IhsAdke.com

सीढ़ियों पर टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग कैसे स्थापित करें

टुकड़े टुकड़े फर्श अन्य प्रकार के फर्श के लिए एक बहुमुखी विकल्प है क्योंकि वे उपस्थिति की नकल कर सकते हैं और महत्वपूर्ण प्रतिरोध भी प्रदान कर सकते हैं। लेकिन, सभी मंजिलों की तरह, टुकड़े टुकड़े की स्थापना की अपनी विशिष्टताओं है। फिर भी, जब तक आपके पास सही उपकरण और थोड़े खाली समय है तब तक इसे स्थापित करना अपेक्षाकृत आसान है। सीढ़ियों पर टुकड़े टुकड़े स्थापित करने के लिए यहां कुछ आसान कदम हैं

चरणों

विधि 1
कोटिंग की तैयारी

सीढ़ियों के चरण 1 पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक से चित्र
1
अपने टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग चुनें टुकड़े टुकड़े फर्श सीढ़ियों पर स्थापित किया जा सकता है, या कहीं और आप लकड़ी का उपयोग करेंगे सीढ़ियों पर टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करने के साथ सबसे बड़ी समस्या स्थायित्व है - सीढ़ियां आपके घर में अधिकतर सतहों की तुलना में अधिक पहना और आंसू मिलती हैं। इस कारण से, आप पहनने के प्रतिरोधी टुकड़े टुकड़े के लिए आपूर्तिकर्ता या निर्माता पूछने की सिफारिश की है।
  • इसके अलावा, टुकड़े टुकड़े फर्श बहुत चमकदार और फिसलन हो सकता है - जो चिंता का विषय हो सकता है अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं झुकाव के जोखिम को कम करने के लिए, एक मैट टेक्टेचर फिनिश के साथ टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग चुनें।
  • आपको यह भी निर्दिष्ट करना चाहिए कि आप अपने टुकड़े टुकड़े को चुनने के दौरान टिप को जोड़ना चाहते हैं, क्योंकि कई निर्माताओं के पास सभी फर्श के लिए मिलान टिप नहीं है।
  • मात्रा के संदर्भ में, आप सीढ़ियों के वर्ग फुटेज को कवर करने के लिए वास्तव में जरूरत से आपको फर्श के लगभग 10% अधिक अनुरोध करना चाहिए। यह आवश्यक है क्योंकि आपको अतिरिक्त स्थानों को भरने के लिए कई बोर्डों को कटनी पड़ सकती है। यह आपको संभावित गलतियों के लिए एक आरामदायक मार्जिन भी देगा
  • सीढ़ियों के चरण 2 पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक से चित्र
    2
    फर्श को समायोजित करने की अनुमति दें टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग को स्थापित करने से पहले घर के तापमान और आर्द्रता को समायोजित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यह बाद में विकृत, विस्तार या अनुबंध से सजीले रोकता है। अपनी मंजिल को अनुकूलित करने के लिए, उनके पैकेजिंग से प्लेटें निकाल दें और उन्हें एक खुली जगह में ढेर कर दें जहां हवा 48 घंटों के लिए प्रसारित हो सकती है।
  • सीढ़ियों के चरण 3 पर टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    किसी भी कालीन को निकालें अगली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह अपने सीढ़ी को टुकड़े टुकड़े करने के लिए तैयार करें। यदि आपको सीढ़ी से कालीन को निकालने की आवश्यकता है, तो आप इसे एक तार की एक जोड़ी का उपयोग कर निकाल सकते हैं। कालीन आमतौर पर चिपकने वाला पकड़ टेप, स्टेपल या दोनों के साथ सुरक्षित है। कांटे की पट्टी को एक कौवा का उपयोग करके हटाया जा सकता है, जबकि क्लेप्स को ढका जा सकता है या एक खुरचनी का उपयोग करके हटाया जा सकता है।
    • कालीन को हटाने के दौरान दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें, स्टेपल बहुत तेज हो सकता है और चोट लग सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर सीढ़ियों के कालीन के साथ कवर नहीं किया जाता है, तो आप उन्हें किसी भी पुराने रंग या चिपकने और किसी भी ढीले या चरमराह करने वाले कदमों को हटाकर उन्हें मजबूती से निकलकर तैयार कर सकते हैं।
    • आपको यह भी सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि प्रत्येक चरण का स्तर इतना है कि टुकड़े टुकड़े के बोर्ड सही तरीके से बैठते हैं यदि वे असमान हैं, तो आप उन्हें ले जाने के लिए बेल्ट सैंडर का उपयोग कर सकते हैं या किसी भी गंदगी या डॉट्स से छुटकारा पाने के लिए केवल एक खुरचनी का उपयोग कर सकते हैं।
  • सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    किसी भी फैलाव निकालें कई सीढ़ीओं में पूर्ववर्ती फलाव होता है: यह तब होता है जब सीढ़ियों के नीचे से बाहर निकलने वाली टिप दिखाई देती है इससे पहले कि आप टुकड़े टुकड़े फर्श डाल से पहले इस से निपटने की आवश्यकता होगी। आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं:
    • आप एक वैकल्पिक जिग का उपयोग कर अतिरिक्त कटौती कर सकते हैं या देखा, फिर एक छेनी का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए कि सतह ascender के साथ स्तर है।
    • यदि आप चाहें, तो आप लकड़ी के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं, छत के नीचे अंतरिक्ष भर कर सकते हैं। बस टुकड़े टुकड़े स्थापित करने से पहले जगह में लकड़ी कील की गारंटी सुनिश्चित करें
  • सीढ़ियों पर चरण 5 के साथ टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करें
    5
    आकार में टुकड़े टुकड़े को काटें। अगली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह टुकड़े टुकड़े के टुकड़े को काटती है। फर्श के टुकड़े के लिए, बोर्ड को पूरे चरण में रखें, सुनिश्चित करें कि यह स्नैजेस को बाएं से दाएं को देखता है आपको किनारों को थोड़ा-सा ट्रिम करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि वे चरण में गठबंधन कर सकें। यार्न के अधिकांश टुकड़े चरण की पूरी लंबाई को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। यदि यह मामला है, तो आपको शेष स्थान को भरने के लिए दूसरी प्लेट काटने की आवश्यकता होगी:
    • ऐसा करने के लिए, आप दो बोर्डों को समान टुकड़ों में काट सकते हैं ताकि उनकी संयुक्त चौड़ाई तार को कवर कर सकें, या आप एक पूरे बोर्ड का उपयोग कर सकते हैं और अतिरिक्त स्थान को भरने के लिए एक छोटी पट्टी काट सकते हैं। जब तार के टुकड़े काटने, फर्श से नाली की ओर कटौती, और उन्हें एक साथ गोंद को सुनिश्चित करें। फर्श का टुकड़ा सभी तरह से नीचे नहीं बढ़ना चाहिए, क्योंकि आपको टिप के लिए जगह छोड़नी होगी।
    • तब आपको आरोही टुकड़ों को काट देना होगा। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे फर्श के टुकड़े पर आराम से बैठें और वे रीढ़ की हड्डी के ऊपर फ्लश कर रहे हों। यदि बोर्ड के किनारों को पूरी तरह से राइजर के किनारों के साथ गठबंधन नहीं किया जाता है, तो आप उन्हें फिट करने के लिए समायोजित कर सकते हैं
    • टिप में कटौती करने के लिए, जो उजागर तार की लंबाई को मापना चाहिए, साथ ही साथ राइजर की लंबाई और समायोजित करने के लिए टुकड़े टुकड़े के कट टुकड़े, किनारों को ट्रिगर करने के लिए सीढ़ी के कोण समायोजित यदि आवश्यक हो।
    • एक अच्छा टिप प्रत्येक टुकड़ा को एक संख्या के साथ चिह्नित करना है, जैसा कि आप इसे आकार में कटौती करते हैं, इस तरह आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक चरण के साथ कौन सा टुकड़ा है
  • विधि 2
    टुकड़े टुकड़े स्थापित करना

    सीढ़ियों पर चरण 6 के साथ टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करें
    1
    सीढ़ी के शीर्ष पर शुरू करो टुकड़े टुकड़े फर्श को स्थापित करने का सबसे आसान तरीका सीढ़ी के शीर्ष पर शुरू करना और नीचे जाना है। ऐसा करने से, आप नए स्थापित मंजिल पर कदम नहीं उठाते हैं (और जब आप काम करते हैं तो आप खुद को ऊपर नहीं थोपेंगे!)
  • सीढ़ियों पर चरण 8 के साथ टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करें



    2
    फर्श टाइल्स स्थापित करें तार का टुकड़ा सीढ़ी का हिस्सा है जिसे आप वास्तव में आगे बढ़ते हैं। लाइन के टुकड़े को स्थापित करने के लिए, उप-बेस में अच्छी गुणवत्ता वाले लकड़ी के गोंद के तीन बूंदों को लागू करें, सावधान रहें कि किनारे पर न रखें सरेस से भरा हुआ टुकड़ों के टुकड़ों को ले लो, जो आपने पहले स्थापित किया था और उन्हें दृढ़तापूर्वक चलने में रख दिया था। यदि कोई गोंद टुकड़े टुकड़े के बोर्ड पर गिरता है, तो एक नम कपड़े से साफ करें।
    • यदि आप उठाने वाले भाग को और भी ठीक करना चाहते हैं, तो आप बोर्ड के ऊपर कील करने के लिए एक नाखून बंदूक का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि नाखून किनारे से छिपाएंगे।
  • सीढ़ियों पर चरण 9 के साथ टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करें
    3
    बढ़त स्थापित करें एक बार थ्रेड्स और अपर्स जगह में होते हैं, तो आपको सीढ़ी किनारे पर आना चाहिए (यह वह हिस्सा है जो रिसर के ऊपर बैठता है और सीढ़ी पर लटका हुआ है)। स्थापित करने के लिए, उप-फर्श पर निर्माण गोंद की एक बूंद को लागू करें और फर्श के टुकड़े को ओवरलैप करने वाले शंक्वाकार अंत के साथ दृढ़ता से दबाएं।
    • आपको ठीक से सुरक्षित करने के लिए रिम को स्क्रू करना होगा। ऐसा करने के लिए, टुकड़े टुकड़े की रक्षा के लिए स्पष्ट प्लास्टिक टेप की एक पट्टी से थूथन को कवर करें निशान जहां प्रत्येक स्कूज़ को एक पेंसिल के साथ रखा जाना चाहिए - 9 इंच की दूरी पर अलग होना चाहिए और किनारे के मध्य में केंद्रित होना चाहिए।
    • बिट्स के संयोजन का उपयोग करके प्रत्येक स्क्रू के लिए काउंटरर्संक छेद ड्रिल करें। लकड़ी के शिकंजे को सम्मिलित करें, प्लास्टिक की टेप को तब तक छोड़ दें जब तक कि आप पोटीन स्क्रू को कवर नहीं करते।
  • सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    सीढ़ियों को पूरा करें। यह आप पर निर्भर है कि क्या आप किनारे स्थापित करने से पहले दर्पण के सभी टुकड़े और फर्श के टुकड़े डालनी चाहते हैं, या यदि आप अगले चरण पर जाने से पहले पूरी तरह से प्रत्येक चरण को पूरा करना चाहते हैं जो भी विधि आप उपयोग करते हैं, अपना समय लेना सुनिश्चित करें और अपने टुकड़े टुकड़े की सतह को सावधानीपूर्वक स्थापित करें आप चाहते हैं कि यह मंजिल कई सालों तक खत्म हो जाए, इसलिए यह काम ठीक से करने का भुगतान करता है।
  • विधि 3
    फिनिशिंग टॉचस

    सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक से चित्र चरण 11
    1
    छेद भरें एक बार सभी टुकड़े टुकड़े फर्श जगह में है, तो आपको पोटीन के साथ उजागर बोल्ट के छेद को भरने की आवश्यकता होगी। निर्देशों के अनुसार आटा तैयार करें, अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें। धीरे से और प्लास्टिक के स्पैटुला का प्रयोग धीरे-धीरे स्क्रू के छेद को भरें। एक बार जब आप सभी छेद भर लेते हैं, तो प्लास्टिक टेप को किनारे को कवर कर दें।
    • छेद को भरने और प्रत्येक किनारे पर टेप को हटाकर सीढ़ियों को नीचे रखें
    • 20-30 मिनट के बाद, एक नम कपड़े का उपयोग करके आटा को प्रत्येक बोल्ट को कवर करने से पहले पूरी तरह से सूखा हो। आप इसके लिए पानी या एसीटोन का उपयोग कर सकते हैं
  • सीढ़ियों पर चरण 12 के साथ टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करें
    2
    सीढ़ियों को साफ करें गड्ढे के किसी भी गिरने वाले टुकड़ों को निकालने के लिए सीढ़ियां साफ करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि चूंकि पोटीन सूखने के बाद निकाले जाने के लगभग असंभव हो सकते हैं। आपको किसी भी भूरा को भी साफ़ करना चाहिए और शेष टेप को किनारे से दूर करना चाहिए। एक बार सीढ़ियों को साफ करने के बाद, आप एक कदम वापस ले सकते हैं और अपना काम प्रशंसा कर सकते हैं!
  • सीढ़ियों पर चरण 13 के साथ टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करें
    3
    रात को पास करें मंजिल खत्म करने के बाद आपको 12-24 घंटे के लिए सीढ़ियों (जहां तक ​​संभव हो) का उपयोग करने से बचना चाहिए। यह आपको गोंद के लिए पर्याप्त समय दे सकता है और नई मंजिल को व्यवस्थित करने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको नहीं लगता है कि चिपकने वाला काम के लिए उपयुक्त है, तो आप प्रचार पर विचार कर सकते हैं। लेकिन चेतावनी दी जाए: नाविक टुकड़े टुकड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह आपकी वारंटी भी रद्द कर सकता है निर्माता की सिफारिशों की जांच करें या सलाह के लिए इंस्टॉलर को कॉल करें। यदि आप नाखूनों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो वायवीय उपदेशक (स्वचालित) का उपयोग करें। यह टुकड़े टुकड़े बोर्डों को विभाजित करने की संभावना कम हो जाएगा।
    • एक गोंद की टिप चिपकने वाला, पट्टिका को जगह में डालती है, और फिर इसे तुरंत उठाता है अगर ऐसा लगता है कि दोनों टुकड़े टुकड़े बोर्ड और कदम दोनों पर पर्याप्त चिपकने वाला कवरेज नहीं है, तो आप जानते हैं कि आप ठीक ढंग से चिपका चुके हैं

    चेतावनी

    • बिजली उपकरण के साथ काम करते समय आपको हमेशा उचित सुरक्षात्मक वस्त्र पहनना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com