IhsAdke.com

एओएल खाता कैसे बनाएं

जैसा कि ज्यादातर लोगों को पता है, एओएल कई वर्षों से बहुत कुछ बदल रहा है। इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान देने की बजाए, जैसा कि भूतपूर्व रूप में किया गया था, अब कंपनी गुणवत्ता की सामग्री देने के बारे में अधिक चिंतित है जिन लोगों के पास अपने सर्वर पर एक निःशुल्क ईमेल पता बनाने में रुचि है, लाभ शानदार हैं! वे न केवल मानक संदेश सेवा पर भरोसा कर सकते हैं बल्कि ऑनलाइन समाचार और मनोरंजन की एक विशाल विविधता भी कर सकते हैं। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, तत्काल संदेश सेवा (मैसेंजर

) को पैकेज में शामिल किया गया था। यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो आप कंपनी द्वारा प्रदत्त डायल-अप इंटरनेट का उपयोग भी कर सकते हैं। इस समुदाय का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित? तो जानने के लिए कैसे पढ़ते रहो! [[श्रेणी:

चरणों

विधि 1
नि: शुल्क के लिए एओएल ईमेल पता बनाना

1
"रजिस्टर" लिंक पर क्लिक करें"यह एओएल होम पेज के ऊपरी दाएं हाथ पर स्थित होगा, जो कि टाइम आइकन से ऊपर है। याद रखें कि एओएल खाता एक नि: शुल्क ईमेल एड्रेस प्रदान करता है, और इसमें इंस्टेंट मैसेजिंग (एओएल) भी है इंस्टेंट मैसेंजर)।
  • 2
    अपना नाम दर्ज करें पहली चीजों में से एक वे आपको रिपोर्ट करने के लिए कहेंगे कि आप उपयोग करते हुए पहले और अंतिम नाम हैं। इसका कारण यह है कि जब आप किसी को एक संदेश भेजते हैं, तो वह नाम प्रेषक से संबंधित फ़ील्ड में दिखना चाहिए।
  • 3
    एक उपयोगकर्ता नाम बनाएं यह नाम वह होगा जो आप एओएल सर्वर में लॉग इन करने में सक्षम होने के लिए उपयोग करेंगे। इसके अलावा, यह तब भी दिखाई देगा जब आप इंस्टेंट मैसेजिंग (एआईएम) सेवा का उपयोग कर रहे हैं दिए गए नाम और उपनाम के आधार पर, सिस्टम आपको पांच उपयोगकर्ता नामों के लिए संकेत देगा। अगर आपको उनमें से किसी को पसंद नहीं है, तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है! आपके पास स्वयं को दूसरे को बनाने का विकल्प भी होगा।
    • आपके लिए इस उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करने के लिए, यह अद्वितीय होना चाहिए। अन्यथा, यह काम नहीं करेगा
  • 4
    एक पासवर्ड बनाएँ चूंकि वह वह है जो आपके खाते की रक्षा करेगा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह मजबूत है! गुणवत्ता वाले पासवर्ड में अक्षरों, संख्याओं और प्रतीकों दोनों हैं इसके अलावा, इसमें कोई भी शब्द शामिल नहीं होना चाहिए जो कि शब्दकोशों में मौजूद हैं आपके द्वारा बनाई गई एक की तीव्रता का एहोल करने के लिए, एओएल एक बल बार प्रदर्शित करेगा जैसा कि आप प्रपत्र पर इसके संबंधित क्षेत्र का उपयोग करना शुरू करते हैं। एक बार जब आप इस पर निर्णय लेते हैं, तो आपको अगले फ़ील्ड में इसे फिर से टाइप करके इसकी पुष्टि करनी होगी।
  • 5
    कृपया अपनी जन्म तिथि बताएं। का प्रयोग करें ड्रॉप डाउन महीने, दिन और वर्ष का चयन करने के लिए ध्यान दें कि यह खाता बनाने के लिए, आपको कम से कम 13 साल का होना चाहिए।
  • 6
    अपनी शैली का चयन करें खाता निर्माण प्रक्रिया को अंतिम रूप देने से पहले, आपको अपने लिंग को एओएल से बताना चाहिए। ठीक है! यह जानकारी सिर्फ इसलिए है कि वह वह सामग्री प्रबंधित कर सकती है जो आपके होमपेज पर दिखाई देगी।
  • 7
    अपना पिन कोड दर्ज करें। आपको अपना पता पूरी तरह से दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी वे केवल आपके समग्र स्थान को निर्धारित करने और स्थानीय मौसम पूर्वानुमान और समाचार प्रदान करने के लिए इस जानकारी का अनुरोध करेंगे।
  • 8
    कृपया एक सुरक्षा प्रश्न का चयन करें ऐसा करने के लिए, क्लिक करें ड्रॉप डाउन. फिर मेनू के नीचे फ़ील्ड पर क्लिक करें और इसके लिए एक प्रतिक्रिया लिखें।
    • जब भी आप अपना पासवर्ड रीसेट करते हैं या अज्ञात स्थान के माध्यम से कनेक्ट होने का प्रयास करते हैं तो यह प्रश्न उपयोग किया जाएगा। तो जवाब भूलने के लिए कुछ नहीं!



  • 9
    कृपया अपना मोबाइल नंबर दें यदि आपको सर्वर से कनेक्ट करने में कठिनाई हो रही है, तो आप अपनी पहचान सत्यापित करने के लिए इस नंबर का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि यह महत्वपूर्ण जानकारी है, यह आप पर निर्भर करेगा कि आप इसे प्रदान करेंगे या नहीं।
  • 10
    अपना वैकल्पिक ईमेल पता दर्ज करें यदि आप चाहें, तो आप एक दूसरा ईमेल सेट भी कर सकते हैं जो आपके पास पहले से एक वैकल्पिक पता है। यदि आपको अपना पासवर्ड रीसेट करने की आवश्यकता है, तो इस प्रक्रिया के लिए निर्देश भेजे जाएंगे।
    • आप इस चरण को पूरा करने के लिए अपने आईएसपी द्वारा दिए गए ईमेल पते का उपयोग भी कर सकते हैं। अगर आप नहीं चाहते हैं, तो उदाहरण के लिए, Google या Yahoo जैसी किसी अन्य सेवा के लिए साइन अप करने का विकल्प हमेशा मौजूद होता है
    • यह जानकारी भी वैकल्पिक है
  • 11
    "रजिस्टर" बटन पर क्लिक करें"जब आप यह कर लेंगे, तो आपका खाता सफलतापूर्वक बनाया जाएगा और आप एओएल द्वारा प्रदान की गई सेवाओं का आनंद लेना शुरू कर देंगे। अगर आपने कोई वैकल्पिक ईमेल डाला है, तो अपने इनबॉक्स पर जाएं आपको भेजा गया
  • 12
    का प्रयोग करें बातचीत AIM। एओएल खाते के मालिक होने के सबसे बड़े लाभों में से एक इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा का उपयोग करने की संभावना है। क्या यह माध्यम से करना संभव है? इंटरफ़ेस ईमेल या, यदि आप चाहें, तो आप AIM.com पर एक अलग प्रोग्राम भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एओएल डायल-अप इंटरनेट सेवा को किराए पर लेना

    यह सेवा ब्राज़ील में उपलब्ध नहीं है हालांकि, अगर आप विदेश में हैं और इसे भी इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

    1
    यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है मोडम, कुछ व्यवस्था करने का प्रयास करें प्रौद्योगिकी का विकास होने के कारण, आधुनिक कंप्यूटर अब साथ नहीं आते हैं मोडेम डायल अप इंटरनेट के लिए आवश्यक इसलिए एओएल से कनेक्ट होने के लिए, आपको एक खरीदना होगा और इसे अपने फोन लाइन से कनेक्ट करना होगा।
  • 2
    एक योजना चुनें एओएल आपको डायल-अप इंटरनेट सेवा के लिए तीन अलग-अलग पैकेजों में से एक का चयन करने की अनुमति देता है। उनके बीच एकमात्र अंतर है, हालांकि, है सॉफ्टवेयर अतिरिक्त जो एक साथ आएगा गति और पहुंच संख्या समान होगी - विमान की परवाह किए बिना।
    • आप एओएल की आधिकारिक वेबसाइट (get.aol.com) और उनके नंबर (1-800) के माध्यम से दोनों ही पंजीकरण कर सकते हैं
  • 3
    हमसे संपर्क करें | एओएल के डायल-अप इंटरनेट सेवा के लिए साइन अप करने में सक्षम होने के लिए, आपको उनके साथ एक वैध क्रेडिट कार्ड और एक खाता होना होगा। फिर अपनी पसंद की योजना का चयन करें यह पूरा होने के बाद, आपके क्रेडिट कार्ड पर इसके लिए मासिक शुल्क लिया जाएगा
  • 4
    एओएल कार्यक्रम डाउनलोड करें। आपके द्वारा उपलब्ध योजनाओं में से एक को अनुबंधित करने के बाद, आप प्रोग्राम से डाउनलोड लिंक प्राप्त करेंगे, अगर आपने ऑनलाइन खरीदारी की है या मेल द्वारा एक इंस्टॉलेशन सीडी है कि सॉफ्टवेयर आपको एक एक्सेस स्थान नंबर सेट करने की अनुमति देगा ताकि आप इसके साथ एओएल नेटवर्क से जुड़ सकें।
  • 5
    एओएल से कनेक्ट करें अपना एक्सेस नंबर चुनें और उसे अपने नेटवर्क पर डायल करें। एक बार कनेक्ट होने पर, आप खरीदे गए कार्यक्रम के माध्यम से इंटरनेट पर सर्फिंग शुरू कर सकते हैं। हालांकि जुड़ा, हालांकि, फोन का जवाब देने से बचें। जैसा कि इंटरनेट डायल किया जाता है, यह आपके कनेक्शन के साथ दखल दे सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com