IhsAdke.com

बाल सहायक उपकरण कैसे करें

मिलनसार अक्सर पर्स और गहने के लिए ही छोड़ दिया जाता है, लेकिन इस संयोजन में आपके बाल का उपयोग करने के कई बेहतरीन तरीके हैं। थोड़ा पैसा बचाओ और अपने खुद के बाल सामान बनाने के द्वारा अपने दिन के कपड़े के लिए कुछ ग्लैमर जोड़ें। Bandanas से hairbrushes करने के लिए, आपके पास कई विकल्प हैं

चरणों

विधि 1
बैंडना बनाना

  1. 1
    एक रिबन bandana बनाओ अपनी पसन्द के रिबन या सजावट चुनें और मिलान वाले रंग / चौड़ाई के साथ एक पतली लोचदार चुनें। सिर के चारों ओर टेप लपेटें, जहां आप बैंडना को खड़े करना चाहते हैं, और फिर इस माप से 15 सेंटीमीटर छोटा टेप काट लें। एक लोचदार 10cm टुकड़ा काटें और एक सर्कल बनाने के लिए रिबन के छोर से समाप्त होता है सीना। तैयार! आपका रिबन bandanna पूरा हो गया है
    • यदि आपकी बांदा बहुत ढीली है, तो लोचदार बैंड के अंत में अधिक रिबन काट लें और सीवे लगाएं। यह आमतौर पर आपके बालों में चौड़ा होगा, इसलिए इसमें थोड़ा अधिक लोचदार पदार्थ होने की समस्या नहीं होगी।
    • टेप या अनुक्रमित अलंकरण से बचें, क्योंकि वे अपने बालों को जाल और शर्मिंदगी पैदा कर सकते हैं।
  2. 2
    एक मुकुट सजाने कई दुकानों में तिरास बहुत सस्ते मूल्य के लिए उपलब्ध हैं। वे एक कारण के लिए सस्ती हैं: वे सरल हैं कुछ रंगों को आप पसंद करें और उन्हें सजाने के लिए! टेप पर लपेटें, स्प्रे पेंट, गोंद के मोती या सेक्विन के साथ पेंट करें, या पंख जोड़ दें। आकाश इन सीमाओं को सजाने की बात करते समय सीमा है। इसके अलावा, जब से वे सस्ते हैं, आपको एक को नष्ट करने की चिंता नहीं है और न ही एक नया बनाने में सक्षम होना चाहिए।
    • टिकाऊ होने के लिए और पैसा बचाने के लिए, आपके पास पहले से ही आइटम, या पुराने बैंडों या प्राचीन गहने के टुकड़े का उपयोग करें।
  3. 3
    एक पगड़ी शैली बांदा बनाओ यह फैशन और उपयोगिता के संयोजन के लिए एक बढ़िया विकल्प है 2 मोटी स्वेटर बैंडस खरीदें बीच में उनमें से एक को सीम की ओर कट कर। बैंडाने को एक के माध्यम से कट कर रखो और फिर छोर को एक साथ फिर से सिलाई (ताकि आप दो हलकों को एक साथ मिल जाए)। अच्छी तरह से हलचल हलकों और सामने एक गाँठ जहां दो bandanas को पूरा के साथ एक एकल मंडली बनाने के लिए, तो तत्संबंधी विपरीत दिशा सीना।
    • यदि आप खरीदना और दो परिपूर्ण बैंडैनाओं के साथ समाप्त नहीं करना चाहते हैं, तो दो स्ट्रिप्स में कटौती करने वाले किसी भी स्वेटर कपड़े का उपयोग करना होगा। आप एक ही प्रभाव के लिए नील कपड़े का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • आप हाथ से सीना या इस डिजाइन के लिए एक सिलाई मशीन का उपयोग कर सकते हैं।

विधि 2
हेयरपिन बनाना

  1. 1
    रंगीन बाल क्लिप बनाओ आमतौर पर स्टेपल का उद्देश्य चुपके से बालों को लॉक करना है - लेकिन उन्हें थोड़ा अनुग्रह क्यों न दें और उनका इस्तेमाल अधिक सावधानी से करें? गत्ता (छमाही में गुना, यदि आवश्यक हो तो) की मोटी टुकड़ा में 5-10 बाल क्लिप रखो, और उन्हें गत्ते में सुरक्षित करते हैं कि वे छू रहे हैं। प्रिंट या ठोस रंग के साथ स्टेपल को कवर करने के लिए एक नेल पॉलिश या एक्रिलिक पेंट का उपयोग करें। इसे सूखा और आप कर रहे हैं! एक अनूठी लुक के लिए उनमें से कई का उपयोग करें, या रंग देने के लिए एक समय में एक का उपयोग करें।
  2. 2
    मोती के साथ बाल क्लिप बनाओ सस्ते क्लिप के लिए एक ठाठ मोड़ जोड़ने का यह एक शानदार तरीका है अपनी पसन्द के 10-20 मोती लें, एक छिद्र के साथ जो बहुत आसानी से पार करने के लिए एक फूलवाला तार के लिए होता है। तार का एक टुकड़ा दबाना की लंबाई दो बार काटें। क्लिप के गुना भाग के आसपास टिप लपेटें, और उसके बाद बिल को मिटाएं। शीर्ष पर मोती छोड़ दें और क्लिप के चारों ओर तार लपेटो। दूसरा खाता जोड़ें, तार लपेटें और जब तक आप अंत तक नहीं पहुंच जाते तब तक ऐसा करते रहें। क्लिप के अंत में तार के दूसरे छोर को लपेटने के लिए पियर की एक जोड़ी का उपयोग करें।
  3. 3
    टाई बाल पकड़ने वाला बनाएं अपने पसंदीदा कपड़े चुनें - आपको 10 सेंटीमीटर से बड़ा टुकड़ा नहीं चाहिए - और दो टुकड़ों में काट लें: एक टुकड़ा दूसरे की तुलना में तीन गुना बड़ा एक चक्र बनाने के लिए बड़ा टुकड़ा लपेटें और दो छोरों में एक साथ जुड़ें। सर्कल के बीच में घुमाकर केंद्र में एक `गाँठ` बनाने के लिए दूसरी पट्टी का उपयोग करें। पीठ और गोंद में समाप्त होता है इकट्ठा आपको अपने पसंदीदा बाल पकड़ने में जोड़ा जा सकता है एक छोटे धनुष के साथ रहना चाहिए



  4. 4
    हमले के साथ एक हेयरपिन बनाओ चमड़े का एक छोटा सा टुकड़ा ढूंढें (या अशुद्ध चमड़े) और बाल पकड़ने से थोड़ा अधिक आयताकार आकार में काट लें। कुछ ऐसे हथकना ले लो जो कर्कश पट्टी से थोड़ा छोटे होते हैं और अपनी इच्छानुसार उन्हें व्यवस्थित करते हैं। पीठ पर पकड़ (यदि कोई हो) का उपयोग कर चमड़े के साथ जकड़ें या गर्म गोंद की चुटकी का उपयोग करें डिजाइन को पूरा करने के लिए अपने हेयरपिन पर कील के साथ इस चमड़े का पट्टा छड़ी।
  5. 5
    एक हेयरपिन को सुधारें विभिन्न प्रकार की छोटी वस्तुओं जैसे बटन, कपड़े के फूल, मोती और टूटे गहने के टुकड़े खोजें। गर्म गोंद या तार के साथ बाल क्लिप के लिए इन संलग्न करें एक सिंगल कैच जोड़ कर, या ग्लैमर को पसंद करते हुए और एक ही बार में कई आइटम डालकर अपने बाल क्लिप को सरल छोड़ दें। आप एक अद्वितीय और टिकाऊ 100% बाल पकड़ने वाला होगा!

विधि 3
हेयर स्कार्फ का उपयोग करना

  1. 1
    अपना रूमाल एक बंदना में बदल दें एक त्रिकोणीय आकार बनाने के लिए तिरछे एक वर्ग (अधिमानतः रेशम) दुपट्टा मोड़ो त्रिभुज के सबसे बड़े हिस्से से शुरू करना, एक पतली, लंबी त्रिकोणीय पट्टी बनाने के लिए कपड़ा लपेटो / गुना। इस पट्टी को अपने माथे पर दोनों छोर से सिर के चारो ओर लपेटें और उन्हें गाँठ में बाँध लें। यदि युक्तियाँ बहुत लंबी हैं, तो आप एक लूप बनाकर उन्हें टाई कर सकते हैं, या स्कार्फ के चारों ओर युक्तियों को छिपा सकते हैं और उन्हें पकड़ने के लिए क्लिप का उपयोग कर सकते हैं।
  2. 2
    रूमाल का उपयोग करके अपने बालों में एक चोटी बनाओ एक हल्के कपड़े छोटे दुपट्टा (वर्ग रेशम स्कार्फ आमतौर पर सबसे अच्छा काम करते हैं) का पता लगाएं और कोनों बालों में छिपा हुआ की एक दुपट्टा के साथ एक चोटी बनाते हैं। अपने बालों को तीन भागों में विभाजित करें और स्कार्फ को एक में जोड़ें आप की तरह ब्रैड सामान्य रूप से, यह करते समय अपने बालों में स्कार्फ ब्रेडिंग करना होगा। टिप को धन-इलास्टिंग इलास्टिक बैंड के पास पकड़ो और इसके चारों ओर स्कार्फ लपेटें और जहाँ भी आप चाहते हैं उसे छिपाने दें।
  3. 3
    अपने बालों में एक धनुष टाई में दुपट्टा बाँधो यह स्टाइल हेयर स्टाइल को सुशोभित करने के लिए सबसे अच्छा है और जब आपके बाल फंस गए हैं। अपने बालों को स्टाइल करना जैसे कि आप सामान्य रूप से करते हैं, और फिर एक बाल लोचदार या हेयरपिन के आस-पास एक पतली, पीची रूमाल लपेटकर आप बाल बाँधते थे। इसे स्कार्फ के साथ बांधें और कपड़े को समायोजित करें ताकि इसे अधिक आकर्षक बना दिया जा सके।
  4. 4
    आपके दुपट्टा की तरह अपने स्कार्फ पहनें एक बड़ा रूमाल लें और आधा तिरछे में गुना करें जिससे एक बड़ा त्रिकोण बनाएं। अपने माथे पर स्कार्फ रखो ताकि त्रिकोण का व्यापक पक्ष इसके ऊपर हो और दो युक्तियाँ आपकी गर्दन के पीछे हैं। अपनी गर्दन के आधार पर, अपने बालों के नीचे गाँठ या लूप में युक्तियाँ टाई यह शैली उन दिनों के लिए महान है जब आपके बाल बदसूरत होते हैं, या जब आपको चेहरे से बाल को दूर रखने की आवश्यकता होती है

युक्तियाँ

  • चूंकि इनमें से कई सामान कई आपूर्ति से बने होते हैं, इसलिए एक से अधिक बनाने और अपने मित्रों को एक्स्ट्रा को दूर करने पर विचार करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com