IhsAdke.com

स्नैपचैट में मित्रों को कैसे जोड़ें

किसी व्यक्ति के मित्र होने के नाते आप स्नैप करने और चैट के लिए बातचीत करने की अनुमति देते हैं। इस विकीहाउ लेख में विभिन्न तरीकों को शामिल किया गया है जिससे आप Snapchat संपर्क सूची में किसी व्यक्ति को जोड़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उपयोगकर्ता नाम द्वारा मित्र जोड़ना

स्नैपचैट चरण 8 पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
व्यक्ति का उपयोगकर्ता नाम खोजें Snapchat में संपर्क जोड़ने का मुख्य तरीका उपयोगकर्ता नाम का उपयोग कर रहा है। यह आपको ऐसे लोगों को जोड़ने की अनुमति देता है जो आपके फोन की संपर्क सूची में नहीं हैं। आप किसी उपयोगकर्ता के वास्तविक नाम या ईमेल पते का उपयोग करके स्नैपचैट में कोई उपयोगकर्ता नहीं जोड़ सकते। आपको इसे जोड़ने के लिए व्यक्ति के उपयोगकर्ता नाम से पूछना होगा।
  • नोट: Snapchat के दो नाम हैं: प्रदर्शन नाम और उपयोगकर्ता नाम। प्रदर्शन का नाम पहला नाम है जो लोगों के लिए प्रकट होता है - इसे बदला जा सकता है लेकिन किसी को जोड़ने के लिए इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है उपयोगकर्ता नाम उपयोगकर्ता खाते का स्थायी नाम है, जिसे इसे जोड़ना आवश्यक है।
  • 2
    स्नैपचैट पर कैमरा स्क्रीन पर अपनी उंगली को स्लाइड करें आप अपना स्नैपोड, डिस्प्ले नाम, यूज़रनेम और स्नैपचैट स्कोर देखेंगे।
  • 3
    नल "मित्र जोड़ें". ऐसा करने से "मित्र जोड़ें" मेनू खुल जाएगा
  • स्नैपचैट पर मित्र जोड़ें चित्र 11
    4
    नल "उपयोगकर्ता नाम से जोड़ें". ऐसा करने से उपयोगकर्ता खोज स्क्रीन खुल जाएगी।
  • स्नैपचैट स्टेप 12 पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक
    5
    उस व्यक्ति का संपूर्ण उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। यदि आप उस जानकारी का केवल एक हिस्सा दर्ज करते हैं तो स्नैपचैट स्वतः पूर्ण नहीं होगा। इसलिए, आपको व्यक्ति को जोड़ने के लिए पूर्ण उपयोगकर्ता नाम दर्ज करना होगा। स्नैपचैट पर किसी व्यक्ति की खोज करने का यह एकमात्र तरीका है - आप इसे अपना वास्तविक नाम, फोन नंबर, ईमेल पता या अन्य जानकारी का उपयोग नहीं कर सकते।
    • यदि आप अपना फ़ोन नंबर का उपयोग कर किसी व्यक्ति को जोड़ना चाहते हैं, तो इस आलेख के पिछले अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • स्नैचचाट चरण 13 पर दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    6
    उपयोगकर्ता के आगे "+ जोड़ें" बटन को टैप करें। ऐसा करने से आपको मित्रों की सूची में जोड़ दिया जाएगा। यह बटन केवल तभी दिखाई देगा यदि आपने व्यक्ति का उपयोगकर्ता नाम सही ढंग से टाइप किया है
  • स्नैपचैट स्टेप 14 पर मित्र को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    7
    जब तक व्यक्ति आपका मित्र अनुरोध स्वीकार नहीं करता तब तक प्रतीक्षा करें स्नैप और संदेश बदलने से पहले आपको दूसरी व्यक्ति को आपको वापस जोड़ना पड़ सकता है हालांकि, यह उसकी गोपनीयता सेटिंग्स पर निर्भर करता है
  • विधि 2
    स्नैपचैट यूआरएल का उपयोग करना

    1. 1
      अपने मित्र से Snapchat प्रोफ़ाइल लिंक प्राप्त करें Snapchat उपयोगकर्ता अब एक लिंक बना सकते हैं जो Snapchat एप्लिकेशन में अपनी प्रोफ़ाइल खोलता है। अपने मित्र से आपको इस लिंक को पाठ संदेश या ईमेल के माध्यम से भेजने के लिए कहें
      • लिंक का निम्न प्रारूप है: https://snapchat.com/add/उपयोगकर्ता के नाम.
    2. 2
      इसे खोलने के लिए लिंक को स्पर्श करें आपको ऐसा डिवाइस पर करना चाहिए जहां Snapchat स्थापित किया गया है। जब आप लिंक को स्पर्श करते हैं, स्नैपचैट पृष्ठ डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र में खुल जाएगा।
    3. 3
      नल "ओपन स्नैपचैट". तब स्नैपचैट आवेदन लोड किया जाएगा। स्नैपचैट को एप्लिकेशन की सूची से चुनने से पहले इसे खोलने की आवश्यकता हो सकती है
    4. 4
      "मित्र जोड़ें" स्पर्श करें। ऐसा करने से व्यक्ति को आपके स्नैपचैट मित्र सूची में जोड़ दिया जाएगा। उसे सूचित किया जाएगा कि आपने उसे जोड़ा है, और आपको वापस जोड़ना होगा ताकि आप स्नैप को स्वैप कर सकें और एक दूसरे की कहानी देख सकें।
    5. 5
      अपना स्नैपचैट यूआरएल साझा करें आप अपने यूआरएल को अपने प्रोफाइल स्क्रीन से अपने दोस्तों को भेज सकते हैं:
      • कैमरा स्क्रीन पर अपनी अंगुली को खींचकर स्नैपचैट पर "प्रोफाइल" स्क्रीन खोलें।
      • "मित्र जोड़ें" और "साझा उपयोगकर्ता नाम" को टैप करें।
      • जिस तरह से लिंक भेजा जाता है उसे चुनें। आप मैसेजिंग एप्लिकेशन का चयन कर सकते हैं या ई-मेल द्वारा उसे भेज सकते हैं। आप उस सूची से वांछित एप्लिकेशन को चुनकर सामाजिक नेटवर्किंग अनुप्रयोगों पर भी प्रकाशित कर सकते हैं जो प्रकट होता है।

    विधि 3
    फोन संपर्क जोड़ना

    1. 1
      स्नैपचैट पर कैमरा स्क्रीन पर अपनी उंगली को स्लाइड करें ऐसा करने से प्रोफ़ाइल स्क्रीन खुल जाएगी, जहां आप अपना स्नैपोड देख सकते हैं।
      • इस पद्धति का उपयोग करते समय, स्नैपचैट आपके फोन पर संपर्क सूची को जांचता है और उन लोगों को ढूंढता है जिनके पास आपके स्नैपचैट खाते से जुड़े फोन नंबर है। सभी उपयोगकर्ताओं के पास आपके खाते से जुड़े फ़ोन नंबर नहीं है। व्यक्ति ने इस फंक्शन को उनके स्नैपचैट खाते में सक्रिय किया होगा ताकि यह आपकी सूची में दिखाई दे।
    2. 2
      स्क्रीन के नीचे स्थित "मेरे मित्र" बटन को स्पर्श करें। ऐसा करने से आपके वर्तमान स्नैपचैट मित्रों के साथ एक नई विंडो खुल जाएगी।
    3. 3
      "संपर्क" टैब स्पर्श करें ऐसा करने से आपके फोन में दिए गए संपर्कों की एक सूची प्रदर्शित होगी, जिसका नंबर स्नैपचैट खाते से जुड़ा हुआ है।
    4. 4
      स्नैपचैट को फ़ोन संपर्कों तक पहुंचने की अनुमति दें (यदि अनुरोध किया गया है) जब आप पहली बार इस टैब को खोलते हैं, तो आपको स्नैपचैट को डिवाइस की संपर्क सूची तक पहुंचने की अनुमति होनी चाहिए। ऐसा करने से एप्लिकेशन को यह पता लगाना पड़ता है कि आपके संपर्कों में से किसने स्नैपचैट के साथ फ़ोन नंबर से जुड़ा है
    5. 5
      सूची में नेविगेट करें और व्यक्ति की सूची में व्यक्ति को जोड़ने के लिए "+" या "+ जोड़ें" को टैप करें। संपर्क मित्रों की सूची में जोड़ा जाएगा और सूचित किया जाएगा कि आपने इसे जोड़ा है। तब तक इंतजार करना आवश्यक है जब तक कि वह दोस्ती के लिए अनुरोध स्वीकार न करें।
      • स्नैपचैट केवल फ़ोन नंबर पर आधारित चेक। यह नाम, ईमेल पता या ट्विटर या फेसबुक जैसे अन्य सोशल नेटवर्किंग खातों से खोज नहीं करता है



    6. 6
      उन संपर्कों को देखने के लिए सूची के निचले भाग तक स्क्रॉल करें, जिनके पास स्नैपचैट नहीं है ये आपके सभी संपर्क हैं, जिनके पास स्नैपचैट नहीं है, आपके पास अपने फोन नंबर से आपके खाते से जुड़े नहीं हैं या फोन नंबर को स्नैपचैट खाते से लिंक करने की अनुमति नहीं है।
      • आप किसी के पास Snapchat ऐप लिंक के साथ एक टेक्स्ट संदेश भेजने के लिए "+ आमंत्रित" टैप कर सकते हैं।
    7. 7
      जब तक व्यक्ति आपका मित्र अनुरोध स्वीकार नहीं करता तब तक प्रतीक्षा करें स्नैप और संदेशों को आदान प्रदान करने से पहले आपको अपने मित्र अनुरोध को स्वीकार करना पड़ सकता है हालांकि, यह उसकी गोपनीयता सेटिंग्स पर निर्भर करता है भेजे गए संदेश को "लंबित" के रूप में चिह्नित किया जाएगा जब तक कि आप उस व्यक्ति द्वारा नहीं जोड़े जाते।

    विधि 4
    स्नैपोड द्वारा दोस्तों को जोड़ना

    1. 1
      Snapchat कैमरा पर स्नैपोड संरेखित करें आप स्नैपोड को स्कैन करके उस पर कैमरे को इंगित कर स्कैन कर सकते हैं।
      • स्नैपोड (डॉट्स वाला एक इमेज) आपके भूत के आकार की प्रोफाइल फोटो के आसपास का पीला बॉक्स है। अपने निजी स्नैपोड को खोलने के लिए बस स्क्रीन के शीर्ष पर स्नैपचैट भूत आइकन को स्पर्श करें।
    2. 2
      स्नैपचैट कैमरा स्क्रीन पर कोड को दबाए रखें। ऐसा करने से कोड स्कैन होगा और उपयोगकर्ता को दिखाया जाएगा।
    3. 3
      स्नैपोड को स्कैन करने के बाद "मित्र जोड़ें" को टैप करें ऐसा करने से आपको मित्रों की सूची में जोड़ दिया जाएगा।
    4. 4
      जब तक व्यक्ति आपका मित्र अनुरोध स्वीकार नहीं करता तब तक प्रतीक्षा करें स्नैप और संदेश बदलने से पहले दूसरे व्यक्ति को आपके मित्र अनुरोध को स्वीकार करना पड़ सकता है यह आवश्यक नहीं हो सकता है कि उसने किसी से तस्वीरें प्राप्त करने के लिए आवेदन की स्थापना की है।
    5. स्नैचचाट चरण 1 9 पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
      5
      स्नैपोड छवि को डिवाइस पर सहेजें Snapchat डिवाइस पर सहेजे गए छवियों को स्कैन कर सकता है और उन लोगों का पता लगा सकता है जो स्नैपोड होते हैं।
      • तस्वीर को डिवाइस पर सहेजा जाता है या कैमरे का उपयोग कर लिया जाता है, स्नैपचैट एप्लिकेशन स्क्रीन पर कहीं भी अपनी उंगली को स्लाइड करें।
      • "मित्र जोड़ें" का चयन करें और "स्नैपोड द्वारा जोड़ें" को स्पर्श करें। आपको स्नैपचैट को डिवाइस पर संग्रहीत फ़ोटो तक पहुंचने की अनुमति होनी चाहिए।
      • स्नैपोड को शामिल करने वाली तस्वीर को टैप करें स्नैपचैट कोड स्कैन करेगा और "मित्र जोड़ें" विकल्प देगा।

    विधि 5
    अपने निकटता में एक व्यक्ति को जोड़ना

    1. 1
      स्नैपचैट पर कैमरा स्क्रीन पर अपनी उंगली को स्लाइड करें ऐसा करने से आपका स्नैपोड और प्रोफाइल जानकारी प्रदर्शित होगी।
    2. 2
      नल "मित्र जोड़ें". ऐसा करने से "मित्र जोड़ें" मेनू खुल जाएगा
    3. स्टेप 22 में स्नैपचैट पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक
      3
      नल "निकटता से जोड़ें". डिवाइस आपके पास के उपकरणों का पता लगाएगा।
    4. स्टेप 23 में स्नैपचैट पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
      4
      व्यक्ति को अपने डिवाइस पर एक ही स्क्रीन खोलने के लिए कहें। उसे "निकटता से जोड़ें" स्क्रीन को खोलने की आवश्यकता होगी आप इस स्क्रीन पर उसका उपयोगकर्ता नाम देखेंगे।
    5. स्टेप 24 पर स्नैपचैट पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
      5
      उपयोगकर्ता नाम के आगे "+" या "+ जोड़ें" को टैप करें ऐसा करना मित्रों की सूची में जोड़ देगा। उसे एक ही बात करने के लिए कहें ताकि आप स्नैप और संदेश स्वैप कर सकें।

    विधि 6
    मित्र अनुरोध स्वीकार करना

    1. 1
      स्नैपचैट पर कैमरा स्क्रीन पर अपनी उंगली को स्लाइड करें इसे करने से आपका स्नैपोड और आपका प्रोफ़ाइल प्रदर्शित होगा
    2. 2
      नल मुझे जोड़ा. ऐसा करने से उन उपयोगकर्ताओं को प्रदर्शित किया जाएगा जिन्होंने हाल ही में आपको अपने दोस्तों की सूची में जोड़ा है। आपको उन लोगों को सूचित किया जाएगा जिन्हें आपने अपने मित्रों की सूची में जोड़ दिया है और जो लोग अभी तक आपके दोस्त अनुरोध स्वीकार नहीं किए हैं
      • आप इस स्क्रीन को बंद करने के बाद इन नोटिफिकेशन गायब हो जाते हैं - इसलिए यदि आप अब व्यक्ति को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपको इसे बाद में फिर से देखना होगा
    3. स्नैचचाट चरण 27 पर मित्र को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
      3
      आपके द्वारा जोड़े गए व्यक्ति के बगल में "+ जोड़ें" टैप करें। ऐसा करने से व्यक्ति को मित्र सूची में जोड़ दिया जाएगा।

    युक्तियाँ

    • आप मित्रों या अन्य लोगों के सबसे अच्छे दोस्तों की सूची नहीं देख सकते हैं इस वजह से, आप स्नैपचैट में किसी के साथ आपसी मित्रों को नहीं ढूंढ सकते। प्रत्येक Snapchat संपर्क को व्यक्तिगत रूप से जोड़ा जाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com