IhsAdke.com

कैसे iCloud का उपयोग कर iPhone मैनुअल बैक अप

हर कोई जो एक ऐपल उपयोगकर्ता है, वह जानता है कि आईफोन, आईपैड, और आइपॉड टच ऑपरेटिंग सिस्टम बहुत अच्छी तरह से iCloud सेवा प्रदान करता है के साथ एकीकृत है। अधिकांश लोग इसे इसका उपयोग करते हैं ताकि वे अपने उपकरणों पर स्वचालित रूप से बैकअप ले सकें। हालांकि, ऐसे व्यक्ति हैं जो मैनुअल मोड का उपयोग करना पसंद करते हैं। यदि आप उनमें से एक हैं और आप किसी भी समय ऐसा करने में सक्षम होने के लिए इस मोड का उपयोग कैसे करना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर हैं! सीखने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें। गुड लक!

चरणों

मैन्युअल बैक अप अपने आईफोन टू iCloud स्टेप 1
1
अपने डिवाइस की होम स्क्रीन से, सेटिंग एप्लिकेशन एक्सेस करें।
  • चित्र शीर्षक मैन्युअल बैक अप अपने iPhone iCloud चरण 2
    2
    "ICloud" पर क्लिक करें जब आप ऐसा करते हैं, तो आपके पास iCloud सेटिंग्स मेनू तक पहुंच होगी।
    • अगर आपके पास कोई iCloud खाता नहीं है, तो वे शायद आपको एक बनाने के लिए कहेंगे। यदि आपके पास पहले से ही है लेकिन इससे जुड़ा नहीं है, तो कृपया इसे एक्सेस करने के लिए हमें अपनी जानकारी दें।
  • मैन्युअल बैक अप अपने आईफोन टू iCloud स्टेप 3



    3
    पृष्ठ के निचले भाग में जाओ और "बैकअप" पर क्लिक करें
  • मैन्युअल बैक अप अपने आईफोन टू iCloud स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो "iCloud Backup" विकल्प को सक्षम करें। तब वे आपको अपना पहला बैक-अप बनाने के लिए कहेंगे। लेकिन ध्यान! धीरज रखो, क्योंकि पहली बार हमेशा सबसे ज्यादा समय लगता है।
  • मैन्युअल बैक अप अपने आईफोन टू iCloud चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मैन्युअल बैक-अप को करने के लिए, "बैक-अप अब" (या ऐसा कुछ) पर क्लिक करें। एक बार जब आप यह कर लेंगे, तो आपकी डिवाइस आपके द्वारा iCloud मुख्य सेटिंग्स स्क्रीन के माध्यम से सक्षम की गई सामग्री का बैक अप लेने के लिए शुरू हो जाएगी।
    • यदि आप प्रक्रिया को बीच में करना चाहते हैं, तो बस "रद्द करें बैक-अप" विकल्प पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • बहुत सावधान रहें क्योंकि iCloud बैकअप में केवल आपके द्वारा खरीदी गई सामग्री के बारे में जानकारी शामिल होगी, लेकिन आपने जो सामग्री खरीदी है उदाहरण के लिए, जब आप एक iCloud बैकअप को पुनर्स्थापित करते हैं, तो आपके द्वारा खरीदी गई सामग्री को स्वचालित रूप से iTunes Store, App Store, या iBookstore के माध्यम से डाउनलोड किया जाएगा। संभवतः पहले किए गए खरीदारियां अनुपलब्ध हो सकती हैं यदि उन्हें वापस कर दिया गया है या अब दुकान में नहीं हैं।
    • आप सेटिंग एप्लिकेशन के एक्सेसबिलिटी टैब का उपयोग करके कस्टम इशारों बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com