IhsAdke.com

"एक्रोबेट प्रोफेशनल" में पीडीएफ का आरंभिक प्रदर्शन कैसे कॉन्फ़िगर करें

"एडोब एक्रोबैट 6 प्रोफेशनल" आपको पीडीएफ दस्तावेज़ के उद्घाटन के पूर्वावलोकन को निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि जब कोई उपयोगकर्ता दस्तावेज़ को खोलता है, एक्रोबेट या रीडर 50% ज़ूम पर तीसरा पृष्ठ प्रदर्शित करता है, साथ ही प्रिंट किए गए पुस्तक प्रारूप में एक दूसरे के बगल में प्रदर्शित अजीब, यहां तक ​​कि गिने हुए पृष्ठों के साथ।

चरणों

एक्रोबेट में खुला पीडीएफ़ के साथ, "फाइल" मेनू में "दस्तावेज़ गुण" पर क्लिक करें। दस्तावेज़ गुण संवाद बॉक्स प्रकट होता है। "प्रारंभिक दृश्य" टैब चुनें। प्रारंभिक प्रदर्शन विकल्प प्रदर्शित किए जाएंगे।

एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 3 में एक पीडीए के उद्घाटन दृश्य सेट शीर्षक वाली छवि
1
खोलने के दृश्य में प्रदर्शित होने वाले पैनल को निर्दिष्ट करने के लिए, "दस्तावेज़ विकल्प" अनुभाग में "दिखाएं" फ़्लोटिंग सूची से कोई विकल्प चुनें। आप पैनल को प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं या "बुकमार्क्स", "पृष्ठ" या "परतें" विकल्पों में से कोई भी प्रदर्शित नहीं कर सकते।
  • एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 4 में एक पीडीए के उद्घाटन दृश्य सेट शीर्षक वाली छवि
    2
    उद्घाटन दृश्य में पेज लेआउट निर्दिष्ट करने के लिए, फ्लोटिंग सूची "पेज लेआउट" से एक विकल्प चुनें "एकल पृष्ठ" विकल्प एक एकल पृष्ठ प्रदर्शित करता है, "फेसिंग" विकल्प मुद्रित पुस्तक प्रारूप में पृष्ठ प्रदर्शित करता है और "निरंतर" विकल्प पृष्ठों के माध्यम से निरंतर स्क्रॉल करने की अनुमति देता है।
  • एक्रोबैट प्रोफेशनल चरण 5 में एक पीडीए के उद्घाटन व्यू सेट करें
    3



    एपर्चर दृश्य में पृष्ठों के आवर्धन को निर्दिष्ट करने के लिए, "मैग्निफिकेशन" सूची से एक विकल्प चुनें। "फिट पेज" विकल्प दस्तावेज़ का विस्तार करता है ताकि एक पृष्ठ (या दो फैल पन्नों) दस्तावेज़ विंडो भरें। "फ़िट चौड़ाई" विकल्प दस्तावेज़ को विस्तारित करता है ताकि एक पृष्ठ की चौड़ाई दस्तावेज़ विंडो भरती हो। "फ़िट विज़िबल" विकल्प दस्तावेज़ का विस्तार करता है ताकि पृष्ठ पर सामग्री की चौड़ाई दस्तावेज़ विंडो को भरती हो, जिसमें प्रदर्शित पृष्ठ के किनारों के चारों ओर श्वेतस्थान हो।
  • एक्रोबैट प्रोफेशनल चरण 6 में पीडीएफ के खोलने का दृश्य सेट करें
    4
    खोलने वाले दृश्य में एक विशिष्ट पृष्ठ दिखाने के लिए, "खोलें" पाठ बॉक्स में पेज नंबर टाइप करें।
  • एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 7 में पीडीएफ के उद्घाटन व्यू सेट करें
    5
    आप "विंडो विकल्प" अनुभाग में बॉक्स को चुनकर खोलने के दृश्य में दस्तावेज़ विंडो के व्यवहार को निर्दिष्ट कर सकते हैं। "आरंभिक पृष्ठ पर आकार बदलें विंडो" चेक बॉक्स दस्तावेज़ विंडो का आकार बदलता है, केवल प्रारंभ पृष्ठ के आकार को समायोजित करने के लिए यदि दस्तावेज़ विंडो को अधिकतम नहीं किया जाता है "स्क्रीन पर केंद्र विंडो" स्क्रीन पर दस्तावेज़ विंडो को केंद्रित करता है। "पूर्ण स्क्रीन मोड में खोलें" चेक बॉक्स दस्तावेज़ को पूर्ण स्क्रीन मोड में खोलता है। "दिखाएँ" फ़्लोटिंग सूची विकल्प आपको दस्तावेज़ की विंडो के शीर्षक बार में दस्तावेज़ शीर्षक या दस्तावेज़ फ़ाइल नाम देखने की अनुमति देते हैं।
  • आप "यूजर इंटरफेस ऑप्शंस" सेक्शन में बॉक्स का चयन करके स्टेटस बार में मेन्यू बार, टूलबार और विंडो नियंत्रण छिपा सकते हैं।ध्यान दें: मेन्यू बार छुपाना, टूलबार, और खिड़की नियंत्रण दस्तावेज़ उपयोगकर्ता के लिए अधिकतर एक्रोबेट या रीडर सुविधाएँ उपलब्ध नहीं कराएंगे।

    1. एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 9 में एक पीडीए के उद्घाटन दृश्य सेट शीर्षक वाली छवि
      1
      दस्तावेज़ गुण संवाद बॉक्स को बंद करने के लिए ओके क्लिक करें।

    दस्तावेज़ गुणों में बदलावों को सहेजने के लिए फ़ाइल मेनू पर सहेजें क्लिक करें। प्रारंभिक दृश्य में किए गए परिवर्तन अगली बार दस्तावेज़ खोले जाने पर लागू होंगे।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com