IhsAdke.com

कैसे एक बोतल संदेश बनाने के लिए

बोतल में एक संदेश बनाना मजेदार प्रयोग का हिस्सा हो सकता है और एक दिलचस्प काम हो सकता है, या कुछ ऐसी चीज जिसे आप करना चाहते हैं आप एक मजेदार संदेश के लिए एक बोतल में भेज सकते हैं और इसे कहीं भी भेज सकते हैं। कौन जानता है? किसी दिन आपको जवाब भी मिल सकता है!

चरणों

विधि 1
बोतल की तैयारी

एक बोतल चरण 1 में एक संदेश बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक बोतल खोजें यह प्लास्टिक या ग्लास हो सकता है यदि आप नौकरी को और अधिक यथार्थवादी बनाना चाहते हैं तो बीयर या शराब की एक बोतल का उपयोग करें। ग्रीन बोतलों के लिए सबसे आम रंग है, लेकिन आप रचनात्मक हो सकते हैं और किसी भी रंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बोतल चरण 2 में एक संदेश बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोतल धो लें गर्म पानी से भरें थोड़ा डिटर्जेंट लागू करें, और अपने हाथ से बोतल को कवर करें। बोतल ऊपर और नीचे हिलाएं जब तक यह बहुत ही फेनयुक्त न हो। एक छड़ी पर एक तौलिया का टुकड़ा लपेटो और उसे बोतल में डाल दिया। यथासंभव अधिक पानी को अवशोषित करने की कोशिश करें। जब आप समाप्त कर लें, तो बोतल को ड्रायर में उल्टा कर दें, ताकि अतिरिक्त रातें रातोंरात छोड़ दें।
  • विधि 2
    संदेश लिखना

    एक बोतल चरण 3 में एक संदेश बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना संदेश लिखें जबकि यह बोतल सुखाने है। आप एक वयस्क हैं और आप अपने बच्चों के साथ यह कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे भी किसी भी व्यक्तिगत जानकारी डाल नहीं करते हैं। अपने पते का उपयोग करने के बजाय, अपना पीओ बॉक्स नंबर दर्ज करें। इस तरह, आपके संदेश को प्राप्त करने वाले अजनबी आपको ढूंढने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप अठारह से कम हैं, तो अपना आयु शामिल न करें और अपना फोन नंबर न रखें। आप अपनी पसंदीदा खेल या खाद्य पदार्थों को पसंद कर सकते हैं, जैसे आप चीजों को भी पसंद कर सकते हैं। जब आप पूरा कर लें, तो यह देखने के लिए पढ़ें कि क्या आप किसी और को अपने बारे में जानना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाले चित्र को बोतल में एक संदेश बनाएं चरण 4
    2
    अपना संदेश लपेटें इसे जितना कसकर आप कर सकते हैं, उसे लपेटें और टेप का एक टुकड़ा डाल दें ताकि यह ढीली न हो। बोतल में सूखा होने पर ड्रॉप करें, और यह याद रखना कि यह बोतल में पूरी तरह फिट बैठता है या नहीं। एक स्थायी मार्कर के साथ बोतल से बाहर कुछ लिखें "के रूप में अंदर हटाने की ज़रूरत नहीं! MESSAGE `। किसी भी व्यक्ति को इसे फेंकने से पहले पढ़ने के लिए पर्याप्त अक्षरों में लिखना सुनिश्चित करें।
  • विधि 3
    बोतल पर संदेश भेजना




    एक बोतल चरण 5 में एक संदेश बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पारदर्शी बैग में बोतल रखो। यह इसे गीला होने से बचाएगा आप इसे प्लास्टिक बैग में डाल सकते हैं, या प्लास्टिक के साथ कवर कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पेपर को उजागर न करें ताकि आपका संदेश बर्बाद न हो जाए।
    • आप बैग के किनारों के चारों ओर टेढ़ी डक्ट करना चाहते हैं, इसे मजबूत करने के लिए
  • एक बोतल चरण 6 में एक संदेश बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि यह तैरता है बस एहतियात के रूप में, अपने आप को कुछ अधिक विस्तृत करने के लिए समर्पित करने से पहले बाथलेट में बोतल डाल दीजिए अगर यह फ्लोट नहीं करता है, तो दूसरी बोतल लीजिए समुद्र की तह तक डूबने पर कोई भी आपकी बोतल नहीं देखेगा!
  • शीर्षक वाले चित्र को बोतल में एक संदेश बनाएं चरण 7
    3
    इसे पानी में फेंको एक नदी में अधिमानतः नदियों में आसानी से प्रवाह होता है, और वर्तमान की वजह से कचरा जमा नहीं होता है। किसी भी स्थानीय कानून के लिए जाँच करें जो इसे प्रतिबंधित करता है, और सुनिश्चित करें कि आप कुछ अवैध नहीं कर रहे हैं समुद्र या महासागर में अपनी बोतल डाल मत करो, यह बहुत संभव है कि यह कभी नहीं दूसरे पक्ष तक पहुँच जाता है। इसे फिर से देखने के लिए कोई भी वर्तमान के साथ पानी की एक धारा में डाल दें सुनिश्चित करें कि नदी समुद्र में बहती नहीं है
  • एक बोतल चरण 8 में एक संदेश बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    रुको यह कठिन हिस्सा है। बहुत से लोग दूसरे दिन उत्तर की उम्मीद करेंगे- ऐसा न करें प्रतिक्रिया प्राप्त करने में कुछ सप्ताह या एक साल भी लग सकते हैं। यह मानकर न चलें कि अभी से हो रही है कुछ ही हफ्तों है कि किसी को बोतल त्याग में उसका जवाब नहीं मिला, शायद किसी ने अभी तक पढ़ा है, और पानी में तैर रहा है लापरवाही से, किसी के लिए इंतज़ार कर। उत्तर देने के लिए प्रतीक्षा करते समय धीरज रखो।
  • युक्तियाँ

    • अलग रंग आपकी बोतल अद्वितीय और आकर्षक दिखेंगे!
    • बोतल को सजाने के लिए इसे पुराने और अनूठे लगें।
    • विभिन्न रंगों में भी बोतल पानी में बाहर खड़े होंगे।
    • बोतल के मुंह में मोम डालकर भी इसे निविड़ अंधकार में मदद मिलती है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप बोतल कहाँ डालते हैं
    • सुनिश्चित करें कि स्थानीय कानून इस प्रकार की गतिविधि को प्रतिबंधित नहीं करते हैं
    • कोई भी निजी जानकारी शामिल न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com