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जब ज़ब्रुश खोलते हैं, तो आप तीन विकल्पों और नीचे के कुछ मॉडल देखेंगे, जो हाल की फाइलों को लोड करने के लिए काम करते हैं। लेख का पालन करने के लिए, होम स्क्रीन के निचले भाग में "पॉली स्फेयर" पर क्लिक करें।
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जब आप संपादन मोड को खोलें (Ctrl + T दबाकर), तो आप गोल करने के लिए ग्रे क्षेत्र में माउस बटन को क्लिक करके पकड़ सकते हैं। इसे संपादित करने के लिए, दाएं टूल मेनू में "पॉलीमैश 3D बनाएं" विकल्प पर क्लिक करें। ध्यान दें कि स्क्रीन के क्षेत्र पर आकर्षित करना अब संभव है।
3
उपयोग करने के लिए पहला कीबोर्ड शॉर्टकट "X" है इसे दबाकर, आप मिररिंग विकल्प को सक्रिय कर देंगे, जहां क्षेत्र पर बने सभी चित्र उसके दूसरी तरफ मिरर होंगे। ड्राइंग के बाद, मॉडल को उप-विभाजित करने के लिए "Ctrl + D" दबाएं और इसे नरम करें।
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अगला शॉर्टकट "एस" है, जो ब्रश अनुकूलन मेनू खोलता है और दर्शाता है कि यह मॉडल को कैसे प्रभावित करेगा।
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स्क्रीन के दाईं ओर आप कुछ अलग विकल्प देख सकते हैं।- "ब्रश प्रकार" - चयनित ब्रश प्रकार को बदलता है
- "स्ट्रोक" - जिस तरह से ब्रश मॉडल को प्रभावित करता है उसे बदलता है
- "अल्फा" - इसके ब्रश के रूप में भी बदलाव होता है।
- "बनावट" - मॉडल की बनावट को बदलता है।
- "सामग्री" - मॉडल में सामग्री के प्रकार को बदलता है।