IhsAdke.com

ईमेल द्वारा याहू मैसेंजर सेटिंग्स को कैसे बदलें

यदि आप एक शौकीन चावला याहू मैसेंजर उपयोगकर्ता हैं, तो आप शायद पहले से ही सोच रहे हैं कि उनकी सेटिंग्स कैसे बदलें। जानिए, तो आप यह अपने याहू मेल खाते के माध्यम से कर सकते हैं यह उन लोगों के लिए आदर्श तरीका है जो अक्सर Yahoo मेल खाते तक पहुंचते हैं। अपनी याहू मैसेन्जर सेटिंग्स को बदलने के तरीके जानने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

ईमेल के जरिए अपनी याहू मैसेन्जर सेटिंग्स संपादित शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
अपना ब्राउज़र खोलें और www पर जाएंyahoo.com। आपको याहू होम पेज पर निर्देशित किया जाएगा वहां आपको ऊपरी बाएं कोने में "मेल" बटन मिल सकता है - जारी रखने के लिए उस पर क्लिक करें
  • ईमेल के जरिए अपनी याहू मैसेन्जर सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    अंदर आओ स्क्रीन के ठीक हिस्से में अपना याहू आईडी और पासवर्ड दर्ज करें - सही बॉक्स पर क्लिक करें और जानकारी भरें। जब किया जाए, बैंगनी "एंट" बटन पर क्लिक करें।
  • ईमेल के जरिए अपनी याहू मैसेंजर सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3



    सेटिंग दर्ज करें" स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर देखें - आपको एक छोटा गियर दिखाई देगा उस पर क्लिक करें और एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। याहू सेटिंग्स को खोलने के लिए "सेटिंग्स" पर क्लिक करें
  • ईमेल के जरिए अपनी याहू मैसेंजर सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    "मैसेन्जर" पर क्लिक करें" अब जब आप सेटिंग विंडो में हैं, तो आप कई विकल्पों के साथ एक सूची देखेंगे। सूची में अंतिम आइटम "मैसेन्जर" पढ़ा जाएगा। दूत सेटिंग्स को खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • ईमेल के जरिए अपनी याहू मैसेंजर सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी सेटिंग्स बदलें आप अपनी वरीयताओं के अनुसार सेटिंग्स बदल सकते हैं।
    • पहला विकल्प "बाहर निकलें" है। यह विकल्प आपको एक नए उपकरण के साथ अपने खाते में प्रवेश करने देता है, इसलिए इसे लगातार चालू नहीं किया जाता है आप अभी भी इस विकल्प को "कहीं से भी" पर सेट कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको अपने खाते में विभिन्न स्थानों पर प्रवेश करने की चिंता नहीं है ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और इच्छित विकल्प चुनें।
    • दूसरा विकल्प "ध्वनि चेतावनी" है एक चेक बॉक्स होगा जहां आप चैट या टेक्स्ट संदेश प्राप्त करते समय ध्वनि सुनना चुन सकते हैं। आप बॉक्स पर क्लिक करके इस विकल्प को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
    • अगले विकल्प को "दृश्यमान संपर्क" कहा जाता है यह विकल्प एक सरल चेकबॉक्स है जिसे आप चेक या अनचेक करते हैं। यह निर्धारित करेगा कि आप अपने दूत और ईमेल संपर्कों को देखेंगे या नहीं।
    • अगला विकल्प उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करना है। दो विकल्प होंगे - आपको केवल बुलबुले पर क्लिक करने की जरूरत है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। पहला बुलून संपर्क सूची से सभी उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करता है। इसका मतलब है कि कोई भी आपके साथ संवाद नहीं कर सकता यदि वे आपको Yahoo पर संपर्क के रूप में नहीं जोड़ते हैं दूसरे गुब्बारे में आप ब्लॉक करने के लिए एक विशिष्ट व्यक्ति चुन सकते हैं। दूसरे गुब्बारे के ठीक नीचे एक ऐसा बॉक्स होता है जहां आप उन उपयोगकर्ताओं के नाम दर्ज कर सकते हैं जिन्हें आप ब्लॉक करना चाहते हैं। वांछित गुब्बारे का चयन करने के लिए, अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले गुब्बारे पर क्लिक करें।
    • अवरुद्ध करने वाली सुविधाओं के नीचे, आपको "वार्तालाप इतिहास" लेबल वाला एक रेखा दिखाई देगी। आप या तो बॉक्स को चेक कर सकते हैं या इसे क्लिक करके खाली छोड़ सकते हैं यह निर्धारित करेगा कि याहू आपके लिए बाद में पढ़ने के लिए बातचीत की एक प्रति रखेगा।
    • अंतिम विकल्प "एसएमएस संदेश की उत्पत्ति का देश" है यह विकल्प तब होता है जब आप आगे बढ़ते हैं यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू है जहां आप अपने देश का मूल चुन सकते हैं।
  • चित्र के माध्यम से अपनी याहू मैसेंजर सेटिंग संपादित ईमेल शीर्षक 6
    6
    अपने परिवर्तन सहेजें जब आप कर लेंगे, तो जानकारी देखें और अपने विकल्पों को दोबारा जांच लें। जब आप सेटिंग से संतुष्ट हों, तो अपने परिवर्तनों की पुष्टि करने के लिए बॉक्स के आधार के कोने में नीले "सहेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com