IhsAdke.com

लैंप कैसे बनाएं

क्या आप दीपक बनाना चाहते हैं और पता नहीं कैसे? चिंता मत करो, बस पढ़िए।

चरणों

  1. 1
    सबसे पहले, आपको कागज के एक टुकड़े की ज़रूरत है कोई भी पेपर आकार अच्छा होगा, बस बहुत छोटा नहीं होगा। आधार के रूप में सेवा देने के लिए आपको कागज के नीचे समर्थन होना है। आपको एक पेंसिल और शायद एक इरेज़र की आवश्यकता है।
  2. 2
    आकृति के समान आकार के साथ एक चक्र बनाएं यह सटीक होना जरूरी नहीं है यदि आपको इसे खींचने में कठिनाई हो रही है, तो आप पेपर को शीर्ष पर रखकर इसे कैनवास से कॉपी कर सकते हैं।
  3. 3
    फिर दो छोटे स्ट्रोक - और / - एक तस्वीर के रूप में दिखाए बल्ब के प्रत्येक तरफ आकर्षित करें और एक डैश के साथ जुड़ें। बहुत ढलान वाली विशेषताओं को मत करो, लेकिन इतना ऊर्ध्वाधर न करें उसके बाद, चित्र में दिखाए गए अनुसार डैश के साथ लाइनों के अंत में शामिल हों। यह एक 3D प्रभाव जोड़ता है
  4. 4
    दो ऊर्ध्वाधर zigzags नीचे दीपक के प्रत्येक पक्ष से बाहर आरेखित करें। यह आंकड़ा की तरह दिखना चाहिए
  5. 5
    एक स्लॉड लाइन को एक झींगा से दूसरे तक खींचें पंक्तियों को एक दूसरे के समानांतर और चरण 3 में एक से संबंधित होना चाहिए। नीचे दी गई तस्वीर देखें।
  6. 6
    एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना जो दीपक के निचले हिस्से के मध्य से बाहर आती है और उसके नीचे एक क्षैतिज रेखा होती है। यह अगले चरण के लिए केंद्र को चिह्नित करना है तस्वीर में दिखाए गए दीपक से एक ही दूरी के साथ ऊर्ध्वाधर के नीचे क्षैतिज रेखा को खींचें।



  7. 7
    फिर झींगा के अंत से एक पंक्ति को उस बिंदु पर खीचें जहां दो पंक्तियाँ आपने पिछले चरण में मिलें थीं। इन पंक्तियों को सीधे नहीं होना चाहिए, बल्कि बाहरी रूप से घटता है।
  8. 8
    चरण 6 में आपके द्वारा बनाई गई मार्गदर्शिका पंक्तियों को हटा दें और चित्र के नीचे थोड़ा घुमावदार बनाएं।
  9. 9
    यदि आप दीपक बंद करना चाहते हैं, तो आप एक विशेष प्रभाव के लिए कुछ रेखाएं और छाया आकर्षित कर सकते हैं। उन्हें चिराग के किनारे के पास खींचें दूसरी लाइन (अंदर की रेखा) बाहर की रेखा से कम होनी चाहिए आप कुछ छाया प्रभाव भी जोड़ सकते हैं रूपरेखा के करीब चिंतन के अंदर अच्छी तरह से छाया। किनारे के करीब, गहरे रंग का निशान होना चाहिए। हालांकि, छाया का केवल एक छोटा सा भाग, पूरे दीपक नहीं, और केवल एक तरफ, या बायीं या दाएं।
  10. 10
    इस कदम में, आप चिराग के इंटीरियर को आकर्षित करेंगे। यदि आप नहीं करना चाहते हैं तो आपको इसे आकर्षित नहीं करना है, क्योंकि दीपक पहले से ही इस हिस्से के बिना भी सुंदर है। हालांकि, यदि आप चाहें, तो इस चरण का पालन करें। एक अपेक्षाकृत सीधी रेखा बनाएं, जो पथ के बीच में, थोड़ा और आगे जाता है इस तरह दो पंक्तियां बनाएं, प्रत्येक दिशा के लिए एक।
  11. 11
    फिर आप पिछले चरण में ली गई लाइनों में शामिल होने से एक लहराती रेखा या झिग्जज बनाते हैं। वेस्ट ज़ीग्जैग को युक्तियां नहीं बताई जानी चाहिए आप इसके बजाय छोटे मोड़ भी कर सकते हैं।
  12. 12
    यदि यह आपके दीपक पर छाया नहीं है, तो आप इसे रंग कर सकते हैं। यदि आपने छायांकित किया है, तो आप यह कैसे देख सकते हैं यह देखने के लिए इस चरण की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत अजीब दिखना चाहिए। अपने दीपक को रंग देने के लिए, आपको रंगों को पीले / नारंगी और चांदी / नीले रंग की आवश्यकता होगी। जब रूपरेखा के पास पेंटिंग करते हैं, तो इसे गहरा बनाने के लिए पेंसिल को थोड़ा और अधिक दबाएं - जब मध्यम पेंटिंग करना, तो विपरीत करें ताकि यह बहुत स्पष्ट हो। चांदी / नीला रंग दीपक के धातु के भाग के लिए हैं बहुत अधिक रंग न करें ताकि चरण 5 में बने आंतरिक रेखाएं देखी जा सकें।
  13. 13
    अद्भुत दीपक आप आकर्षित किया प्रशंसा आप बहुत अच्छे लगते हैं!
  14. 14
    तैयार है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com