1
अपने फ्रेम को माउंट करें कढ़ाई रैक - जिसे आप उपयोग करने में असफल नहीं होना चाहिए - दो लकड़ी के मंडलियों द्वारा बनाई जाती हैं, जो उन्हें एक साथ पकड़ते हैं। अंदरूनी अंगूठी कपड़े के पीछे और सामने की अंगूठी है (जिस भाग में आप कढ़ाई करेंगे)। रिम्स को एक साथ इकट्ठा करो और पकड़ो को कस दें जो उन्हें एक साथ रखता है।
- आप बहुत यकीन है कि कपड़े फैला है होना चाहिए। सब के बाद, यही रैक के लिए है!
2
तार कट करें कढ़ाई के लिए धागे का एक टुकड़ा कटौती यार्न की लंबाई उस क्षेत्र पर निर्भर करती है, जिसे आप कढ़ाई करना चाहते हैं, आप जिस प्रकार की सिलाई करेंगे और धागा और कपड़े की मोटाई करेंगे आम तौर पर, तह तार अपने बांह से अधिक नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह बहुत लंबा है अगर खींचना बहुत मुश्किल होगा, लेकिन यदि आप अपने ड्राइंग के लिए लंबे निरंतर तार की आवश्यकता हो तो यह कर सकते हैं।
3
थ्रेड को सुई में थ्रेड करें कढ़ाई सुई में यार्न धागा, जैसा कि आप सामान्य सिलाई सुई करेंगे। हालांकि, कढ़ाई सुई का उपयोग करना महत्वपूर्ण है इसलिए: अतिरिक्त धागे को समायोजित करने के लिए सुई छेद बड़ा होता है। लेकिन सीम के विपरीत, आपको पूरी लंबाई यार्न की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, आप केवल इसका हिस्सा गुना करेंगे, कढ़ाई और छोटी पूंछ के लिए एक लंबी पूंछ छोड़कर, लगभग 8 सेमी लंबे, जो अतिरिक्त होगा
4
पृष्ठभूमि से अग्रभूमि तक ले जाएं। कपड़ा में धागा लगाने से पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि यार्न कहाँ जा रहा है। कढ़ाई में, आपको आम तौर पर पृष्ठभूमि से शुरू करना चाहिए और जैसा कि आप ड्राइंग के कुछ हिस्सों पर जाते हैं, उस पर आगे बढ़ना चाहिए। इससे आप अपने बिन्दुओं को रंगों और वर्गों के बीच ओवरलैप करने की अनुमति देगा, गहराई का निर्माण कर सकते हैं।
5
धागे में एक गाँठ बाँधो कढ़ाई शुरू करने से पहले, आपको कपड़ा पूरी तरह से छोड़ने से यार्न को रोकने के लिए एक प्रकार की गाँठ बनाना होगा। जब आप बाहर शुरू कर रहे हैं, लंबी पूंछ टिप पर एक गाँठ बनाने शायद सबसे आसान विकल्प है जैसा कि आप अभ्यास हासिल करते हैं, आप कपड़े के पीछे किसी भी अतिरिक्त रेखा से बचने के लिए अदृश्य गाँठ पर स्विच कर सकते हैं।
6
अपने अंक को सही जगह पर प्रारंभ करें जब आप अंततः कढ़ाई शुरू करते हैं, तो यह संयुक्त या कोने से शुरू करने का एक अच्छा विचार है यह एक अधिक प्राकृतिक और तरल पदार्थ दिखेंगे। ड्राइंग के कुछ हिस्सों को देखें जहां एक ऑब्जेक्ट अन्य को छूता है। यदि आपकी परियोजना बहुत बुनियादी है, तो एक मंडल की तरह, आपको एक स्थान चुनना होगा और प्रारंभ करना होगा।