IhsAdke.com

कैसे व्हाट्सएप के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय पाठ संदेश धन्यवाद भेजें

व्हाट्सएप एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मैसेजिंग एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को एसएमएस संदेशों के लिए भुगतान किए बिना इंटरनेट या वाई-फाई पर बातचीत करने की अनुमति देता है। यदि आपके पास कोई मित्र है जो किसी दूसरे देश में है, तो आप अतिरिक्त शुल्क के बिना WhatsApp के साथ मुफ्त पाठ संदेश भी भेज सकते हैं। यह आलेख यह बताएगा कि यह कैसे करना है।

चरणों

इंटरैक्टिव रूप से व्हाट्सएप चरण 1 का उपयोग करते हुए निःशुल्क पाठ संदेश भेजें शीर्षक वाला छवि
1
संपर्क जोड़ें यह व्हाट्सएप अनुप्रयोग में नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन सीधे आपके फोन पर। + साइन दर्ज करें, फिर देश कोड, संपर्क के पूर्ण फ़ोन नंबर के बाद। देश कोड की पूरी सूची के लिए, क्लिक करें यहां.
  • अंकों को अलग करने वाले किसी भी अग्रणी शून्य या वर्ण को शामिल न करें। उदाहरण के लिए, एक मान्य चीनी संख्या 8613130423852 होगी
  • यदि आप सही संख्या प्रारूप में किसी संपर्क को दर्ज नहीं करते हैं, तो आप व्हाट्सएप के साथ ठीक से संपर्क करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • देश में स्थानीय संपर्क आम तौर पर क्षेत्र कोड (यदि लागू हो) और फोन नंबर के साथ सहेजा जा सकता है। देश कोड की आवश्यकता नहीं है कॉल करने वाले कार्ड नंबर या अग्रणी शून्य शामिल न करें।



  • इंटरैक्टिव व्हाट्सएप चरण 2 का उपयोग करते हुए निःशुल्क पाठ संदेश भेजें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप शुरू करें अगर आपने अंतरराष्ट्रीय संपर्क को सफलतापूर्वक जोड़ दिया है, तो यह संपर्क स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इमेज शीर्षक से मुक्त पाठ संदेश भेजें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्हाट्सएप का उपयोग करना चरण 3
    3
    संपर्क के नाम को स्पर्श करें अगर संपर्क के व्हाट्सएप खाते हैं, तो आप अब उन्हें पाठ / मल्टीमीडिया संदेश या एक स्ट्रीम भेज सकते हैं। आप बिना सीमा के फोटो, वीडियो और अन्य मीडिया साझा कर सकते हैं, जैसे कि यह एक स्थानीय संपर्क था अगर संपर्क में व्हाट्सएप खाता नहीं है, तो आपको उन्हें व्हाट्सएप में आमंत्रित करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com