IhsAdke.com

इलस्ट्रेटर में टैग बनाना

जब एडोब इलस्ट्रेटर को 1986 में रिलीज़ किया गया था, तो इसमें लोगो और फोंट बनाने की क्षमता थी। यह 2003 के बाद ही था कि यह कार्यक्रम 3 डी ग्राफिक्स बनाने में सक्षम हो गया। डिजाइन एजेंसियों में लोकप्रिय, इलस्ट्रेटर आपको परतों और ग्राफिक्स के माध्यम से चित्र बनाने और संपादित करने की अनुमति देता है। आप कार्यक्रम के माध्यम से आकर्षित, टाइप कर सकते हैं, छवियों के साथ काम कर सकते हैं और दस्तावेजों को प्रकाशित कर सकते हैं। पाठ में मार्कअप बनाने के लिए ग्रंथों के लिए विभिन्न स्वरूपण विकल्प वाले रंग, प्रतीकों और अन्य जैसे प्रोग्राम भी हैं, आपको मैन्युअल रूप से उन्हें दर्ज करना होगा यदि आप इलस्ट्रेटर में मार्कअप सम्मिलित करना सीखना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

पिक्चर शीर्षक में इलस्ट्रेटर में बुलेट जोड़ें चरण 1
1
एडोब इलस्ट्रेटर खोलें
  • Illustrator चरण 2 में बुलेट जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    2
    खोलें या कोई दस्तावेज़ बनाएं
  • इलस्ट्रेटर चरण 3 में बुलेट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पाठ बॉक्स पर क्लिक करें (यदि आपने एक मौजूदा दस्तावेज़ खोला है) या "प्रकार" टूल का उपयोग करने के लिए पाठ बॉक्स बनाने के लिए जहां आप अपने बुकमार्क बनाएंगे
  • Illustrator चरण 4 में बुलेट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र



    4
    टेक्स्ट टाइप करें या पेस्ट करें, फिर अपने कर्सर को उस स्थान पर ले जाएं जहां आप मार्कअप जोड़ना चाहते हैं
  • Illustrator चरण 5 में बुलेट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुसार नीचे दिशानिर्देशों का पालन करें, यह विंडोज या मैक हो।
    • यदि आपके ऑपरेटिंग सिस्टम मैक है, तो अपने पाठ में मार्कअप जोड़ने के लिए "विकल्प" और "8" कुंजी को एक साथ दबाएं
    • यदि आपका ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज है, तो "नॉम लॉक" कुंजी दबाएं और "Alt" दबाए जाने के साथ, "नॉम लॉक" कुंजी के नीचे की संख्याओं का उपयोग करके नंबरों को "0149" दर्ज करें। अब "Alt" कुंजी को छोड़ें नोट: यदि आप अल्फ़ान्यूमेरिक कीपैड संख्या का उपयोग करते हैं तो यह काम नहीं करेगा।
    • विंडोज कंप्यूटर के लिए एक और विकल्प है। "प्रारंभ" मेनू पर जाएं, "सहायक" पर जाएं और "सिस्टम टूल" पर क्लिक करें वहां आपको "कैरेक्टर मैप" फ़ंक्शन मिलेगा। एक क्लिक के साथ कार्यक्रम खोलें या उस पर राइट क्लिक करें और "स्टार्ट मेन्यू में सेट करें" पर जाएं। जिस फ़ॉन्ट पर आप काम कर रहे हैं उसे चुनें और मार्कअप वर्ण की तलाश करें। वर्ण को डबल-क्लिक करें, फिर कॉपी करें और टेक्स्ट बॉक्स में पेस्ट करें।
  • Illustrator चरण 6 में बुलेट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सूची के प्रत्येक अनुभाग से पहले बुकमार्क्स जोड़ें आपको "टैब" दबाकर या बुकमार्क और अपनी सूची के बीच रिक्त स्थान बना सकते हैं।
  • Illustrator चरण 7 में बुलेट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    7
    दस्तावेज़ को सहेजें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com