IhsAdke.com

भ्रामकता के लिए एक वायर कैसे चुनें

भ्रामक तारों के लिए विशिष्ट होना चाहिए - उन्हें मजबूत, नरम होना चाहिए, अच्छा चमक होना चाहिए और साथ काम करना आसान होना चाहिए। इस लेख में फ्रिवोलिटे के लिए तार चुनने के लिए अच्छे सुझाव दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
कपास

चित्र शीर्षक टेटिंग के लिए थ्रेड्स चुनें चरण 1
1
एक बहुत मुड़ और अत्यधिक mercerized यार्न चुनें यार्न नरम और फर्म होना चाहिए। एक मसालेदार तार चमकदार होगा और नौसेना में भी अच्छा आंदोलन होगा।
  • चित्र शीर्षक टेटिंग चरण 2 के लिए थ्रेड्स चुनें
    2
    कपास क्रोकेट यार्न का उपयोग करने के बारे में सोचें यह साधारण तुच्छ के लिए एक धागा है और यह ठीक है। कई ब्रांड हैं, लेकिन आप एक साधारण एक खरीद सकते हैं
  • चित्र शीर्षक टेटिंग के लिए थ्रेड्स चुनें चरण 3
    3
    कपास की सभी मोटाई जानिए कपास क्रोकेट यार्न को गिने गए हैं, और जितनी बड़ी संख्या, उतना ही बेहतर धागा। यह वर्गीकरण जानना महत्वपूर्ण है क्योंकि अलग-अलग डिज़ाइन यार्न के अलग-अलग वज़न और कौशल के विभिन्न स्तरों के लिए पूछते हैं। उदाहरण के लिए, बहुत अच्छे यार्न का उपयोग केवल उन लोगों द्वारा किया जाना चाहिए, जो पहले से ही जानते हैं कि कैसे भोलेपन बहुत अच्छी तरह से बनाने के लिए और अच्छी तरह से उन्नत है, जबकि मोटा यार्न शुरुआती लोगों के लिए आसान है। इसलिए:
    • 100 एक बहुत ही ठीक और ठीक धागा है
    • 10 या 20 बहुत मोटी यार्न हैं
    • 40-80 औसत यार्न माना जाता है और इसमें रंगों की एक अच्छी किस्म होती है।
  • विधि 2
    ऊन

    चित्र शीर्षक चरण 4 के लिए थ्रेड्स चुनें
    1
    ऊनी सूत का चयन करते समय सावधान रहें यह निश्चय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यार्न की गुणवत्ता अत्यंत महत्वपूर्ण है। ऊन के पास बहुत ही नरम बनावट होना चाहिए - ऊन से बचें, जो शोर-शराबी हो, गेंदों या कचरे के साथ। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पहली बार एक शट डाउन करके शटल पर जाकर परीक्षण करें कि कितने आसानी से ऊन स्लाइड को धक्का दिया जा रहा है। एक ऊन जो अच्छी तरह से स्लाइड करता है frivolité के लिए अच्छा है उस आलेख में नीचे दिए गए नुस्खा और टिप के निर्देश भी देखें।

    विधि 3
    नायलॉन टेप




    चित्र शीर्षक चरण 5 के लिए थ्रेड्स चुनें
    1
    नायलॉन टेप का उपयोग करने पर विचार करें यह भोलेपन के लिए अच्छी तरह से काम करता है, बशर्ते आप पहले से परीक्षण करें अगर यह सीधे शटल में स्लाइड करता है ऐसे आइटमों के लिए बहुत अच्छा हो सकता है जिनके लिए स्थायित्व की आवश्यकता होती है, जैसे कप या पैन आराम, कुशन, आदि।

    विधि 4
    कुछ भी कार्य करता है

    पटकथा के लिए थ्रेड्स चुनें चरण 6
    1
    कोशिश करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके सिलाई बॉक्स में छोड़ दिए गए नरम यार्न भोलेपन के लिए हैं, तो प्रयोग करने से बेहतर कुछ नहीं है। यह देखने के लिए टेस्ट ले लें कि क्या तार पहले सीधे शटल में स्लाइड करता है - यदि ऐसा है, तो एक मिनी फ्रालिवेटिटी प्रोजेक्ट करें या यहां तक ​​कि किसी प्रोजेक्ट के कुछ तत्व भी देखें और खुद को देखें कि क्या परिणाम अच्छा है या नहीं।

    विधि 5
    विभिन्न तारों

    चित्र शीर्षक टेटिंग के लिए थ्रेड्स चुनें चरण 7
    1
    2 या 3 मुड़ तारों का एक साथ उपयोग करें। एक गाँठ के बिना यार्न छोड़ दें इस तकनीक के लिए, पतले तारों का उपयोग करना बेहतर होता है।
    • यहाँ यह विचार है कि एक या मध्यम पतली तार के साथ काम करने के साथ 2 या 3 पतले तार एक साथ अधिक या कम हो सकते हैं।
    • इस तकनीक के लिए 60-80 तारों का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक चरण 8 के लिए थ्रेड्स चुनें
    2
    एक बहुत विविध प्रभाव बनाने के लिए विभिन्न रंगों का उपयोग करें। आप बनावट बनाने के लिए एकल रंग के यार्न के साथ भागों पर काम कर सकते हैं और रंगों के साथ प्रभाव भी कर सकते हैं। बेशक, आप क्रोकेट या बुनाई में एक ही धागे नहीं ले सकते, लेकिन यह अभी भी एक निश्चित डिग्री के लिए किया जा सकता है। बस कोशिश करो - कल्पना की सीमा है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अधिक नाजुक परिणाम चाहते हैं तो ऊन के साथ frivolité बनाने की सलाह नहीं दी जाती है क्रोकेट या बुनाई के टुकड़े के विपरीत, ऊन के साथ फ्रिवोलिटि बहुत मुश्किल हो जाता है यदि यह इस्तेमाल करने का एक टुकड़ा है, तो इसे क्रोकेट करने के लिए या बुनना की सिफारिश की जाती है, लेकिन अगर यह सजावटी है, तो यह ऊन के साथ फ्रिविलीट में किया जा सकता है।
    • कपास से बचें, जिसमें नरम, रेशम जैसी खत्म नहीं होती है यह केवल काम करने के लिए असुविधाजनक नहीं है, नतीजे यह भी है कि मसालेदार कपास के रूप में अच्छा नहीं दिखता है। इसका मतलब है कि यह किसी भी पुराने crocheted कपास कि frivolité करने के लिए कार्य करता है नहीं है!
    • अज्ञानी रूमाल आम तौर पर 60 से 80 यार्न से बनाये जाते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • उपयुक्त यार्न
    • navette
    • कैंची
    • साथ काम करने के लिए अच्छी रोशनी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com