IhsAdke.com

फेसबुक पर मध्य फिंगर कैसे बनाएं

जब फेसबुक चैट में अन्य लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं, तो कई मूल इमोटिकॉन्स हैं जो आप अपनी असली भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। मध्य उंगली आइकन डिफ़ॉल्ट रूप से फेसबुक चैट का हिस्सा नहीं है, लेकिन आप इसे भेजने के लिए अपने डिवाइस पर इमोजी कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। यदि यह कंप्यूटर पर है, तो आप इसे से वर्णों को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक इमोजी कीबोर्ड का उपयोग करना

चित्र फेसबुक पर मध्य फिंगर शीर्षक से चरण 1
1
टिप्पणी या फेसबुक संदेश खोलें जहां आप मध्य उंगली आइकन जोड़ना चाहते हैं। यदि आपका फोन इमोजी सुविधा का समर्थन करता है, तो आप इसे अपने संदेशों में इस आइकन को सम्मिलित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। मोबाइल उपकरण के कीबोर्ड को खोलने के लिए फेसबुक टेक्स्ट फ़ील्ड चुनें
  • फेसबुक पर मध्य फिंगर करो शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    इमोजी कीबोर्ड खोलें अधिकांश आधुनिक स्मार्टफोन में यह कीबोर्ड स्वचालित रूप से सक्रिय है। आप फेसबुक से देशी इमोजी कीबोर्ड का उपयोग नहीं कर सकते हैं, चूंकि मध्य उंगली आइकन इसे से निकाल दिया गया है।
    • आईफ़ोन: स्पेसबार के आगे स्माइली चेहरे को स्पर्श करें। अगर दुनिया में एक ग्लोब आइकन है, तो इमोजी कीबोर्ड दिखाई देने तक उस पर टैप करें। यदि आप अभी भी इसे उपयोग नहीं कर सकते हैं, यहां क्लिक करें और अधिक निर्देश देखें
    • एंड्रॉइड: स्पेसबार के आगे स्थित स्माइली चेहरे को स्पर्श करें। यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो आपको इमोजी समर्थन के साथ एक कीबोर्ड इंस्टॉल करने की आवश्यकता हो सकती है। अधिक विवरण देखें इस लेख में.
  • चित्र फेसबुक पर मध्य फिंगर शीर्षक से चरण 3
    3
    हाथ सिग्नल खोजें इमोजी कुंजीपटल के "स्माइलियाँ" और "लोग" अनुभागों के बीच नेविगेट करते हैं जब तक कि आप जो हाथ सिगनल नहीं चाहते हैं। आपको उन्हें सूची के मध्य में ढूंढना चाहिए। यह एंड्रॉइड और आईफोन दोनों के लिए इमोजी कीबोर्ड पर पहली श्रेणी है।
  • फेसबुक पर डू द मिडल फिंगर शीर्षक वाला इमेज। चरण 4



    4
    मध्य उंगली इमोजी स्पर्श करें यह इसे फेसबुक के संदेश या टिप्पणी में डाल देगा। अधिकांश लोग इसे देख पाएंगे, लेकिन पुराने डिवाइस वाले यूनिकोड वर्णों का समर्थन नहीं करते हैं, वे इसे नहीं देख पाएंगे।
    • आईफोन पर, आपको त्वचा की टोन का चयन करना पड़ सकता है अगर आप डिफ़ॉल्ट के अलावा कोई भी स्वर चुनते हैं, तो केवल आईफोन वाले लोग इसे देख पाएंगे।
  • विधि 2
    कंप्यूटर का उपयोग करना

    फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    1
    मध्य उँगली को दूसरे पृष्ठ से कॉपी करें चुनें और कॉपी करें (कमान/^ Ctrl+सी) मध्य उंगली नीचे। यदि आप केवल एक बॉक्स देखते हैं, तो आप अभी भी उसे कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं, और एक आधुनिक डिवाइस वाले सभी इसे सही तरीके से देख सकेंगे। यह प्रतीक देखने के लिए, आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को यूनिकोड 7.0 या बाद के संस्करण के लिए समर्थन होना चाहिए।
    • ��
  • चित्र फेसबुक पर मध्य फिंगर शीर्षक से चरण 6
    2
    कॉपी किए गए पात्र को फेसबुक संदेश या टिप्पणी में पेस्ट करें। आप दबाने से इसे जल्दी से कर सकते हैं कमान/^ Ctrl+वी. अब, आप मध्य उंगली दिखाई देंगे। फिर, यदि कोई बॉक्स बॉक्स में दिखाई देता है, तो अन्य उपयोगकर्ता इसे देख पाएंगे कि क्या वे एक संगत डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं
  • फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    3
    संदेश या टिप्पणी भेजें आपकी मध्य उंगली पोस्ट की जाएगी। जब तक प्राप्तकर्ता डिवाइस यूनिकोड 7 के लिए समर्थन करता है, तब तक इसे देखने में सक्षम होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com