आधा भाग में से एक और चार बराबर भागों में इसे काट लें।
    • नींबू का एक टुकड़ा ले लो और कांच में रस निचोड़ कर, फिर गिलास में नींबू का टुकड़ा रखें। अपनी जिन की बोतल लें और कांच के अंदर दो उपाय (45 मिली) जोड़ें यदि आपके पास मीटर नहीं है, तो आप जिन की बोतल कैप का उपयोग कर सकते हैं तीन पूर्ण कैप प्लस एक डैश अनुमानित माप है।
    • अपने ग्लास को जितने बर्फ के क्यूब्स को भरें, उतना ही भरें, फिर एक लंबे चम्मच के साथ कुछ सेकंड के लिए पेय मिश्रण करें। आईसीड टॉनिक पानी की क्रीम खोलें और 135 मिलीलीटर कांच में जोड़ें। जिन, टॉनिक और नींबू के रस को मिलाकर एक बार फिर पीने के लिए मिक्स करें।
    • यदि आवश्यक हो, तो ग्लास के रिम के नीचे 1 सेंटीमीटर तरल स्तर को बढ़ाने के लिए अधिक बर्फ जोड़ें - अधिक टॉनिक पानी न जोड़ें। नींबू का दूसरा टुकड़ा लें और इसे कांच के किनार पर सजाने के लिए रखें। यदि आप चाहें तो एक पारदर्शी पुआल जोड़ें
  2. 2
    एक रम बनाओ कोका। रम कोका एक और क्लासिक पेय है जिसका स्वाद आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले रम के प्रकार के आधार पर अलग-अलग हो सकता है - आप नियमित रूप से काले रम, मसालेदार रम, नारियल रम का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको सबसे अच्छा पसंद है! रम पारंपरिक कोका प्रकाश रम का उपयोग करता है, और जब नींबू के टुकड़े से सजाया जाता है तो क्यूबा लिब्रे के रूप में जाना जाने वाला पेय बन जाता है एक रम तैयार करने के लिए बिल्कुल सही कोक:
    • स्पष्ट बर्फ cubes के साथ एक हाईबॉल गिलास भरें अपने चुने गए रम के 60 मिलीलीटर को मापें और बर्फ पर जोड़ें।
    • कोक (या अन्य गोंद कूलेंट) के 120 मिलीलीटर को मापें और ग्लास में जोड़ें, फैलाएंगे जबकि एक लंबे चम्मच के साथ मिश्रण।
    • क्यूबा के लिए नींबू का एक टुकड़ा, या एक मारीशिनो चेरी के साथ गिलास गार्निश करें यदि आप मसालेदार रम या नारियल रम का उपयोग कर रहे हैं
  3. 3
    एक वोदका बनाएं क्रेनबेरी। वोडका क्रैनबेरी एक स्वादिष्ट शराबी का इलाज है जिसका जीवंत रंग दुनिया भर के बार में एक लोकप्रिय पसंद है। हालांकि कई लोग वोदका तैयार करते हैं क्रेनबेरी केवल वोदका और क्रेनबेरी जूस, पारंपरिक नुस्खा भी नींबू सार (गुलाब) और संतरे का रस का एक स्पर्श का एक स्पर्श लेता है, वास्तव में क्रैनबेरी का स्वाद बढ़ाने के लिए। तैयार करने के लिए:
    • स्पष्ट बर्फ cubes के साथ एक पुराने जमाने प्रकार कांच का आधा भरें वोदका के 30 मिलीलीटर (या यदि आप एक मजबूत ड्रिंक चाहिए तो 60 एमएल) उपाय करें और बर्फ पर जोड़ें।
    • क्रैनबेरी रस के 135 मिलीलीटर जोड़ें और अगर नींबू तत्व (गुलाब) का स्पर्श और अच्छे दर्जे के संतरे का रस स्पर्श करें।
    • नींबू के टुकड़े के साथ एक या दो भूसे और गार्निश परोसें।
  4. 4
    अदरक एले के साथ एक व्हिस्की बनाओ जबकि व्हिस्की मदिरा व्हिस्की को बर्फ के साथ मिश्रण करने के विचार को अस्वीकार कर सकता है, लेकिन इसकी ताजा और स्वादिष्ट प्रकृति के कारण पेय लोकप्रियता में बढ़ रहा है। यह आमतौर पर जेमसन आयरिश व्हिस्की के साथ बनाया जाता है, लेकिन बोरबॉन और राई व्हिस्की के साथ भी अच्छा काम करता है। तैयार करने के लिए:
    • स्पष्ट बर्फ cubes के साथ एक हाईबॉल गिलास भरें अपने चुने हुए व्हिस्की के 45 मिलीलीटर को मापें और बर्फ पर जोड़ें।
    • जिंजर एली (श्विपेप्स) की बर्फ ठंडा खोलें और कांच के रिम के नीचे तरल स्तर 1cm के नीचे तक ग्लास में जोड़ें।
    • पेय में नींबू का एक टुकड़ा निचोड़ो, फिर कांच में टुकड़ा रखें पीने के लिए एक लंबी चम्मच का उपयोग करें और सेवा करें।
  5. 5
    अपने शुद्ध पेय की सेवा करें कभी-कभी, शराब केवल व्यक्तिगत रूप से, अकेले में, अपने व्यक्तिगत स्वाद और योग्यता की सराहना करने के लिए प्रदान की जाती है। कोई आवश्यक मिश्रण नहीं हालांकि, शुद्ध पेय पदार्थों की सेवा में एक खास कला है, जिसे आप वास्तव में उस सरल आनंद का आनंद लेने से पहले सीख सकते हैं।
    • शुद्ध जिन की सेवा करें: शुद्ध पीने के लिए जिन एक कठिन पेय हो सकता है, जब तक कि यह बहुत अच्छी गुणवत्ता वाला न हो। वैसे भी, एक अच्छा जिन गर्म दिन पर बर्फ के साथ उत्कृष्ट पेय पेश कर सकता है। सीधे शब्दों में, बर्फ के टुकड़े के साथ एक गिलास हाईबॉल प्रकार भरने के अपने बेहतरीन जिन का एक उपाय जोड़ने (मुंबई नीलम और Tanqueray अच्छा विकल्प हैं), और, नींबू का रस का एक हल्के स्पर्श जोड़ने अगर वांछित।
    • शुद्ध व्हिस्की परोसें: आप कैसे व्हिस्की पीते हैं वास्तव में शराब की मात्रा और व्यक्तिगत वरीयता पर निर्भर करेगा। 50% से अधिक शराब सामग्री वाले किसी भी व्हिस्की को आम तौर पर शराब को थोड़ा पतला करने के लिए पानी का एक बड़ा आवरण और कुछ बर्फ के क्यूब्स से लाभ हो सकता है, इस प्रकार यह इसे और अधिक आसानी से स्वाद देता है। 45% और 50% के बीच शराब के प्रतिशत के साथ व्हिस्की या तो थोड़ा पानी या बर्फ के साथ पतला हो सकता है या शुद्ध किया जा सकता है - यह वास्तव में आप पर निर्भर करता है कि आप किस स्वाद को पसंद करते हैं अंत में, 40% से कम शराब की सामग्री के साथ व्हिस्की को तकनीकी रूप से नशे में शुद्ध होना चाहिए (कोई पानी या बर्फ नहीं, कोई प्रशीतन नहीं) क्योंकि वे पहले से ही आसवनी में प्रतिशत कम कर चुके हैं और आगे कम करने की आवश्यकता नहीं है।
    • शुद्ध वोदका की सेवा: वोडका को फ्रीजर में एक रात के लिए या कम से कम सेवा के लिए कुछ घंटों के लिए पैक किया जाना चाहिए। वोदका को ठंडा करने से इसकी आदर्श स्थिरता और स्वाद पता चलता है। ठंडे और आदर्श को रखने के लिए आपको फ्रीजर में फ्रीवेज़र में अपने सर्पिंग चश्मे (60 या 90 मिलीग्राम चश्मा आदर्श हैं) रखनी चाहिए। जब सब तैयार हो जाए, तो जमे हुए चश्मे में एक वोदका का एक उपाय (45 मिलीलीटर) जोड़ें। बर्फ न जोड़ें आदर्श तापमान पर वोदका लाने के लिए पीने से पहले एक या दो मिनट के लिए अपने हाथों से ग्लास गर्म करें

विधि 2
शराब कॉकटेल की तैयारी

  1. 1
    एक महानगरीय बनाओ लड़कियों के लिए एकदम सही पेय, यह चमकदार रंगीन कॉकटेल 90 के दशक में प्रमुखता प्राप्त हुई, जब यह शराब पीने के शहर के शो में सेक्स के लिए चुना गया था। एक संपूर्ण विश्वपात्र बनाने के लिए:
    • मार्टिनी के लिए एक गिलास में आधा नींबू का एक टुकड़ा और टकसाल का एक ताजा तरल, या वैकल्पिक रूप से नारंगी छील की एक पट्टी रखो।
    • एक कॉकटेल प्रकार के बरतन में, 6 से 8 बड़े बर्फ के cubes जगह। निम्न क्रम के बाद, (अधिमानतः ग्रे हंस या Stolichnaya) वोदका की 60 मिली, क्रेनबेरी जूस के 60 मिलीलीटर, शराब Cointreau प्रकार के 30 मिलीलीटर, 30 मिलीलीटर नींबू का रस की ताजा निचोड़ा जोड़ें।
    • तिलकर को बंद करें और धीरे से हिलाएं, लेकिन दृढ़ता से, लगभग 30 सेकंड तक, जब तक तरल बहुत ठंडा न हो जाए। तब पहले से तैयार कटोरे में दबाव डालें और सेवा दें।
  2. 2
    एक टकीला सूर्योदय बनाएं टकीला सूर्योदय (अंग्रेजी में सूर्योदय) का नाम पीला रस और उज्ज्वल लाल किशमिश के बीच सुंदर स्तरित प्रभाव के बाद रखा गया है। टकीला सूर्योदय बनाने के लिए एक बहुत आसान कॉकटेल है, लेकिन यह वास्तव में दलों पर एक अच्छा प्रभाव छोड़ देता है तैयार करने के लिए:
    • बर्फ के साथ एक हाईबॉल टाइप कांच का आधा हिस्सा भरें, फिर 45 मिलीलीटर कद्दू और 120 मिलीलीटर हौसले से निचोड़ा संतरे का रस (और कलियों को हटाने के लिए तनावपूर्ण) जोड़ें।
    • थोड़ा गिलास डालना और बोतल के दो खंभे को खड़ी करके मोड़ो। गन्ने के कांच को गिलास की दीवार के नीचे गिराना चाहिए और पेय के माध्यम से धीरे-धीरे चढ़ने से पहले तल पर बैठना चाहिए। मिश्रण मत करो
    • नारंगी का एक टुकड़ा और एक मार्सचिनो चेरी के साथ गिलास गार्निश करें
  3. 3
    एक लांग आइलैंड आइस्ड चाय करो लांग आईलैंड आइस्ड चाय 1 9 70 के दशक में एक मजबूत, हाई-अल्कोहल कॉकटेल है, जब यह लॉन्ग आइलैंड, न्यूयॉर्क पर एक वेटर द्वारा अनुमान लगाया गया था। जो भी आपकी उत्पत्ति है, लांग आईलैंड आइस्ड चाय वर्तमान में दुनिया के पांच सबसे अधिक कॉस्क्लेल्स में से एक है। तैयार करने के लिए:
    • , बर्फ के साथ आधे से एक कोलिन्स प्रकार कांच भरें Cointreau, 15 मिलीलीटर प्रकाश रम 15 मिलीलीटर जिन 15 मिलीलीटर टकीला 15 मिलीलीटर वोदका, 30 मिलीलीटर नींबू का रस शराब प्रकार के 15 मिलीलीटर और चीनी का आधा एक चम्मच जोड़ने ।
    • कांच की सामग्री को कॉकटेल प्रकार के बरतन में डालें, कवर और मजबूती से हिला मिश्रण को कांच में वापस डालें और कोक का स्पर्श जोड़ें। नींबू का एक टुकड़ा के साथ गार्निश
  4. 4
    समुद्र तट पर सेक्स करें समुद्र तट पर सेक्स एक पेचीदा मसालेदार नाम के साथ मिठाई, फलों के स्वाद वाले पेय है। कई भिन्नताएं हैं, लेकिन सबसे लोकप्रिय संस्करणों में से एक निम्नानुसार तैयार किया जाता है:
    • एक शेकर पर वोदका की 45 मिलीलीटर, आड़ू शराब की 15 मिलीलीटर, संतरे का रस (या अनानास का रस) के 45 मिलीलीटर और क्रेनबेरी जूस के 45 मिलीलीटर जोड़ें और बर्फ के साथ भरें।
    • मिश्रण करने और सामग्री को शांत करने के लिए 30 सेकंड के लिए तिलकर को कवर करें और सख्ती से हिलाएं। एक हाईबॉल प्रकार ग्लास में तरल को नारंगी के टुकड़े के साथ स्पष्ट बर्फ गार्निश युक्त रखें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप स्वाद के अतिरिक्त स्पर्श के लिए कॉम्टेल में 15 मिलीलीटर चंबोर्ड, मिडोरी या कासिस क्रीम जोड़ सकते हैं।
  5. 5
    एक पुराने जमाने में क्या करें पुराने फैशनेबल मूल अमेरिकी पेय बनने के लिए प्रतिष्ठित है, 1800 से कुछ भिन्नता के साथ सेवा की। पुराने जमाने के कई रूपांतर हैं, जिनमें से कई फलों के गूदा या अन्य अनावश्यक अतिरिक्त हैं, लेकिन क्लासिक संस्करण इसकी सादगी और शैली के लिए बाहर है। तैयार करने के लिए:
    • एक पुराने जमाने का कांच लें और एक चीनी घन या चीनी के एक चम्मच को नीचे रखें।
    • अंगोस्टरा के दो डैश ग्लास में जोड़ें, फिर 60 एमएल बोरबॉन या राई व्हिस्की जोड़ें (दोनों एक प्रामाणिक पुराने फ़ैशन बनाते हैं - जो आप चुनते हैं आपकी पसंद पर निर्भर करेंगे)। सामग्री को मिलाकर मिलाएं।
    • इस बिंदु पर, आपके पुराने जमाने वाला पेय पीने के लिए तैयार है, लेकिन यदि आप चाहें तो ग्लास में बर्फ के एक बड़े घन को जोड़ सकते हैं। आप नींबू या नारंगी का स्पर्श भी जोड़ सकते हैं, लेकिन यह वैकल्पिक है।
  6. 6
    एक मोजीटो बनाओ मोजिटो मूल रूप से क्यूबा से है, और अर्नेस्ट हेमिंगवे की पसंदीदा कॉकटेल में से एक है यह मूल रूप से गर्मी के लिए एकदम सही पेय है, टकसाल और नींबू के पत्तों की मसालेदार और ताज़ा संयोजन के लिए धन्यवाद, बारबेक्यू दोनों के लिए आदर्श और सलाखों में देर रात के लिए आदर्श है तैयार करने के लिए:
    • एक बड़े हाईबॉल प्रकार कांच में दस पुदीना पत्ते और एक नींबू का टुकड़ा रखो। तेल और रस को छोड़ने के लिए निचोड़ गिलास में दो और नींबू के दो स्लाइसें और परिष्कृत चीनी के दो बड़े चम्मच जोड़ें और फिर से निचोड़ लें।
    • कांच को बर्फ के साथ भरें और 45 मिलीलीटर सफेद रम जोड़ें। स्पार्कलिंग पानी और मिश्रण के साथ बाकी कांच (लगभग आधा कप) भरें।
    • अगर आप चाहें तो मोजीटो को और अधिक चीनी जोड़ें। नींबू का एक टुकड़ा और पुदीना के एक टहनी के साथ गार्निश



  7. 7
    एक मार्गारीटा बनाओ मार्गारीटा एक ताज़ा पेय है, मेक्सिको का टकीला आधार है, जो कि दुनिया भर में लोकप्रिय हो गया है। वास्तव में, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक अनुरोधित टकीला आधारित पेय है और कोई मैगनीजन थीम पार्टी कुछ समय के बिना कुछ मार्गरीटा जार के बिना पूरी हो जाती है। तैयार करने के लिए:
    • एक डिश में नमक खाना पकाने की एक पतली परत डालो। एक Margarita बीकर के रिम में नींबू का एक ताजा टुकड़ा रगड़ो, फिर कवर करने के लिए नमक में कांच के किनारे डुबकी।
    • कॉकटेल शेखर में, 45 मिलीलीटर कद्दू, 30 मिलीलीटर कन्टेरयू लिकूर और 15 मिलीलीटर ताजा नींबू का रस जोड़ें और आधे से बर्फ भरें।
    • के बारे में 30 सेकंड के लिए हिलनेवाला कैप और सख्ती से हिला। तरल को पहले तैयार मार्गारीटा ग्लास में डालना और नींबू के टुकड़े के साथ गार्निश करें।
    • जमे हुए मार्गारीटा बनाने के लिए, क्रीमयुक्त बर्फ के एक कप के साथ ब्लेंडर में टकीला, कन्टेरयू लिकूर और नींबू का रस रखें। उच्च गति पर मारो जब तक पीने से एक मैला स्थिरता प्राप्त नहीं होती है मार्गारीटा के एक ग्लास में परोसें, ऊपर से ऊपर के रूप में तैयार किया गया।
  8. 8
    एक सफेद रूसी बनाओ व्हाइट रशियन एक मलाईदार कॉकटेल, कॉफी स्वाद, वोडका आधार है जो इसे एकदम सही खाने का डिनर पीता है। यदि आप बाहर क्रीम छोड़ते हैं, तो आपके पास ब्लैक रशियन नामक एक पेय है, जो एक हल्का विकल्प है। तैयार करने के लिए:
    • एक पुराने जमाने के कांच में 60 मिलीलीटर वोदका और 30 मिलीलीटर कॉफी लिकर का उपाय करें, जो बर्फ से भर जाता है।
    • क्रीम की एक परत (भारी या हल्की, आपकी प्राथमिकता के आधार पर) के साथ कवर करें और धीरे से मिश्रण करें। एक चेरी मारसचिनो जोड़ें और सेवा करें

विधि 3
गैर-अल्कोहल पेय तैयार करना

  1. 1
    विशेष नींबू पानी बनाना एक छोटे से पुलाव में एक कप पानी के साथ परिष्कृत चीनी का एक कप मिलाएं और मध्यम गर्मी पर लाना। जब तक चीनी भंग न हो तब तक लगातार तनाव। इसे लगभग पांच मिनट लगाना चाहिए। गर्मी से निकालें और पूरी तरह से ठंडा होने दें। एक बड़े जार में, एक कप और एक आधा ताजे चूने का रस, पांच कप पानी और सभी पहले बनाई गई सिरप को मिलाएं। मिक्स। बर्फ के साथ एक लंबा गिलास में परोसें, और नींबू के एक टुकड़े के साथ गार्निश करें।
  2. 2
    एक आइस्ड फल पंच बनाओ नारंगी, कीनू, सेब, अंगूर, क्रेनबेरी, अनानास या नींबू जैसे - अपने पसंदीदा फलों के रस का पांच या छह चुनें - और इसे बर्फ शीट में अलग से डालें और फ़्रीज़र लें। एक बार जमे हुए, बर्फ क्यूब्स को हटा दें और एक लंबा गिलास में कई जगह रखें। गिन्डर एले सोडा के आधा कप के साथ ग्लास को भरें और स्पार्कलिंग पानी का आधा कप। जैसा कि बर्फ के क्यूब्स पिघलता है, जायके मिश्रण और एक स्वादिष्ट फल पंच बनाते हैं।
  3. 3
    एक विशेष तरबूज का रस बनाओ ब्लेंडर में ताजा तरबूज के आठ कप (सीड और क्यूब्स में कट), एक कप पानी और 1/3 कप शक्कर मारो। लुगदी को हटाने के लिए एक छलनी के साथ तरल तनाव। 1/4 कप ताजा नींबू का रस और फ्रिज में रखें जब तक अच्छी तरह से ठंडा नहीं। एक हिस्से को तरबूज का रस मिलाकर एक गिलास में एक तरफ चमकदार पानी और नींबू के एक टुकड़े के साथ गार्निश मिलाएं।
  4. 4
    विशेष अनानास सोडा बनाओ 2 किलो ताजा अनानास को खाना प्रोसेसर में टुकड़ों में काट लें, जब तक कुचल नहीं (जब तक कि यह प्यूरी न बनाये)। एक बड़े पुलाव में रखो और चार कप पानी, 1 और 1/4 कप चीनी और ताजा जड़ी बूटियों के तीन गुलदस्ते जोड़ें - जैसे लैवेंडर, रोज़मिर्मी या नींबू के रूप में आपकी व्यक्तिगत वरीयता के आधार पर। 1 मिनट के लिए औसत तापमान पर उबाल लें, फिर अनानास और जड़ी बूटियों से लुगदी को हटाने के लिए तनाव। मिश्रण 1/4 कप ताजा नींबू का रस जोड़ने से पहले पूरी तरह से शांत हो जाओ। बर्फ के साथ एक लंबा गिलास में और अपनी पसंद के एक जड़ी बूटी के एक टहनी के साथ गार्निश परोसें।
  5. 5
    एक कॉकटेल क्रैनबेरी स्पार्कलर बनाएं शैंपेन के एक गिलास के नीचे 45 मिलीलीटर का ब्लैकबेरी स्क्वैश डालें। 60 करोड़ सफेद क्रैनबेरी रस और मिश्रण जोड़ें। स्पार्कलिंग पानी के साथ कांच भरें और टकसाल के एक टहनी के साथ गार्निश भरें। इस पेय के सुंदर और समृद्ध रंग से यह उत्सव कॉकटेल के लिए सही विकल्प बनाती है।
  6. 6
    एक चेरी कॉकटेल बम बनाओ पुलाव में दो कप पानी उबालें, फिर गर्मी से निकालें और लाल कप के कप के साथ मिश्रण करें। बर्फ की शीट और फ्रीज में डालें। फ्रोजन के बाद, बर्फ के क्यूब्स को हटा दें और एक लंबा गिलास भरने के लिए उपयोग करें। नींबू के निचोड़ के साथ कवर करें और दो मार्साचिनो चेरी के साथ गार्निश करें। शर्ली मंदिर कॉकटेल की तरह, केवल बेहतर
  7. 7
    आइस्ड चाय बनाओ एक ग्लास जार में छह टेबैग और 1/8 चम्मच बेकिंग सोडा डालें और दो कप उबलते पानी डालें। जार को कवर करें और लगभग 15 मिनट के लिए टेबैग का उपयोग करें। टीबैग निकालें, निचोड़ने के बिना, और दो कप को परिष्कृत चीनी तक भंग कर दें। छह कप ठंडे पानी जोड़ें, हलचल करें, और फ्रिज में रखें जब तक कि चाय बर्फ ठंडा नहीं है। एक लंबा गिलास में और नींबू के एक टुकड़े के साथ गार्निश परोसें। गर्म गर्मी की शाम के लिए बिल्कुल सही
  8. 8
    स्ट्रॉबेरी और तुलसी रिफ्रेशमेंट बनाएं एक ब्लेंडर में डंठल निकालने के बाद स्ट्रॉबेरी का आधा किलो पाउंड मारा। एक छलनी डालें और रस को छोडने के लिए एक रंग का उपयोग करें। फल का गूदा छोड़ दें रस को मापने के कप में डालें और यदि आवश्यक हो तो पानी से भरें। इस तरल को एक छोटे पुलाव में डालें और आधे नींबू का रस, एक कप का परिष्कृत चीनी और ताजा तुलसी के पत्तों का आधा कप जोड़ें।
    • पुलाव की सामग्री को मध्यम गर्मी पर उबालने के लिए ले आओ, फिर तापमान कम करें और पांच मिनट के लिए उबाल लें। गर्मी बंद करें और इसे ठंडा करें। ठंडा करने के बाद, किसी भी ठोस निकालने के लिए सिरप पर दबाव डालें
    • पीने के लिए, एक लंबा गिलास में सिरप के दो बड़े चम्मच रखें और स्पार्कलिंग पानी से भरें। मिक्स। स्ट्रॉबेरी और नींबू के कुछ ताजे टुकड़ों के साथ गार्निश और सेवा करें।

युक्तियाँ

  • सही उपकरण होने से पेय की तैयारी एक असीम आसान काम हो जाएगी। यदि संभव हो तो, एक मापने कप तरल, एक कॉकटेल शेकर, एक बर्फ कोल्हर, एक अच्छा तेज चाकू और एक काटने बोर्ड, विभिन्न बर्फ की चादरें और मजबूत लेकिन सुरुचिपूर्ण कप का संग्रह व्यवस्थित करें।

चेतावनी

  • मॉडरेशन में शराब पीते हैं
  • यदि आप पीते हैं तो ड्राइव न करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com