1
एक नस्ल चुनें।- 4 संस्करण के लिए उपलब्ध दौड़ कर रहे हैं: बौना, Dragonborn, Eladrin, एल्फ, halfling, मानव, आधा एल्फ, Tiefling, देवा, जंगली, Gnome, Goliath, आधा Orc, Githzerai, Minotaur, Shardmind, विल्डेन, Drow, Genasi किए जंगी, शिफ्टर, Kalashtar, एमयूएल, Thri-Kreen, Gnoll, Shadar काई, गंदे, Vryloka, Satyr, परी और Hamadryad।
- बौना, Dragonborn दौड़, Eladrin, एल्फ, halfling, मानव, आधा Elven और Tiefling में पाया जा सकता प्लेयर की पुस्तक.
- देव, फ़िरल, गनोम, गोलियथ और अर्ध-ओर्क दौड़ में इनका पाया जा सकता है प्लेयर की पुस्तक 2।
- गिथसेरई, मिनोतौर, शर्मान्मिंड और वाल्लेन नस्लों में पाया जा सकता है प्लेयर की पुस्तक 3।
- डॉरो और जेनेसी नस्लों में पाया जा सकता है भूले हुए स्थानों खिलाड़ी गाइड.
- जाली युद्ध, ट्रांसमोर्फ़िक और कलशर दौड़ में पाया जा सकता है एबररॉन प्लेयर गाइड.
- मूल और थ्री-केरीन नस्लों में पाया जा सकता है डार्क सन अभियान
- ग्नोल और शडर-काई नस्लों 367 और 372 के मुद्दों में पाई जा सकती हैं ड्रैगन पत्रिका.
- सोम्ब्रिओ और वीरलोका नस्लों में पाया जा सकता है छाया के नायकों.
- सैटिर, फैरी और हमद्रियाद दौड़ में पाया जा सकता है फ़ेइल्ड का नायकों.
2
अपने चरित्र के लिए मुकाबला समारोह चुनें। चार बुनियादी कार्य आक्रामक, नियंत्रक, रक्षक और नेता हैं।
- अपराधियों वे एक ही लक्ष्य पर बहुत अधिक नुकसान करते हैं और बेहतर अपराध और गतिशीलता रखते हैं। आक्रमण करने वाली भूमिकाओं वाले वर्ग में एवेंजर्स, बरबर्स, पैट्रोलमेन, लादीनो, विज़ार्ड और जादूगर शामिल हैं।
- नियंत्रकों एक साथ कई दुश्मनों पर हमला करने और आक्रामक रक्षा पसंद करते हैं। नियंत्रक समारोह के साथ कक्षाएं में शामिल हैं डरूड्स, समॉनर्स, और मैगेस।
- रक्षकों फ्रंटलाइन सेनानियों और बहुत रक्षात्मक हैं डिफेंडर समारोह के साथ कक्षाओं में वॉरियर्स, पलाडिंस, और संरक्षक शामिल हैं।
- नेताओं समूह में अन्य पात्रों को ठीक करने और सहायता करने में सक्षम हैं। नेता समारोह के साथ कक्षाओं में शामिल हैं मंडल, मौलवी, शामंस, और सरदार
3
इस फ़ंक्शन को फिट करने वाला वर्ग चुनें। आपको पुस्तकों में क्लास विवरणों का उल्लेख करना चाहिए ताकि आप यह निर्णय कर सकें
- प्लेयर की पुस्तक वर्लॉक, क्लैरिक, योद्धा, लादिनो, विज़ार्ड, पलादीन, पैट्रोलमैन और वर्लॉर्ड के लिए जानकारी शामिल है।
- प्लेयर की पुस्तक 2 में जंगली, बार्ड, ड्र्यूड, जादूगर, गार्जियन, समॉनर, एवेंजर और शामन के लिए जानकारी शामिल है।
- प्लेयर की पुस्तक 3 में बर्निंग, बैटल माइंड, मोंक, साइोनिस्ट, रूनिक और रैगेंट प्रीस्ट के लिए जानकारी शामिल है।
4
रिक्त स्प्रेडशीट (या स्प्रेडशीट) पर, अपने चरित्र का नाम, जाति और कक्षा लिखें। शासित शीट पर, छह स्तंभ बनाएं। प्रत्येक स्तंभ के शीर्ष पर, निम्न लिखें: शक्ति (Str), संविधान (कोन), निपुणता (डेक्स), इंटेलिजेंस (इंट), बुद्धि (विस) और करिश्मा (चा)। ये आपके चरित्र के छह गुण हैं।
- शक्ति शारीरिक शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है
- संबंधित खोज स्वास्थ्य और उत्साह का प्रतिनिधित्व करता है
- निपुणता चपलता और सजगता का प्रतिनिधित्व करता है
- बुद्धि तर्क का प्रतिनिधित्व करता है
- बुद्धिमत्ता आम भावना और धारणा का प्रतिनिधित्व करता है
- प्रतिभा व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करता है
5
अपने विशेषता मूल्यों को निर्धारित करें विशेषता मान आपके चरित्र की शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को दर्शाते हैं। उन्हें निर्धारित करने के लिए, आपको नीचे तीन तरीकों में से एक का उपयोग करना होगा याद रखें कि प्रत्येक वर्ग कुछ विशेषताओं पर निर्भर करता है, इसलिए इन विशेषताओं के लिए उच्च मूल्यों को निरुपित करने की सिफारिश की जाती है।
- पहली विधि मूल्यों का एक पूर्वनिर्धारित सेट का उपयोग करती है आप चाहते हैं कि किसी भी तरह से अपने गुण मानों के बीच निम्न संख्या वितरित करें: 16, 14, 13, 12, 11, 10।
- दूसरी विधि थोड़ा और अधिक जटिल है निम्न मूल्यों के साथ शुरू करें: 8, 10, 10, 10, 10, 10. आपके पास उनको सुधारने के लिए 22 अंक हैं। इन बिंदुओं को खर्च करने और अपने गुण मूल्यों को बेहतर बनाने के तरीके जानने के लिए निम्नलिखित नियम पढ़ें। फिर, वांछित विशेषताओं के लिए मूल्यों को वितरित करें
- 8 और 12 लागतों के बीच मूल्यों में सुधार 1 अंक. इस प्रकार, 8 से 12 में सुधार करने के लिए, 4 अंक खर्च करना आवश्यक होगा। 10 से 13 में सुधार करने पर केवल 3 अंक होंगे: 10 अंक से 1 अंक बढ़ने के लिए 1 अंक, 11 से 12 अंक के लिए 1 अंक और 12 से 13 अंक के बीच 1 अंक।
- 13 और 15 लागतों के बीच मूल्यों में सुधार 2 अंक. इस प्रकार, 13 के लिए ऊपर के उदाहरण का मूल्य 12 सुधार करने के लिए, आप एक खर्च करने की आवश्यकता होगी बिंदु लेकिन 14 के लिए इसे बढ़ाने के लिए, यह 2 अधिक अंक खर्च करने के लिए आवश्यक हो जाएगा। इसी प्रकार, लागत 13 से 16 अंक 6 को बेहतर बनाएं: 13 से 14 के लिए 2 अंक वृद्धि, 14 दो अंक 15 और 15 से 16 के लिए 2 अंक।
- 16 से 17 लागतों में सुधार 3 अंक.
- 17 से 18 लागतों में सुधार 4 अंक. नतीजतन, प्रारंभिक मूल्य 10 से 18 के मूल्य तक के उन्नयन पर कुल 16 अंक = 3 * 1 + 3 * 2 + 3 + 4 खर्च होंगे
- तीसरा तरीका यादृच्छिक संख्या का उपयोग करता है और बहुत अच्छे या बहुत खराब विशेषताओं को उत्पन्न कर सकता है। प्रत्येक विशेषता मान के लिए, 4 छह-पक्षीय पासा (4 डी 6) खेलते हैं और सबसे कम संख्या को अनदेखा करते हुए तीन सबसे बड़ी संख्या जोड़ते हैं।
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चरित्र के विशेषता मूल्यों को वितरित करने के बाद, अपनी दौड़ का विवरण देखें और सुनिश्चित करें कि इसमें कुछ संशोधक हैं।- आरंभिक विशेषता मानों से इन नंबरों को जोड़ या घटाना दौड़ सेटिंग्स लागू करने के बाद, संख्या के बाद मान के बगल में एक प्लस या शून्य चिह्न के साथ एक विशेषता संशोधक असाइन करें। नीचे दिया गया तालिका विशेषता संशोधक दिखाती है:
- प्रथम स्तर पर, 8 सबसे निम्न विशेषता मान है और 18 उच्चतम मूल्य है। औसत विशेषता मान 12 और 16 के बीच हैं
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अपने कौशल का चयन करें आप के अध्याय 5 में से चुनने के लिए कौशल की एक सूची मिलेगी प्लेयर की पुस्तक. इससे पहले, अध्याय 4 में अपने वर्ग का विवरण जानने के लिए देखें कि आपके चरित्र में कितने कौशल हैं।
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अपनी कक्षा में प्रशिक्षित कौशल लिखो और फिर निश्चित रूप से कुछ विशेष कौशल चुनिए, जो कक्षा विवरण में दिखाई देने वाली सूची से प्रशिक्षित होता है। "प्रशिक्षित" कौशल को +5 स्थायी बोनस प्राप्त होता है
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फिर एक अलग कॉलम में सभी कौशल लिखिए। वे पी पर पाया जा सकता है 178 में से प्लेयर की पुस्तक.
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प्रत्येक कौशल के नाम के अलावा, अपने मुख्य विशेषता को लिखिए मुख्य विशेषता के बगल में, उस कौशल के लिए आधार बोनस लिखें अगर आपको लगता है कि कौशल में प्रशिक्षित कर रहे हैं बोनस आधार आधा अपने स्तर का योग है, और अधिक अपनी विशेषता संशोधक के साथ साथ एक 5 बोनस के बराबर है।
- एक उदाहरण के रूप में, आइये सोचें कि आपका चरित्र निम्न विशेषताओं के मूल्यों के साथ एक प्रथम स्तर का मानवीय दुष्ट है:
- 11 +0 के लिए
- 10 +0 के साथ
- देस 16 +3
- Int 12 +1
- सब 8 -1
- कार 14 +2
- एक नकली चुपके और पतली कौशल पर स्वचालित रूप से प्रशिक्षित किया जाता है, जिसका अर्थ है कि वह दोनों के लिए स्वत: +5 बोनस है। आप प्रशिक्षित के अनुसार नीचे दिए गए 8 कौशलों में से 4 से भी अधिक चुन सकते हैं:
- कलाबाजी, एथलेटिक्स, ब्लफ़, अन्वेषण, धमकी, अंतर्ज्ञान, सुबह, धारणा।
- इस उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने एक्रोबेटिक्स, ब्लफ़, पर्सडेप्शन और मॉर्निंग को चुना है। अब, आपके बदमाश में कुल छह प्रशिक्षित कौशल और प्रत्येक के लिए एक +5 बोनस है चूंकि एक्रोबेटिक्स एक कौशल आधारित कौशल है, लादीनो विशेषता संशोधक जोड़ा जाना चाहिए, जो इस मामले में +3 के लायक है एक्रोबेटिक्स में अब एक 8-बिंदु बोनस है।
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याद रखें कि अपने चरित्र के प्रत्येक कौशल के लिए, बोनस आधार अगर वह कौशल में प्रशिक्षित किया जाता है आधा उसका स्तर (शून्य प्रथम स्तर पर), विशेषता संशोधक और 5 जोड़कर गणना की जानी चाहिए।
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अपनी प्रतिभा का चयन करें प्रथम स्तर पर, आप अध्याय 6 में मिले प्रतिभाओं में से एक चुन सकते हैं। यदि आपका चरित्र मानव है, तो आप दो अतिरिक्त से शुरू कर सकते हैं, एक अतिरिक्त प्रतिभा चुन सकते हैं। प्रतिभा अपने चरित्र को लगातार बोनस प्रदान करते हैं एक ही प्रकार के बोनस जोड़ नहीं है
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प्रतिभा को जानने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके चरित्र में किसी और चीज की आवश्यकता है यदि हां, तो आप प्रतिभा चुन सकते हैं यदि नहीं, तो आपको प्रतीक्षा करनी चाहिए जब तक कि वह किसी और चीज से नहीं मिलती।
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अपनी शक्तियां चुनें शक्तियां विभिन्न प्रकार के हमले हैं जो आपका चरित्र कर सकता है। वे चार श्रेणियों में आते हैं: कोई सीमा नहीं, प्रति तिथि, पत्रिकाओं, और उपयोगिताओं शक्तियों
कोई सीमा नहीं एक मीटिंग में बिना सीमा के एक बार प्रति बार इस्तेमाल किया जा सकता है शक्तियों
मीटिंग द्वारा प्रति बैठक में एक बार इस्तेमाल किया जा सकता है शक्तियों
दैनिक एक दिन में केवल एक बार इस्तेमाल किया जा सकता है।
- शक्तियों उपयोगिताओं प्रतिभाओं के रूप में कार्य करता है कि वे बोनस और कुछ लाभ प्रदान करते हैं
- के प्रत्येक वर्ग प्लेयर की पुस्तक और प्लेयर की पुस्तक 2 उनके विवरण की इसी अध्याय में उनकी अपनी शक्तियों की एक सूची प्रस्तुत करता है हालांकि, किताब की खुराक में कई शक्तियां उपलब्ध हैं किताब मार्शल पावर, उदाहरण के लिए, योद्धाओं, लादीनो, पैट्रोलमेन और सरलार्स के लिए नए पावर विकल्प प्रदान करता है।
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तय करें कि आप विस्तार का उपयोग करेंगे किताब
रहस्यमय शक्ति रहस्यमय कक्षाओं को और अधिक शक्ति प्रदान करता है। किताब
आदिम शक्ति आदिम वर्गों को अधिक शक्ति प्रदान करता है किताब
मार्शल पावर मार्शल कक्षाओं को और अधिक शक्ति प्रदान करता है।
- प्रथम स्तर पर, प्रत्येक खिलाड़ी बिना सीमा के 2 शक्तियां, प्रति पावर प्रति मुठभेड़ और 1 शक्ति दैनिक चुन सकता है। आप दूसरे स्तर पर 1 उपयोगिता शक्ति चुन सकते हैं।
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अपना उपकरण चुनें आप उपकरणों पर खर्च करने के लिए सोने के 100 टुकड़े (पीओ) के साथ शुरू करेंगे का अध्याय 7 प्लेयर की पुस्तक आपके पास उपकरण की एक सूची है जिसे आप चुन सकते हैं पहले अपने कवच और अपने हथियार खरीदें, फिर साहसिक उपकरण यदि आपके पास पैसा बचा है, तो आप अभी भी जादुई वस्तुएं खरीद सकते हैं (इस अध्याय में भी पाया गया है) किताब साहसी शस्त्रागार चुनने के लिए आइटमों की एक भी बड़ी सूची प्रदान करता है यह तय करने के लिए समूह पर निर्भर है कि कौन सा उपकरण ले जाएगा (जब तक आप इसे खुद नहीं खरीदा है)।
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गणित करो यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अपने चरित्र की जानकारी को बताने के लिए आधिकारिक वर्ण स्प्रेडशीट का उपयोग करें, लेकिन इसकी आवश्यकता नहीं है। एक खाली चादर भी होगा।
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अपना नाम, स्तर, कक्षा और दौड़ लिखें।
19
अपनी आयु, लिंग, ऊंचाई और वजन नीचे लिखें
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अपनी प्रवृत्ति, देवत्व, और अन्य संगठनों (यदि कोई हो) लिखें।- वफादार और दयालु कानूनों का सम्मान करता है और अच्छे व्यवहार करता है
- तरह अच्छा है, लेकिन जरूरी कानून का पालन नहीं करता है
- अराजक और बुराई सर्वोच्च बुराई है वह इसे पाने के लिए कुछ भी करेगा, खासकर यदि यह बुरा है
- घातक वह बुरा व्यवहार करता है लेकिन कानूनों का पालन करता है
21
अपनी पहल लिखिए पहल एक मैच के दौरान मुड़ने का क्रम निर्धारित करता है उनकी पहल बोनस अपने आधे स्तर, अपने कौशल संशोधक और किसी भी बोनस और दंड लागू equimentos या प्रतिभा जोड़कर की जाती है।
22
कवच वर्ग और बहादुरी, सजगता, और इच्छाशक्ति के संरक्षण को लिखें। इनमें से प्रत्येक प्रतिवर्तन चरित्र के स्तर के 10 से अधिक के बराबर है, साथ ही उपयुक्त विशेषता संशोधक। कवच वर्ग के लिए, आपको कवच बोनस भी जोड़ना होगा। अपने चरित्र प्रकाश कवच, अभी तक कुछ चालाक संशोधक या खुफिया (दोनों में से बड़ा) का उपयोग करता है। उनकी कुशलता शक्ति संशोधक या संविधान, को दर्शाती उपयोग निपुणता संशोधक या बुद्धि का उपयोग करता है, और ज्ञान या करिश्मे संशोधक (जो भी दोनों के बीच अधिक है) का उपयोग करेगा। इसके अलावा चरित्र के वर्ग या जाति द्वारा प्रस्तावित किसी भी बोनस को जोड़ें।
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अपना बदलाव लिखें विस्थापन आपके चरित्र की दौड़ से निर्धारित होता है।
24
अपनी विशेषता मानों और उनके संशोधकों को लिखें।
25
अपने इंद्रियों को लिखें धारणा और अंतर्ज्ञान दो सबसे आम निष्क्रिय इंद्रियों हैं प्रथम स्तर पर, आपके पास 10 में निष्क्रिय धारणा और अंतर्ज्ञान है।
26
अपने दो सबसे लगातार हमलों के लिए हमले के बोनस को लिखें। आधार हमले बोनस हथियार, और अधिक नस्लीय बोनस या प्रतिभा और अधिक बोनस हथियार में सुधार करने के साथ आधा चरित्र के स्तर, हमला करने के लिए और अधिक विशेषता संशोधक, अधिक वर्ग बोनस, और अधिक प्रवीणता बोनस जोड़कर की जाती है। यह विशिष्ट हमले करते समय, 1d20 खेलते हैं और हमले बोनस जोड़ें।
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अपने स्वास्थ्य बिंदुओं, रक्तस्राव की स्थिति, उपचार नाड़ी मूल्य और दालों की संख्या प्रति दिन लिखें। आपके स्वास्थ्य बिंदु आपके वर्ग द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। खून बह रहा हालत आपके स्वास्थ्य बिंदुओं के बराबर है। प्रति दिन दालों की संख्या उसके वर्ग द्वारा निर्धारित की जाती है। चिकित्सा पल्स मान कुल जीवन मूल्य के ¼ के बराबर है।
28
अपनी बाकी योजना में भरें (यदि आप चाहें)।
29
बधाई हो, आपने डीडी 4 संस्करण के अपने चरित्र की योजना पूरी कर ली है!