IhsAdke.com

कैसे एक दुपट्टा बाँध करने के लिए

स्कार्फ फैशन उपसाधन हैं - उन्हें कई अलग-अलग तरीकों से पहना जा सकता है, और अपने रंगों के प्रिंट और रंगों का जीवंत स्पर्श दे सकते हैं। अपने पसंदीदा स्कार्फ को पकड़ो और सीखें कि यह आपकी गर्दन, सिर या अन्य तरीकों से कैसे पहनें। आपको अपनी नई शैली के साथ कई प्रशंसा मिलेगी!

चरणों

विधि 1
गर्दन पर स्कार्फ का उपयोग करना

स्कार्फ चरण 49 में टाई का शीर्षक चित्र
1
एक मूल संभाल और एक गाँठ बनाओ यदि आपके पास एक स्कार्फ है जो बहुत लंबा या फ्रिंज नहीं है, तो गाँठ के साथ एक लपेटो बनाना एक अच्छा विकल्प है अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ थ्रेड करें और छोर खींचें ताकि एक दूसरे की तुलना में दो गुना अधिक लटकाए। स्कार्फ के लंबे अंत तक लो और इसे अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटो, दूसरी तरफ आगे बढ़ो - यह दूसरी छोर के समान होना चाहिए। अब आप या तो दो सिरों को लटका या एक नियमित गाँठ में बाँध सकते हैं, जिससे फांसी को समाप्त हो रहा है।
  • स्कार्फ स्टेफ 50 नामक चित्र शीर्षक
    2
    पारंपरिक छोटी गाँठ बनाओ संभवतः, यह एक दुपट्टा बांधने का सबसे आम तरीका है, और छोटी बुनना लंबे समय तक स्कार्फ के साथ अच्छी तरह काम करता है। स्कार्फ को आधा में मोड़ो ताकि आपके पास दो सिरों और एक पट्टा हो। अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें और संभाल के माध्यम से दोनों छोर खींचें। सुझावों को समायोजित करें और अपनी पसंद के अनुसार संभाल लें, और यही है!
  • चित्र का शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 6
    3
    एक डबल गाँठ बनाओ यदि आप अपने स्कार्फ के सामने प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प है। गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटें ताकि दोनों ओर सामने से लटक रहे हैं फिर उन्हें अपनी छाती के निकट एक गाँठ में बांधें। एक दूसरी गाँठ में छोरों को टाई, यह ढीली छोड़कर। छोर को सामने से लटका देना चाहिए, और इसलिए आप कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 16
    4
    अपने स्कार्फ के साथ एक टाई बनाएं अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटें, कॉलरबोन के निकट एक ढीली गाँठ बनाएं। फिर, जैसा कि आप शूलेस बांध रहे थे, स्कार्फ की छोर एक बड़े धनुष में बाँधें। लूप को समायोजित करें ताकि यह जिस तरह से आप इसे सबसे अधिक पसंद कर सके, और इसे स्थानांतरित करें ताकि यह पक्ष या सामने हो।
  • एक स्कार्फ स्टेफ़ 12 टाई टाइप करें
    5
    एक संशोधित एस्कॉट का उपयोग करें यदि आपके पास एक स्क्वायर सिल्क स्कार्फ है (आमतौर पर विंटेज), तो आप एक एस्कॉट शैली स्कार्फ बना सकते हैं एक आयत बनाने के लिए इसे आधे में मोड़ो नीचे की तरफ वापस रखो, और दो छोर समान रूप से आगे बढ़ें। अपनी गर्दन के बहुत करीब एक डबल गाँठ में दो सिरों की टाई।
  • एक टाई स्कार्फ स्टेफ 30 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक लिपटे पैकेज बनाओ आप इसे लपेटने से पहले स्कार्फ में पट्टियां बनाकर एक बड़ी गाँठ बना सकते हैं। इसे एक मेज पर रखो, फिर इसे जोड़ना एक accordion की तरह तह दुपट्टा के ढेर बनाने के लिए गुना पकड़ो और अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटो। सामने के छोरों को बाँधें और सिलवटों को ढंकाएं। अपने स्वाद के अनुसार समायोजित करें
  • 7
    एक नकली अनंत स्कार्फ बनाएं एक मेज पर सादे दुपट्टा रखो, फिर आधा में इसे गुना करें ताकि अंत में गठबंधन किया जा सके। एक बड़े पट्टा बनाना, एक साथ दुपट्टा के सिरों को बांधें। पीछे की पोर के साथ गर्दन के चारों ओर पट्टा रखो, फिर अपनी गर्दन के चारों ओर एक और लूप बनाओ। कपड़े को समायोजित करें ताकि अनंत स्कार्फ सही ढंग से स्थित हो।



  • एक स्कार्फ स्टेप 36 टाईम शीर्षक वाला चित्र
    8
    बहने वाली संभाल में अपने दुपट्टा बाँधो जिस तरह से आप अंतहीन दुपट्टा बांधें, कपड़े पर एक लंबी, तरल पकड़ बनाने से आप अपने स्कार्फ को दिखाते हैं। इसे एक चिकनी सतह पर रखें, एक लूप में कोनों को एक साथ बांटें। गर्दन के चारों ओर पट्टा रखो, बन्धुओं के साथ बन्द करो। यह शैली अच्छा दिखता है जब पट्टा के नीचे कमर पर एक विस्तृत बेल्ट के पीछे जुड़ा होता है, जो एक कार्डिगन या जैकेट के साथ पहना जाता है।
  • 9
    अपने दुपट्टा चोटी बीच में अपने स्कार्फ को तह करके, एक छोर को छूने के लिए और दूसरी तरफ ढीली छोर से शुरू करें - अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें ताकि संभाल और छोर एक ही हो। संभाल द्वारा एक छोर खींचें (दोनों नहीं)। फिर संभाल 180 डिग्री लपेटो, और संभाल के माध्यम से दूसरे छोर खींच। दूसरी छोर के नीचे संभाल दोहराएँ 180 डिग्री, और तब प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि छोरों की एक छोटी चोटी नहीं होती।
  • चित्र शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 41
    10
    केला शैली दुपट्टा बाँधो यह गाँठ शैली वर्ग रेशम स्कार्फ के साथ सबसे अच्छा काम करती है, लेकिन आप इसे दूसरों के साथ भी कर सकते हैं अपने स्कार्फ को एक चिकनी सतह पर रख दें, फिर एक त्रिभुज बनाने के लिए आधे रास्ते पर तिरछे गुना। स्कार्फ की स्थिति बनाएं ताकि त्रिकोण आपके सामने हो, अपनी छाती को कवर कर। फिर अपनी गर्दन के पीछे त्रिकोण के दो सिरों को लपेटें और फिर मोर्चे पर वापस, एक गाँठ में बांधें। कपड़ा त्रिभुज के नीचे गाँठ के knotted छोर संलग्न करें
  • 11
    एक स्लाइडिंग नोड बनाएं यह एक और शैली है जो एक लंबे स्कार्फ के साथ अच्छी तरह से काम करता है एक स्लाइडिंग गाँठ जोड़ना अपेक्षाकृत सरल और आपके स्कार्फ पहनने का एक आकर्षक तरीका है। अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें ताकि दोनों तरफ आपके शरीर की तरफ एक ही लंबाई लटका रहे हों। स्कार्फ के एक छोर पर, एक गाँठ बनाओ, लेकिन ढीले छोड़ दें। उस गाँठ के केंद्र के माध्यम से दूसरे छोर को खींचो, और यही है! गाँठ ऊपर या नीचे स्लाइड के रूप में आप पसंद करते हैं।
  • विधि 2
    अन्य आकारों के अपने दुपट्टा का उपयोग करना

    एक स्कार्फ स्टेफ़ 21
    1
    अपने कंधों को कवर करने के लिए अपने स्कार्फ पहनें यदि आप बड़े स्वेटर पहनने के बिना और अधिक कवरेज चाहते हैं, तो अपने कंधे पर अपने स्कार्फ पहनने का प्रयास करें यदि यह चौकोर है, तो त्रिभुज बनाने के लिए आधा तिरछे में गुना - एक आयताकार दुपट्टा को आधी से पहले जोड़ना नहीं चाहिए। फिर अपने कंधों पर स्कार्फ लगाओ ताकि मोर्चे पर खुल जाए, और स्कार्फ की मात्रा कंधे / पीठ पर है सामने एक छोटी गाँठ में छोरों को बांधें, और कपड़े की व्यवस्था करें।
  • चित्र शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 26
    2
    एक शॉल की तरह दुपट्टा पहनो यदि आपके पास एक पश्मीना स्कार्फ या एक प्यारा प्रिंट वाला लंबा, चौड़ा दुपट्टा है, तो इसे शॉल के रूप में प्रयोग करने का प्रयास करें स्कार्फ खोलें, ताकि यह पूरी तरह से सपाट हो, और अपनी पीठ और हथियारों के चारों ओर लपेटें ताकि प्रिंट सभी का खुलासा हो। कंधों के आसपास हल्के ढंग से स्कार्फ के छोर को लपेटें, और कपड़ा खींचकर थोड़ा ढीला कर दें। आप इस शैली को बदल सकते हैं यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, लेकिन यह टेम्प्लेट उपरोक्त मूल चरणों की तरह अच्छा नहीं दिखता है।
  • 3
    बालों पर स्कार्फ रखो यदि आप अपने बालों की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं या यदि आप अपने सिर पर अपने स्कार्फ को दिखाना चाहते हैं, तो आप एक छोटे से रेशम स्कार्फ के साथ एक सिर शैली बना सकते हैं। स्कार्फ खोलें ताकि सभी ऊतक उजागर हो जाएं, और इसे अपने सिर पर रख दें ताकि युक्तियाँ आपके कंधों के करीब हों। बालों के नीचे, ठोड़ी के नीचे या गर्दन की नीप के पास स्कार्फ के छोरों को बाँधें
  • 4
    एक बैंडना बनाओ यदि आपके पास एक सुंदर स्क्वायर स्कार्फ है, तो आप इसे आसानी से एक बैंडना में बदल सकते हैं। इसे एक मेज पर रखें, फिर एक त्रिकोण बनाने के लिए आधा तिरछे में गुना व्यापक साइड से शुरू होने पर, कपड़े का एक लंबा, संकीर्ण बैंड बनाने के लिए कपड़े को 2.5 सेमी में बांटना। फिर अपने सिर के चारों ओर एक बैंडना बनाने के लिए इसे लपेटो। गर्दन के पैरों पर हेयरलाइन के ऊपर या बाल के नीचे के छोरों को बांधें
  • 5
    एक बेल्ट के रूप में स्कार्फ पहनें यदि आपके पास अपेक्षाकृत छोटा दुपट्टा है, तो आप इसे आसानी से एक बेल्ट में बदल सकते हैं। जितना चाहें उतना मोड़ो या लपेटें, और कमर के चारों ओर लपेटें। छोरों को पीछे या पक्षों पर बांधा, और इसके लिए अतिरिक्त कपड़े संलग्न करें वैकल्पिक रूप से, आप पैरों पर लटके हुए स्कार्फ के छोर को छोड़ना चुन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इन शैलियों को टाई करने की आपकी क्षमता आपके स्कार्फ की लंबाई और चौड़ाई पर निर्भर करेगी। विभिन्न शैलियों के साथ अलग-अलग स्कार्फ का प्रयास करें ताकि आप यह देख सकें कि कौन सा आपके लिए सर्वश्रेष्ठ दिखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com