IhsAdke.com

फेसबुक पर प्रतीकों का प्रयोग कैसे करें

फेसबुक उपयोगकर्ता कई चीजों को प्रकाशित कर सकते हैं, चाहे स्थिति में, अपडेट करें या बातचीत भी करें अपने दोस्तों के साथ संवाद करने का एक मजेदार तरीका चैट संदेशों में प्रतीकों का उपयोग करना है। बेहतर अभी तक, आप अधिक क्रिएटिव स्थिति अपडेट बनाने के लिए प्रतीकों का उपयोग कर सकते हैं। पढ़ते रहें और सीखें कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
पाठ प्रतीकों का उपयोग करना

पाठ चिन्हों को आसानी से फेसबुक स्थिति या संदेशों में एम्बेड किया जा सकता है। ये प्रतीक काले रंग में हैं और एनिमेटेड नहीं हैं।

पटक प्रतीक फेसबुक पर शीर्षक चरण 1
1
उस प्रतीक की खोज करें जिसे आप अपनी स्थिति या संदेश का उपयोग करना चाहते हैं। इंटरनेट शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है ऐसी कई साइटें हैं जो इन प्रतीकों की सूची बनाते हैं, जिससे आप उन्हें फेसबुक संदेश में पेस्ट कर सकते हैं।
  • पटक प्रतीक फेसबुक पर शीर्षक चरण 2
    2
    चुने प्रतीक की प्रतिलिपि बनाएँ। उपलब्ध विकल्पों के बीच ब्राउज़ करें और देखें कि आप कौन से सबसे अधिक उपयुक्त हैं। इसे माउस के साथ हाइलाइट करें, राइट क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें।
  • पटक प्रतीक फेसबुक पर शीर्षक चरण 3
    3
    अपने फेसबुक प्रोफाइल पर वापस जाएं समाचार फ़ीड के शीर्ष पर स्थित चैट विंडो या स्थिति अपडेट फ़ील्ड पर राइट-क्लिक करें।
  • पटक प्रतीक फेसबुक पर शीर्षक चरण 4
    4
    प्रतीक पेस्ट करें फिर टेक्स्ट फ़ील्ड में प्रतीक पेस्ट करने के लिए संदर्भ मेनू में "पेस्ट" पर क्लिक करें। अब, बस अपनी स्थिति या संदेश लिखें और "प्रकाशित करें" या "भेजें" पर क्लिक करें
  • विधि 2
    इमोटिकंस या फेसबुक इमोजी का उपयोग करना

    फेसबुक इमोटिकॉन्स अद्वितीय हैं बस टेक्स्ट फ़ील्ड (स्थिति या संदेश) में वर्णों का एक संयोजन टाइप करें और "प्रकाशित करें" या "भेजें" पर क्लिक करें, संदेश में इमोटिकॉन दिखाई देता है। वे फेसबुक से रंगीन और अद्वितीय प्रतीक हैं इमोजी और इमोटिकॉन्स बहुत ज्यादा समान हैं, लेकिन गैर-पारंपरिक इमोजी को आपको एक टेक्स्ट फ़ील्ड में कॉपी और पेस्ट करने की आवश्यकता होती है।

    फेसबुक पर चिन्ह रखें नाम वाली तस्वीर चरण 5
    1
    इमोजी कोड और इमोटिकॉन की एक सूची वाली वेबसाइट खोजें एक उदाहरण के रूप में, हम साइट "https://symbols-n-emoticons.com/p/facebook-emoticons-list.html"इस साइट पर, कई विकल्प हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • पटक प्रतीक फेसबुक पर शीर्षक चरण 6
    2
    अपने स्वाद का प्रतीक ढूंढें कोड इमोटिकॉन से नीचे होगा
    • फेसबुक के मानक इमोटिकॉन के पास प्रतीकों होंगे जो कीबोर्ड पर टाइप किए जा सकते हैं। गैर-पारिस्थितिक इमोजियों के नीचे आमतौर पर एक बॉक्स होता है, जिससे आप अद्वितीय कोड को क्लिपबोर्ड पर कॉपी कर सकते हैं। यह कोड इमोजी के लिए अद्वितीय है, और हालांकि यह सभी विकल्पों के लिए समान दिखता है, चयनित इमोजी भेजे गए संदेश में दिखाई देगा।



  • चित्र 7 पर फेसबुक पर रखें चिन्ह
    3
    चयनित इमोटिकॉन या इमोजी के नीचे का प्रतीक कॉपी करें ऐसा करने के लिए, माउस के साथ प्रतीक को हाइलाइट करें, उस पर राइट क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें।
  • चित्र शीर्षक पर फेसबुक पर चिन्ह रखें चरण 8
    4
    फेसबुक टेक्स्ट फ़ील्ड में प्रतीक चिपकाएं। जब आप "भेजें" या "प्रकाशित करें" पर क्लिक करते हैं, तो इमोजी या इमोटिकॉन का चयन किया जाएगा।
  • विधि 3
    स्टिकर का उपयोग करना

    स्टिकर छवियों (आमतौर पर एनिमेटेड) फेसबुक के लिए अद्वितीय हैं वे सुंदर पात्रों को चित्रित करते हैं और उनकी भावनाओं को उनके कार्यों और चेहरे के भावों के माध्यम से व्यक्त करते हैं। स्टिकर केवल चैट में उपयोग किए जा सकते हैं।

    चित्र फेसबुक पर रखें चिन्ह 9 शीर्षक
    1
    एक नई चैट विंडो खोलें ऐसा करने के लिए, फेसबुक पेज के निचले दाएं कोने पर जाएं। यदि आपको "चैट डिस्कनेक्ट किया गया" संदेश दिखाई देता है, तो उसे सक्रिय करने के लिए उस पर क्लिक करें इस स्क्रीन पर, आप उन सभी मित्रों की एक सूची देखेंगे जिनसे आप चैट कर सकते हैं।
  • पट प्रतीक फेसबुक पर शीर्षक चरण 10
    2
    चैट विंडो खोलने के लिए किसी संपर्क के नाम पर क्लिक करें।
  • चित्र फेसबुक पर प्रतीक चिन्ह रखें चरण 11
    3
    खिड़की के निचले दाएं कोने में मुस्कुराते हुए चेहरे पर क्लिक करें। फिर आप इमोटिकॉन और स्टिकर के लिए विकल्प देखेंगे।
  • फेसबुक पर चिन्ह रखें नाम वाली तस्वीर चरण 12
    4
    मानक स्टीकर स्थापित (एक मोटा बिल्ली) चुनें आप ऊपरी दाएं कोने में खरीदारी की टोकरी पर क्लिक करके स्टिकर के नए सेट भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 5
    वह स्टीकर चुनें जिसे आप भेजना चाहते हैं। यह स्वचालित रूप से भेजा जाएगा और मित्र के साथ एनिमेटेड जिसे वह भेजा जाता है।
  • चित्र 13 पर फेसबुक पर रखें चिन्ह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com