IhsAdke.com

कैसे एक फव्वारा बनाने के लिए

फव्वारे अपने घर में ज़ेन टच को जोड़ने का एकदम सही तरीका है, सौंदर्य, शांति और प्रकृति को दरवाजे के अंदर लाने के लिए। इस अनुच्छेद में आपको तीन फ़ॉन्ट डिजाइन मिलेंगे, जो सभी घर के अंदर और बाहर दोनों काम करते हैं। इन सरल डिज़ाइनों के लिए कई उपकरण या कौशल की आवश्यकता नहीं है और कुछ ही घंटों में स्वयं को पूरा किया जा सकता है। चरण 1 से प्रारंभ करें और जानें कि कैसे!

चरणों

विधि 1
फूल पॉट फाउंटेन

चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 1
1
अपनी सामग्री में शामिल हों आपको 36 सेमी के साथ सिरेमिक आधार की आवश्यकता होगी, दूसरे के साथ 18 सेंटीमीटर, एक 15 सेमी और तीन में 10 सेमी होगा। आपको 15- और 10-सेमी सिरेमिक वाहिकाओं, एक स्रोत पंप, 1 सेमी चौड़ा रबर ट्यूब, सिलिकॉन सीलेंट, स्प्रे सीलेंट, सर्कुलर सैंडैपर और चिनाई टिप ड्रिल की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 2
    2
    आधार तैयार करें स्प्रे के साथ 36 सेमी बेस के अंदर सीलेंट को लागू करें। कुल 3 कोटों को लागू करें, उनके बीच सूखने का समय का सम्मान करें।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 3
    3
    ड्रिल और रेत vases और कुर्सियां। मोल्डिंग और ड्रिलिंग को सुविधाजनक बनाने के लिए पानी के बाकी जहाजों और ठिकानों को पानी के ऊपर से दबाएं। 18 सेंटीमीटर के आधार पर रबर ट्यूब में 1 सेंटीमीटर छेद ड्रिल करें, एक समर्थन के रूप में नीचे लकड़ी के एक ब्लॉक को रखें। फिर रेत की चौड़ाई 15 सेंटीमीटर के बर्तन के किनारे पर और 10 सेंटीमीटर बर्तन में से एक के नीचे का सामना करना पड़ता है। वे drainers हो जाएगा
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 4
    4
    स्रोत का मुख्य भाग माउंट करें 36 सेमी के आधार पर पंप के साथ, स्रोत में रबड़ ट्यूब डालें और फिर 15 सेमी पोत के छेद (उल्टा उल्टा जहाज के साथ) के नीचे जाओ। जहाज को व्यवस्थित करें ताकि पंप के तार पोत के किनारे पर किसी एक से गुजर जाए। अब ऊपर 18 सेंटीमीटर आधार रखें, ऊपर का सामना करना। अतिरिक्त कट करें, एक इंच के बारे में छोड़ दें और फिर सिलिकॉन के साथ ट्यूब के आसपास की दरारें सील करें।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 5
    5
    बाकी स्रोत को माउंट करें 10 सेंटीमीटर फूलदान ऊपर रखें और आधार 15 सेंटीमीटर ऊपर, और 10 सेंटीमीटर बेस के किनारे पर 10 सेंटीमीटर के आधार पर किसी भी कटौती के बिना। कुर्सियां ​​और वोट्स व्यवस्थित करें ताकि नालियों को एक-दूसरे में डाल दें अंत में, पायदान के साथ 10 सेंटीमीटर आधार रखें ताकि वह ट्यूब के साथ छेद को कवर कर सके।
    • पानी को 10 सेमी के आधार पर 15 सेमी के आधार पर 18 सेंटीमीटर के आधार पर तल से उगना चाहिए और चक्र के लिए फिर से शुरू करने के लिए 36 सेमी के आधार के बर्तन में वापस जाना चाहिए। स्लॉट्स पानी को प्रवाह की अनुमति देते हैं, इसलिए यदि आपको परिसंचरण में समस्या हो रही है, तो नोट्स के आकार को बढ़ाने की कोशिश करें।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 6
    6
    परिष्करण स्पर्श जोड़ें नदी के पत्थरों या अन्य सामग्री के साथ अपने ठिकानों को भरें जो पानी के प्रवाह की अनुमति देता है, पौधों को जोड़ने और अपने स्रोत के लिए अन्य सजावटी तत्वों को भरें। का आनंद लें!
  • विधि 2
    बांस फाउंटेन

    मेक अ वॉटर फाउंटेन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक अच्छा बड़ा कटोरा या पॉट लें यह आपके स्रोत का मुख्य भाग होगा इस समय एक विस्तृत उद्घाटन महत्वपूर्ण है।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 8
    2
    आवश्यक आकार के बांस को व्यवस्थित और काटें। आपको अपने बर्तन के खुलने में फिट करने के लिए पर्याप्त 2 सेमी मोटी बांस की कटौती की आवश्यकता होगी आपको एक व्यापक बांस की आवश्यकता होगी - व्यास में लगभग 5 सेमी, लंबाई में लगभग 10 सेमी काटा इस टुकड़े के एक छोर को टोंटी बनाने के लिए तेज करें
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 9
    3
    अपने मंच को माउंट करें स्ट्रिंग या यार्न का उपयोग करके, बांस के तीन संकीर्ण टुकड़े को एक प्लेटफॉर्म पर संलग्न करें जो बर्तन के पीछे फिट हो सकते हैं। गोंद का उपयोग करके मंच पर बांस के सबसे बड़े टुकड़े को संलग्न करें, लेकिन एक कोण पर (चोक का प्रयोग करके) ऐसा करें ताकि पोत के केंद्र में थोड़ा सा उल्टा हो।
  • मेक अ वॉटर फाउंटेन चरण 10 नामक चित्र
    4



    स्रोत को माउंट करें पोत के नीचे पंप रखें। प्लेटफार्म को चलाने और पीछे चलकर ट्यूब को कनेक्ट करें। ट्यूब की टिप को बांस की टोंटी में रखो ताकि 5 सेंटीमीटर के बीच और फिर ट्यूब को जगह में और बर्तन (लेकिन कहीं भी नहीं, जहां गीला हो) के साथ संलग्न करें।
  • मेक अ वॉटर फाउंटेन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पानी जोड़ें और अपने पंप को चालू करें। पोत को पानी जोड़ें और फिर अपने पंप को चालू करें। सब कुछ काम करना चाहिए अब आपको इसे सुशोभित करने की आवश्यकता है!
  • मेक अ वॉटर फाउन्टेन स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    6
    परिष्करण स्पर्श जोड़ें बर्तन के निशान को कवर करने के लिए नदी के पत्तों के साथ बर्तन के नीचे और टोंटी के आसपास कुछ कृत्रिम पौधों को भरें। अपने नए स्रोत का आनंद लें!
  • विधि 3
    शैल स्रोत

    चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 13
    1
    बड़े सजावटी कटोरा या फूलदान प्राप्त करें यह कांच या कुछ और है जो जलरोधक है। कोई छेद या पानी से बच नहीं होना चाहिए
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 14
    2
    गोले प्राप्त करें आपको ज्यादातर शंख या बड़ी शंख की आवश्यकता होगी शेष गोले एक यादृच्छिक मिश्रण होना चाहिए। आप कुछ नदी या समुद्र तट पत्थरों भी चाहते हो सकता है
  • मेक अ वॉटर फाउंटेन चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    छड़ी छड़ी आप बड़े शेल के माध्यम से एक पंप ट्यूब पास करना होगा एक सिरेमिक ड्रिल बिट के साथ एक घूर्णन उपकरण लें और छोटे आकार के साथ शुरू करें और जब तक छेद उतारा नहीं हो जाता है जब तक पाइप पारित नहीं हो जाता। शायद 1 सेमी अगर आपके पास अधिक विस्तृत नहीं हैं, तो छेद के आकार को प्राप्त करने के लिए परिपत्र सैंडपैड का उपयोग करें।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 16
    4
    पंप को माउंट करें कटोरे के नीचे पंप रखें। पंप को रबर ट्यूब संलग्न करें और फिर दूसरे छोर को बड़े खोल में डालें।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 17
    5
    ट्यूब सील करें निविड़ अंधकार को छोड़ने के लिए सिलिकॉन सीलेंट का इस्तेमाल करें और ट्यूब को जगह में रखने में मदद करें। सीलेंट व्यवस्थित करें।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन चरण 18
    6
    स्रोत को समाप्त करें पत्थरों और गोले या किसी अन्य सजावटी वस्तुओं के साथ पंप को कवर करें शीर्ष पर स्थित बड़े खोल की स्थिति बनाएं और टोंटी के कोण को थोड़ा नीचे से समायोजित करें।
  • चित्र बनाओ एक पानी फाउंटेन कदम 19
    7
    पानी जोड़ें और पंप को चालू करें। ठीक है, अपने स्रोत का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें और इन डिज़ाइनों को अनुकूलित करने के लिए अपना व्यक्तिगत तरीका ढूंढें!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि स्रोत पर पर्याप्त पानी है जब आप पंप को चालू करते हैं और स्रोत को कभी-कभी ईंधन भरते हैं पानी के बिना जुड़े पंप क्षतिग्रस्त हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com