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जिम्प चलाएं और फ़ाइल का उपयोग करके एक नई छवि बनाएं -> नया यदि आपको आवश्यकता है, तो पढ़ें
जीआईएमपी कैसे स्थापित करें.
- आपके द्वारा पूरी तरह से चुना गया आकार आपके उद्देश्य पर निर्भर करता है। बैनर विज्ञापन आम तौर पर 60 और 120 पिक्सल ऊंचे और 400 और 800 पिक्सल चौड़े होते हैं विभिन्न वेबसाइट्स और बैनर एक्सचेंज सिस्टम अपनी आवश्यकताओं की सूची देंगे। बटन के लिए, ऊंचाई आमतौर पर 40 पिक्सल से अधिक नहीं होती है और चौड़ाई 300 पिक्सल से कम है विभाजक, संकेत, विगेट्स और अन्य trinkets कि आप सम्मिलित करना चाहते कितना डिस्क स्थान है और बैंडविड्थ उपयोग करना चाहते हैं के सवाल को छोड़कर इतने सारे प्रतिबंध नहीं है,।
- इस ट्यूटोरियल में, हम चौड़ाई के लिए 200 पिक्सल और ऊंचाई के लिए 20 पिक्सेल का चयन करेंगे, फिर ठीक पर क्लिक करें। जिम्प आपको सफेद रंग में थोड़ा अच्छा आयत देगा I
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सुनिश्चित करें कि टूलबॉक्स दिखाई देता है और यह कि परतें टूल उपलब्ध है। हम जो प्रत्येक परत बनाते हैं, एनीमेशन में एक फ्रेम या फ्रेम होगी।
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रंग ब्लैक के साथ पृष्ठभूमि को भरने के लिए, फ़िल टूल का उपयोग करें, जिसका आइकन एक बाल्टी है
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फ़िल्टर का उपयोग करें -> प्रस्तुत -> स्टैंडर्ड -> ग्रेड, क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर मूल्यों एक श्रृंखला के छोटे आइकन पर क्लिक करके दोनों antre अनलॉक, तो 3 रिक्ति के लिए चौड़ाई चौराहे से 20 ऊर्ध्वाधर चौड़ाई, 0 के लिए क्षैतिज चौड़ाई, 4 के लिए सम्मिलित लंबवत स्पेसिंग 18, क्षैतिज आंदोलन के लिए 2, 1 के लिए रिक्ति चौराहे, ऊर्ध्वाधर और 0 करने के लिए 6 चौराहे पारी को क्षैतिज ऑफसेट। क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर ग्रिड लाइनों के लिए एक गहरे लाल रंग का चयन करें, फिर ठीक पर क्लिक करें।
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परतें टूल का उपयोग करना, पृष्ठभूमि परत पर राइट-क्लिक करें और डुप्लिकेट लेयर का चयन करें अब पृष्ठभूमि प्रति नामक परत पर राइट-क्लिक करें और इसे "फ़्रेम 1" जैसे कुछ सरल करने के लिए नाम बदलने के लिए लेयर गुण संपादित करें चुनें
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कुल 16 परतों + पृष्ठभूमि परत के लिए 16 बार परतें डुप्लिकेट करने की विधि का उपयोग करें
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यह अब तक अपना काम बचाने के लिए एक अच्छा मुद्दा है। कुछ एनिमेशन कई रूपों के लिए एक आधार प्रदान करते हैं और इस अवस्था में नौकरी बचाने के लिए इन विविधताएं बनाते समय आपको बहुत समय बचा सकते हैं। इस आधार फ़ाइल के लिए जिम्प .xcf के आंतरिक स्वरूप का उपयोग करें, जैसे "बेसबॉक्स। Xcf"
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प्रत्येक फ़्रेम के बगल में आई आइकन पर क्लिक करके "छिपाएं" सभी फ़्रेमें
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फ़्रेम 1 का चयन करें, इसे दृश्यमान बनाएं (आंखों के आइकन पर क्लिक करके) और एक मजबूत लाल रंग के साथ बाएं-ग्रिड को भरें।
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फ्रेम फिर से छिपाएं और फ़्रेम 2 को दिखाएं फ़्रेम 2 का चयन करें और एक ही रंग के साथ अगले ग्रिड भरें।
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ग्रिड पर अंतिम दायें तक पहुंचने पर फिर से बाएं कूद कर सभी परतों या फ़्रेमों के माध्यम से जारी रखें।
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इसे बैकअप के रूप में सहेजें, अगर आप छोटे परिवर्तन करना चाहते हैं "BarraAnimadaSalvo.xcf"
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"पृष्ठभूमि" परत को हटा दें ऐसा करने से आप त्रुटियों की जगह और एनीमेशन का विस्तार यदि आप पृष्ठभूमि नकल करने का चयन करने की अनुमति देगा, लेकिन अंत में, यह आम तौर पर आवश्यक नहीं एनीमेशन के लिए है।
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फ़ाइल -> निर्यात चुनें.., फ़ाइल के लिए "BarraAnimada.jpg" नाम दर्ज करें और निर्यात करें क्लिक करें। जिम्प आपसे पूछेगा कि क्या आप दृश्य परतों को एक साथ बुनाई या एनीमेशन के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं। "एनीमेशन के रूप में" चुनें एक ही विंडो में, आप अपनी .jpg फ़ाइल के साथ एक टिप्पणी को बचा सकते हैं, साथ ही फ़्रेम या फ़्रेम के बीच डिफ़ॉल्ट विलंब सेट कर सकते हैं। उच्च संख्या धीमी एनीमेशन का मतलब है और "निर्यात करें" पर क्लिक करें। नोट: जीआईएमपी के पुराने संस्करणों में आप फ़ाइल विकल्प का उपयोग करेंगे -> इस रूप में सहेजें ..., लेकिन जीआईएमपी के नए संस्करण में केवल निर्यात विकल्प, .xcf के अलावा अन्य प्रारूपों को स्वीकार करेंगे।
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अगली विंडो फाइल पर एक टिप्पणी को बचाने के लिए एक स्थान दिखाती है, साथ ही साथ डिफ़ॉल्ट विकल्प के लिए फ्रेम दर प्रति सेकंड में देरी एक बड़ी संख्या धीमी एनीमेशन का प्रतिनिधित्व करती है नोट: सॉफ़्टवेयर के नवीनतम संस्करण में, सूचीबद्ध विकल्प सीधे "निर्यात" में प्रदर्शित होते हैं
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अंत में, आपके द्वारा निर्यात पर क्लिक करने के बाद, आपका नया जीआईआईफ़ एनीमेशन तैयार हो जाएगा!