IhsAdke.com

कैसे एक दुपट्टा मोड़ करने के लिए

जब शरद ऋतु के पहले ठंड के दिन आते हैं, तो आप खुद को बक्से में अपने भरोसेमंद स्कार्फ खुदाई करेंगे। जब आप अपने स्कार्फ को हटाते हैं, तो इसे सिर्फ शाम के कपड़े के ढेर पर नहीं फेंकते - इसके बजाय, इसे गुना! कुछ सिलवटों और लटके के साथ, अपने पसंदीदा स्कार्फ को ढंढोक में रखना आसान है और जब आप उन्हें नहीं पहना रहे हैं तो उन्हें भी उजागर करना आसान है।

नोट: यह लेख सजाने और भंडारण उद्देश्यों के लिए स्कार्फ को तह करना है। स्कार्फ पहनने के बारे में जानकारी के लिए, इस पर हमारे लेख देखें।

चरणों

विधि 1
भंडारण के लिए एक मूल मोड़ बनाना

एक स्कार्फ चरण 1 को मोड़ो चित्रित करें
1
एक सपाट सतह पर स्कार्फ बढ़ाएं अपने स्कार्फ को लो और इसे अपने डेस्कटॉप पर रखें। छोर खींचो जब तक कि भाग पूरी तरह से नीचे सतह के खिलाफ चिकनी है।
  • एक स्कार्फ चरण 2 को मोड़ो चित्रित करें
    2
    अपने ऊपर स्कार्फ को मोड़ो। एक छोर पर दुपट्टा के संकीर्ण किनारे ले लो स्कार्फ पर उस टिप को मोड़ो जब तक यह दूसरे छोर से फ्लश न हो। कपड़े के छोर को व्यवस्थित करें ताकि वे गठबंधन कर सकें।
    • स्पष्ट होने के लिए, आप आधे में एक गुना चाहते हैं, लंबे समय तक नहीं। आपको स्कार्फ छोटा करना चाहिए, पतले नहीं
  • एक स्कार्फ चरण 3 को मोड़ो चित्रित करें
    3
    इसे फिर से उसी तरह मोड़ो स्कार्फ की मुड़ी हुई टिप लें इसे स्कार्फ पर मोड़ो जब तक यह टुकड़े के "खुले" अंत को पूरा न करें, जैसे आपने अंतिम चरण में किया था
  • एक स्कार्फ चरण 4 को मोड़ो चित्रित करें
    4
    इसे उसी तरह से एक बार और मोड़ो। जोड़ किनारे ले लो और इसे फिर से गुना। किनारों को सीधा करें ताकि वे ठीक से गठबंधन कर सकें। समाप्त होने पर, स्कार्फ को कागज की एक छोटी सी आधे शीट दिखनी चाहिए।
  • एक स्कार्फ चरण 5 को मोड़ो चित्रित करें
    5
    स्कार्फ को रखें बस यही है! आपका स्कार्फ अब कोठरी में, बैग में या जहाँ भी आप इसे रखना चाहते हैं, में संग्रहीत करने के लिए तैयार है। यह सरल लेकिन आसान गुना आप को साफ और मसालेदार नहीं रखेंगे जब तक आप इसे फिर से उपयोग नहीं करना चाहते।
  • विधि 2
    एक दुकान शेल्फ मोड़ करना

    एक स्कार्फ मोड़ो चित्र 6
    1
    स्कार्फ फ्लैट छोड़ दो क्या आपने कभी सोचा है कि कपड़ों की दुकानें स्कार्फ इतनी खूबसूरत बनाती हैं जब वे शेल्फ पर हों? इस गुना के साथ, आप अपने स्कार्फ को दिखा सकते हैं जैसे कि यह नया था। के साथ शुरू करने के लिए, यह पूरी तरह से फ्लैट की व्यवस्था, पहले की तरह
    • इस पद्धति के लिए, स्कार्फ टिप पर किसी भी फ्रिंज को ट्रिम करने के लिए भी महत्वपूर्ण है (और उन्हें गुना के दौरान सीधे रखें) - यह अंतिम रूप देने पर गुना को अधिक पेशेवर महसूस करेगा।
  • चित्र एक स्कार्फ मोड़ो चरण 7
    2
    आधी लंबाई में मोड़ें जब आपकी स्कार्फ चिकनी होती है, तो बड़े किनारों में से एक ले लो और इसे गुना करें ताकि दूसरे किनारे के साथ फ्लश हो। आपका दुपट्टा अब एक लंबी, पतली पट्टी की तरह दिखना चाहिए। गुना के बाद किसी भी फर्श को फ्लैट और सपाट रखने की कोशिश करें।
  • एक स्कार्फ चरण 8 को मोड़ो चित्रित करें
    3
    अपने ऊपर स्कार्फ को मोड़ो। फिर स्कार्फ को अपने ऊपर घुमा दें ताकि दोनों छोर गठबंधन कर सकें। स्पष्ट होने के लिए, यह आधे में एक गुना है, न कि लंबे समय तक - आपके स्कार्फ छोटे होने चाहिए, पतले नहीं।
  • एक स्कार्फ फोल्ड करें चित्र 9
    4
    बैगपीप शैली में एक या दो बार इसे मोड़ो। खत्म करने के लिए, एक या दो बार अपने आप पर स्कार्फ गुना करें (कॉम्पैक्ट के आधार पर आप इसे कैसे करना चाहते हैं)। गुना दिशा हर बार उल्टा करें ताकि गुना एक हार्मोनिका पैटर्न का अनुसरण करें। समाप्त होने पर, स्कार्फ के किनारों को संरेखित करें ताकि फेंगें सीधे गिर जाएं और गुना के किनारे को पार न करें।
    • तह की यह शैली सुविधाजनक है क्योंकि, अपने स्कार्फ को आकर्षक और आकर्षक बनाने के अलावा, झुकने वाले हार्मोनिका को इसे लेने और जल्दी में तैयार करना आसान बनाता है।
  • विधि 3
    डमी पर हमारे साथ एक मोड़ करना




    एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 10
    1
    पुतला के कंधों के आसपास स्कार्फ को तराजू दें अन्य कपड़ों की तरह, स्कार्फ अक्सर दुकानों में पुतलों पर प्रदर्शित होते हैं। यदि आपके पास पुतला (या किसी दूसरे दौर का प्रदर्शन) है, तो आप इसे इस आसान गुना के साथ स्कार्फ पहन सकते हैं। स्कार्फ को मनीकिन के कंधे (या डिस्पले के चारों ओर) पर रखकर शुरू करें ताकि यह पक्षों से गिर जाए।
    • ध्यान दें कि ये निर्देश आपके लिए भी काम करते हैं - निर्देश एक पुतला पर स्कार्फ का पर्दाफाश करने के लिए हो सकता है, लेकिन आप इसे पुन: पेश करके उन्हें तैयार कर सकते हैं।
  • चित्र एक स्कार्फ मोड़ो चरण 11
    2
    बाईं ओर दाईं तरफ लें स्कार्फ को पुतली के दोनों किनारों पर समान रूप से लटकाया जाना चाहिए। स्कार्फ का सही अंत लें और इसे बाएं टिप पर खींचें। स्कार्फ को "एक्स" बनाना चाहिए
  • चित्र एक स्कार्फ मोड़ो चरण 12
    3
    लस्सो के नीचे और ऊपर स्कार्फ की नोक लें फिर आप पिछले चरण में चले गए स्कार्फ की दायां टिप लेते हैं। इसे बायें टिप के ऊपर और नीचे पास करें आपके द्वारा बनाई गई लूप पर ढीले छोड़ दें अब आपके पास एक बहुत ही ढीली गाँठ या मनीकिन की छाती के बीच में बंपर होना चाहिए।
  • चित्र एक स्कार्फ मोड़ो चरण 13
    4
    वांछित के रूप में गाँठ को कस लें इस बिंदु पर, आप केंद्र गाँठ को कसने के लिए स्कार्फ की किसी भी टिप को खींच सकते हैं यह करते समय, एक सममित प्रस्तुति के लिए, स्कार्फ फ्लश के दो ढीले सिरे को रखने की कोशिश करें।
  • विधि 4
    लंबवत ब्रैड बेंड बनाना

    एक स्कार्फ फॉइड 14 शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्कार्फ को आधे में मोटे तौर पर मोड़ो। यह गुना, जो बालों की चोटी की तरह दिखता है, यह एक अंतरिक्ष-बचत है और नियमित रूप से पिछलग्गू पर स्कार्फ रखने के लिए नेत्रहीन रूप से आकर्षक तरीका है। शुरू करने के लिए, आपको करना होगा, यह आधी हिस्से में दुपट्टा है हालांकि, पिछले विधियों के विपरीत, आपको युक्तियों को एक-दूसरे के साथ संरेखित करने की आवश्यकता नहीं है - एक ढीली अधिशेष तब तक काम करेगा जब तक कि दोनों पक्षों पर समान मात्रा में सामग्री मौजूद हो।
  • एक स्कार्फ चरण 15 को मोड़ो चित्रित करें
    2
    अंगूठी को गुना में डालें। इस गुना के साथ आप या तो पिछलग्गू पर सीधे स्कार्फ बांध सकते हैं या इसे धातु या प्लास्टिक की अंगूठी में बाँध सकते हैं और फिर पिछलग्गू पर लटका सकते हैं। यदि आप अंगूठी पहनना चाहते हैं, तो शुरू करने से पहले एक पाएं - विशेष स्कार्फ की अंगूठी बेची जाती है कई फैशन स्टोर और विशेष ऑनलाइन स्टोर, लेकिन आप बाध्यकारी के लिए धातु के छल्ले का भी उपयोग कर सकते हैं। जो अंगूठी आप उपयोग करते हैं, उसके माध्यम से स्कार्फ को स्लाइड करें ताकि यह जारी रखने से पहले गुना भाग में रहता हो। br>
    • यदि आप एक अंगूठी नहीं पहने हुए हैं, तो बस अपने पिछलग्गू को स्कार्फ के दोनों सिरों के बीच में गुना में स्लाइड करें। इस मामले में, आप इस पद्धति में बाकी बयानों में अंगूठी संदर्भों को अनदेखा कर सकते हैं।
  • एक स्कार्फ चरण 16 को मोड़ो चित्रित करें
    3
    जब तक यह तंग नहीं है तब तक स्कार्फ ट्विस्ट करें ढीले मुड़ा हुआ दुपट्टा लेते हुए, प्रत्येक दिशा विपरीत दिशाओं में बदलें। कुछ मोड़ के बाद, स्कार्फ थोड़ी फर्म होनी चाहिए और एक रस्सी जैसा होता है। मोड़ो रहो - आप स्कार्फ को तंग होना चाहते हैं।
    • स्कार्फ इस गुना के लिए बहुत मजबूत होना चाहिए। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि स्कार्फ मोड़ के तनाव के साथ फाड़ या पहनना शुरू हो जाता है, रोकें और एक अलग गुच्छा का प्रयास करें - आप अपने स्कार्फ को नष्ट नहीं करना चाहते हैं
  • एक स्कार्फ फोल्ड करें चित्र 17
    4
    कताई रखें कसने के बाद, स्कार्फ को प्रत्येक बाद के स्पिन के साथ कर्ल शुरू करना चाहिए। कुछ अतिरिक्त मोड़ के साथ, आपके स्कार्फ को लंबे, बांये हुए, लटके बालों के किनारों की तरह दिखना चाहिए। अंगूठी, ऊपर से ऊपर लुढ़का हुआ स्कार्फ के शीर्ष पर, गुना पर होना चाहिए - यदि यह फिसल गया है, तो इसे शीर्ष पर वापस रखें
  • एक स्कार्फ चरण 18 को मोड़ो चित्रित करें
    5
    समाप्त होकर एक साथ बाँधो दुपट्टा के दोनों सिरों लेने और उन्हें एक बुनियादी नोड में एक साथ बांधने को अंतिम रूप दें। इसे "ब्रैड" में तनाव रखना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि यह कर्ल रहता है। Parabéns- अब आप के साथ आप कैसे कई अन्य लोगों के साथ एक चाहते हैंगर पर यह आसानी से लटका एक बहुत ही कॉम्पैक्ट दुपट्टा एक सुविधाजनक अंगूठी के साथ "मुड़" होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें, जानवरों के प्रेमियों- अगर आपके पास कुत्ता या बिल्ली है, तो उनके पास ये तह नहीं हैं। पशु इसे खींचने का प्रयास करते हुए एक स्कार्फ के छोरों को लेने, खरोंच करने और काटने के लिए प्यार करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com