IhsAdke.com

लॉकिंग खोज फ़ॉर्म

क्या आप किसी वेबसाइट का उपयोग करना चाहते हैं या कोई फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं, लेकिन क्या आप लगातार राय / संतोष सर्वेक्षण फ़ॉर्म या किसी अन्य प्रकार से नाराज़ हैं? वेबसाइट के मालिक इस तरह की खोज का उपयोग उपयोगकर्ताओं की जानकारी इकट्ठा करने के लिए करते हैं, और बहुत से पैसे कमाते हैं। यदि आप अपनी जानकारी उपलब्ध नहीं करना चाहते हैं, तो आप मतदान फार्म को ब्लॉक करने का प्रयास कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर वह आपकी सामग्री तक पहुंच की गारंटी नहीं देता है, तो यह उन लोगों के लिए एक वैध निकास है, जो किसी अज्ञात साइट को निजी जानकारी देने के लिए सहज महसूस नहीं करते हैं। यहां बताया गया है कि आप इन फ़ॉर्म को वेब पेजों में कैसे अवरुद्ध कर सकते हैं:

चरणों

विधि 1
नोस्क्रिप्ट का उपयोग करना

छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण चरण 1
1
यदि आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र का उपयोग करते हैं, तो NoScript प्लगइन को स्थापित करें। यह एडऑन अधिकांश वेबसाइटों पर चलने से स्क्रिप्ट को रोकता है। यह विधि सभी संतुष्टि सर्वेक्षणों को ब्लॉक नहीं करेगा, लेकिन यह उनमें से अधिकतर पर काम कर सकती है।
  • फ़ायरफ़ॉक्स बटन पर क्लिक करें, ऐड-ऑन चुनें खोज पट्टी में "NoScript" के लिए खोजें, और इसे फ़ायरफ़ॉक्स में जोड़ें।
  • पिक्चर शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण चरण 2
    2
    स्क्रिप्ट निष्पादन को अवरुद्ध करने का प्रयास करें। संतोष प्रश्नावली को लागू करने के आधार पर, आप इसे नोस्क्रिप्ट के साथ से बच सकते हैं। जब आप कोई पृष्ठ लोड करते हैं, तो आपको ब्राउज़र के नीचे एक क्षैतिज पट्टी दिखाई देगी। क्या अवरुद्ध किया जा रहा है और अनुमति देने के लिए विकल्प बटन पर क्लिक करें।
    • यह विधि इस बात की गारंटी नहीं देती है कि आप एक मतदान रोक सकते हैं। यदि आप एक फ़ाइल डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं और आपकी साइट को मतदान में भागीदारी की आवश्यकता है, तो संभवतः आपके पास कोई विकल्प नहीं होगा
    • ऐड-ऑन हैं जो ब्लॉक स्क्रिप्ट Google Chrome के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन कोई भी वर्तमान में Firefox के लिए NoScript के लिए इतनी व्यापक कार्यक्षमता नहीं है
  • विधि 2
    एक XJZ सर्वेक्षण हटानेवाला बुकमार्कलेट का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण 3 चरण
    1
    एक्सजेज़ सर्वे रीवॉटर बुकमार्कलेट को अपने ब्राउज़र में जोड़ें। यह बुकमार्कलेट एक लिंक है जिसे आपको अपने ब्राउज़र में बुकमार्क में जोड़ना चाहिए। जब आप उस साइट पर आते हैं जिसके लिए खोज में भागीदारी की आवश्यकता होती है, तो आप अपने पसंदीदा में सहेजे गए लिंक का चयन करते हैं, जो खोज को ब्लॉक करने के प्रयास में आपके ब्राउज़र में एक कोड चलाएगा।
    • एक्सजेज़ बुकमार्केट डेवलपर की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है और यह मुफ्त में उपलब्ध है। साइट उपयोग के लिए अंग्रेजी में निर्देश प्रदान करता है।
  • पिक्चर शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण चरण 4
    2
    एक साइट पर जाएं, जिसमें एक सर्वेक्षण प्रश्नावली शामिल है फॉर्म खोलने के बाद, अपनी पसंदीदा सूची का विस्तार करें और एक्सजेज़ सर्वे रीवॉम्र बुकमार्कलेट पर क्लिक करें। पृष्ठ के तत्वों को रीसेट कर दिया जाएगा, और उम्मीद है कि आपके पास पहले से अवरुद्ध सामग्री तक पहुंच होगी
    • यह विधि केवल खोज रूपों पर काम करती है जो पृष्ठ की सामग्री को ओवरलैप करती है। ऐसे मामलों में जहां सामग्री केवल फॉर्म के जमा होने के बाद सर्वर द्वारा भेजी जाती है, यह बेकार है।
    • XJZ सर्वेक्षण हटानेवाला प्रमुख ब्राउज़रों के लिए ऐड-ऑन के रूप में भी उपलब्ध है, हालांकि उन्हें एक छोटे से शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होती है और इस पर विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि वे बुकमार्केट की तुलना में बेहतर काम करते हैं।
  • विधि 3
    निरीक्षण तत्व सुविधा का उपयोग करें




    स्कैन सर्वे शीर्षक चरण 5
    1
    किसी ऐसे पृष्ठ पर जाएं, जो एक आधुनिक ब्राउज़र का प्रयोग करके खोज फ़ॉर्म प्रस्तुत करता है। अधिकांश मौजूदा वेब ब्राउज़र के पास टूल है जो आपको पृष्ठ तत्वों का निरीक्षण करने की अनुमति देता है। इस उपकरण के साथ आप पृष्ठ के कुछ तत्वों को अक्षम कर सकते हैं, और शायद खोज को पूरी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण 6 चरण
    2
    खोज फ़ॉर्म पर राइट-क्लिक करें और "तत्व का निरीक्षण करें" चुनें। आपके ब्राउज़र के निचले भाग में एक छोटी खिड़की खुल जाएगी। जैसा कि आप अपने माउस को पूरे पृष्ठ पर ले जाते हैं, आप स्क्रीन पर सबूत के विभिन्न तत्वों को देख सकेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक छोड़ें सर्वे 7 कदम
    3
    "सर्वेक्षण" या "ओवरले" के लिए देखो। पृष्ठ के विभिन्न तत्वों पर होवर करें और प्रदर्शित कोड देखें। "सर्वेक्षण" और / या "ओवरले" नामक तत्व ढूंढने का प्रयास करें, जो पृष्ठ सामग्री को अवरुद्ध करने के लिए ज़िम्मेदार हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक छोड़ें सर्वे 8 कदम
    4
    सामग्री ब्लॉक करने वाले आइटम बंद करें इन तत्वों की पहचान करके, आप उन तत्वों पर संबंधित प्रविष्टि (स्रोत कोड में) पर राइट-क्लिक करके और "अक्षम करें तत्व" या समकक्ष का चयन करके उन्हें अक्षम कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक छोड़ें सर्वे 9 कदम
    5
    खोज फ़ॉर्म से संबंधित सभी तत्वों के लिए इस चरण को दोहराएं। खोज के तत्वों को हटाने के अतिरिक्त, आपको उपरिशायी (कोड ओवरले) भी निकाल देना चाहिए जो आपको पृष्ठ की सामग्री के साथ इंटरैक्ट करने से रोकता है।
    • ओवरले को अक्षम करने से पेज स्क्रोलबार को प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है। एक रास्ता बाहर स्क्रॉल बटन माउस, कीबोर्ड पर दिशात्मक तीर, या PageUp और PageDown कुंजी का उपयोग करना है।
  • युक्तियाँ

    • अपने ब्राउज़र के लिए ऐड-ऑन ढूंढने का प्रयास करें, जिससे अन्य तरीकों से संतोष सर्वेक्षण से बचने के लिए संभव हो। आप दिलचस्प और उपयोगी विकल्प पा सकते हैं, यहां तक ​​कि जो लोग इन खोजों को विकसित करते हैं वे इसे निष्क्रिय करने के लिए अधिक कठिन बनाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि वेबसाइट, पृष्ठ की सामग्री के साथ खोज फ़ॉर्म को ओवरलेइंग करने के बजाय, आपको सामग्री उपलब्ध कराने से पहले फ़ॉर्म को पूरा करने की आवश्यकता है, ये विधियां काम नहीं करेंगी
    • अपने ब्राउज़र में ऐड-ऑन स्थापित करते समय सावधान रहें, यह देखते हुए कि डेवलपर विश्वसनीय है, इस प्रकार आपके कंप्यूटर को दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर से संक्रमित होने के जोखिम से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com