IhsAdke.com

एक प्लास्टिक की बोतल के साथ एक ड्रिप इरिजिटर कैसे बनाएं

ड्रिप सिंचाई पौधों को जलाने का एक लागत प्रभावी तरीका है। पाइप और पाइप के एक नेटवर्क के माध्यम से, ड्रिप सिंचाई के पानी पानी नहीं बर्बाद हो जाता है (जो है जो सामान्यतः पारंपरिक तरीकों में माना जाता है regagem) के बिना पौधों की जड़ों को धीरे-धीरे ड्रिप करने देता है। ड्रिप सिंचाई संयंत्र थोड़ी देर के लिए पानी की एक सतत आपूर्ति प्राप्त कर सकते हैं, तो आप Durantes गर्म गर्मियों के महीनों wilted या मुरझाया पौधों से निपटने के लिए होने के बारे में चिंता मत करो। आप घर, जो मदद की ज़रूरत है के बाहर कुछ पौधों है, तो आप एक प्लास्टिक की बोतल और अन्य घरेलू सामग्री के साथ अपने स्वयं ड्रिप सिंचाई करने की जरूरत है। तथ्य यह है कि आपकी खुद की सिंचाई प्रणाली सस्ता है इसके अलावा, आपको पुनरावृत्ति की भी आवश्यकता है।

चरणों

एक प्लास्टिक की बोतल चरण 1 से एक पेपर इरिगरेटर शीर्षक से चित्र
1
ढक्कन के साथ अभी भी 2 लीटर की प्लास्टिक की बोतल लें ढक्कन को हटा दें और इसमें 1 से 4 छेद बनाएं। आप एक छोटी नाखून और एक हथौड़ा ड्रिल का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं। आप एक ड्रिल का उपयोग करके छेद ड्रिल कर सकते हैं या एक छोटे नाखून और एक हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं। नाखून और हथौड़ा का उपयोग करते समय पायलट छेद बनाने के लिए, एक टैक्सिंहा का उपयोग करें और उसके बाद कील का उपयोग करके छेद बढ़ाएं। बोतल पर वापस टोपी रखो
  • ढक्कन में ड्रिल करने वाले छेद की मात्रा इस बात पर निर्भर करेगा कि जल प्रवाह कितनी तेजी से है ढक्कन में अधिक छेद, तेज पानी सिंचित हो जाएगा।
  • छेद का आकार जल प्रवाह की गति में योगदान करना जारी रखेगा। एक छोटा छेद पानी को थोड़ा और धीरे-धीरे बाहर निकालने की अनुमति देगा, जबकि बड़े लोग आपको अपनी सिंचाई की बोतलों को जल्दी से खाली कर देंगे। सुनिश्चित करें कि गंदगी जमा करने के लिए छिद्र इतने छोटे नहीं होते हैं कि पानी बाहर निकलने से रोकें।
  • एक प्लास्टिक की बोतल चरण 2 से एक ड्रिप इरिगरेटर शीर्षक वाला चित्र
    2
    सोडा की बोतल लें। एक तेज चाकू के साथ इसके नीचे (2.5 सेमी से नीचे से) कट करें। बोतल एक फ़नल में बदल जाएगी और अब से आसानी से भरी जा सकती है।



  • एक प्लास्टिक की बोतल चरण 3 से एक ड्रिप इरिगरेटर शीर्षक से चित्र
    3
    पौधे या बगीचे के पास एक छेद खोदो जो बोतल के तीसरे या आधा भुजा को दफनाने के लिए पर्याप्त है नीचे की ओर ढक्कन के साथ छेद में बोतल रखें। सुनिश्चित करें कि बोतल खोलने (जहां आप आधार काटते हैं) जमीन से ऊपर रहता है और गंदगी से नहीं आती है। कहीं आसपास की मिट्टी दबाकर बोतल की स्थिति। बोतल में प्रवेश करने से मिट्टी को रोकने के लिए कुछ पत्थरों और कंबलियां उसके चारों ओर रखो।
  • एक प्लास्टिक की बोतल चरण 4 से एक ड्रिप इरिगरेटर शीर्षक वाला चित्र
    4
    पानी के साथ बोतल भरें और इसे के आधार को उलटने के इतना है कि यह चेहरा नीचे, गंदगी इकट्ठा शायद बर्बाद या हमारी प्रणाली अवरुद्ध करने के लिए तैयार है। ड्रिप सिंचाई करने वाले को अपना काम दो। पौधों के लिए इस प्रकार के बुझानेवाले पदार्थ का सबसे अधिक उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ हफ्तों में कुछ उर्वरक बोतलों में सीधे जड़ डालें।
    • नियमित रूप से पानी के साथ बुझानेवाले को दिन में एक बार भरना सुनिश्चित करें।

    आवश्यक सामग्री

    • ढक्कन के साथ 2 लीटर प्लास्टिक की बोतलें
    • छोटे ड्रिल या नाखून, हथौड़ा और जूता स्ट्रिंग
    • तीव्र चाकू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com