IhsAdke.com

दीवार को कैसे पेंट करें

भित्ति चित्रकारी के लिए तैयारी, उचित उपकरण और प्रयास का एक अच्छा सौदा होना आवश्यक है, लेकिन कुछ कला रूपों को एक समान पैमाने पर प्रदर्शित किया जा सकता है। यदि आप इस चुनौती को पूरा करते हैं तो योजना और विस्तार पर ध्यान देने से आपको सफल होने में सहायता मिलेगी।

चरणों

पेंट अ माइलल चरण 1
1
अपने प्रोजेक्ट के विवरण की योजना बनाएं कुछ महत्वपूर्ण विवरण हैं:
  • "स्थान"। एक भित्ति चित्रकारी के लिए एक सतह के साथ एक उपयुक्त स्थान की आवश्यकता होती है जिसे चित्रित किया जा सकता है फ्लैट और चिकनी सतहें आदर्श हैं, लेकिन योजना के साथ, आपके प्रोजेक्ट में भी बनावट या परिपत्र सतह का उपयोग किया जा सकता है।
  • "इंक प्रकार" बाहरी परियोजनाओं के लिए जहां अल्काइड या पॉलीयुरेथेन तामचीनी या नए 100% ऐक्रेलिक बाहरी पेंट का उपयोग करते हुए स्थायित्व की उम्मीद की जाती है, यह सर्वोत्तम शर्त हो सकती है अंदरूनी हिस्सों के लिए, लेटेक्स स्याही आसान सफाई, कम लागत और कम सुगंध प्रदान करती है, लेकिन आपकी पसंद के बावजूद, यह सुनिश्चित कर लें कि आप उपयोग कर रहे रंग आपके प्रोजेक्ट के लिए सही रंग प्रदान करते हैं।
  • "स्याही मात्रा" के बाद से एक दीवार लंबी और कई मीटर ऊंची कई मीटर हो सकता है, स्याही की बड़ी राशि की आवश्यकता हो सकती। कवर किए जाने वाले कुल क्षेत्र को मापने से रंग की मात्रा की गणना करने में मदद मिल सकती है, लेकिन एक भित्ति के रूप में कई रंगों की आवश्यकता होती है, प्रत्येक क्षेत्र के साथ चित्रित किए जाने वाले सटीक क्षेत्र का पता लगाने के लिए प्रत्येक के कुछ दोनों खरीद की अनुमति होगी।
  • "स्याही आवेदन विधि" पृष्ठभूमि जैसे बड़े क्षेत्रों को रोलर्स या स्प्रेयर के साथ कवर किया जा सकता है, जबकि विवरण ब्रश या एयरब्रश के साथ जोड़ा जा सकता है।
  • "प्रकृति के तत्वों के विरुद्ध सुरक्षा" स्याही अत्यधिक गर्मी, प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश और आर्द्रता के प्रति संवेदनशील हैं, इसलिए योजना बनाकर इन कारकों से निपटने से पहले अपना काम आसान बना देगा। जाहिर है, इंटीरियर डिज़ाइनों में एक्सटीरियर के रूप में कई जटिलताएं नहीं हैं, लेकिन संरक्षित परियोजना को रखने वाले सार्वजनिक स्थानों में ध्यान की आवश्यकता हो सकती है आप अपने भित्ति पर खाते उपयोग वार्निश ले सकते हैं
  • "आकर्षित"। अपनी पसंद के डिजाइन के साथ अपने डिजाइन को प्रारंभ करें, यह एक तस्वीर या स्केच हो, आपको अनुपात का भाव और रंग चार्ट का उपयोग करने के लिए आप का उपयोग करें। परिदृश्य मृत स्वरूपों या चित्रों से बहुत अलग हैं और प्रत्येक में विभिन्न आवश्यकताओं और तत्व होंगे।
  • पेंट ए माइलल स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    अपने भित्ति का एक छोटा-सा संस्करण बनाओ एक तस्वीर (या फोटो कोलाज) या अपनी परियोजना के सटीक स्केच का उपयोग करें, और अपने विषय के विभिन्न बिंदुओं की दूरी और स्थानों को मापें। एक उदाहरण एक परिदृश्य में क्षितिज होगा, शायद कुल क्षेत्रफल के एक तिहाई को कवर किया जाना है। महत्वपूर्ण बिंदुओं को मापने से आपको स्याही की मात्रा की गणना करने की अनुमति मिल जाएगी, जब प्रत्येक तत्व को उसके रंग से परिभाषित किया जाता है।
  • पेंट ए मूरल स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    चित्रित करने के लिए दीवार या क्षेत्र तैयार करें यदि सतह बहुत कम है कि पूरे भित्ति आपके साथ खड़े या सीढ़ी पर पेंट की गई है, तो आप उसे साफ और तैयार करना शुरू कर सकते हैं, लेकिन यदि काम अधिक लंबा है, तो आपको एक मचान या किराया बनाना पड़ सकता है एक मंच
  • पेंट ए माइलर चरण 4
    4
    अपने भित्ति के विशिष्ट तत्वों की स्थिति को मापने के बाद उस सतह को तैयार कर लें, जिसे चुना हुआ रंग प्राप्त होगा। परिदृश्य (या समुद्री चित्र) में, आपको क्षितिज रेखा को चिह्नित करना होगा, क्योंकि यह आकाश और पृथ्वी के बीच की सीमा है, पृष्ठभूमि रंगों का एक विशिष्ट परिवर्तन।
  • पेंट अ माइलल चरण 5 नामक चित्र
    5
    पृष्ठभूमि, यानी, यदि आप एक परिदृश्य चित्रकारी कर रहे हैं, एक हल्के नीले रंग के साथ आकाश रंग के आधार रंग पेंट (यदि हां, दिन चित्र) और, ग्रे भूरे या हरे के नीचे, परिदृश्य के प्रकार पर निर्भर कि आप चित्रित करना चाहते हैं
  • पेंट अ माइलल चरण 6



    6
    पृष्ठभूमि को सूखने दें, और फिर अंकन शुरू करें, अपने स्केल स्केच का उपयोग करते हुए, अग्रभूमि में स्थित प्रमुख तत्वों की स्थिति। अपने आंकड़े की जटिलता के आधार पर, आप इन विवरणों को मुक्तहस्त करने के लिए चुन सकते हैं।
  • पेंट ए मूरल चरण 7
    7
    अपने आंकड़े के नीचे से काम करें, एक समय में केवल एक रंग के साथ बड़े क्षेत्रों को कवर करें, एक रंग (एक चित्रित तत्व) और अगले साफ के बीच की सीमाओं को रखने के लिए सावधान रहना, लेकिन याद रखें कि त्रुटियां बाद में सही किया जाना चाहिए। ब्लॉक से रंग के सबसे बड़े क्षेत्रों पेंट आप सबसे कारगर विधि के साथ रंग लागू करने के लिए अनुमति देता है, या तो एक रोलर या स्प्रेयर। हमेशा आसन्न रंग से गुजरने से पहले प्रत्येक रंग को सूखा दें जब तक कि आप अपने ड्राइंग के भाग के रूप में छायांकन या टोन और मिडटोन बनाने के लिए दो (या अधिक) रंगों को मिश्रण करना चाहते हैं।
  • पेंट अ माइलल चरण 8
    8
    आपके द्वारा किए जा रहे कार्य के भाग के लिए उपयुक्त आकार के ब्रश के साथ विवरणों को पेंट करें एक उदाहरण ट्रंक और मोटी शाखाओं को विस्तृत ब्रश (या यहां तक ​​रोलर या स्प्रे) का उपयोग कर एक बड़े पेड़ पेंट करने के लिए है, तो छोटी शाखाओं के लिए छोटे ब्रश का उपयोग करें, यदि आप विवरण के स्तर के साथ काम करना चाहते हैं होगा।
  • पेंट ए माइलल चरण 9
    9
    मूल रंगों के साथ अपने काम को सुधारना तो छिड़क या साइट के लिए विशिष्ट स्याही के साथ क्षेत्र में स्याही, पेंट गिरा, लाइनों सेट अगर वे रंग के बीच धुंधला और प्रकाश डाला या छाया जोड़ने अगर वांछित कर रहे हैं।
  • पेंट ए माइलल स्टेप 10 नामक चित्र
    10
    पूरी तरह से स्पष्ट लाह के साथ अपने काम को कवर अगर आप एक सतह पर लंबे समय तक चलने की इच्छा है कि साफ करने की जरूरत है
  • युक्तियाँ

    • आपकी रूपरेखा को अधिक विस्तृत, आपके परियोजना में सफल होने के लिए आसान होगा। बड़े क्षेत्रों को चित्रित करना आपके अनुपात की भावना को बिगाड़ सकता है, इसलिए विशिष्ट अंक का आकार बदलने से अनुपात को बनाए रखने में सहायता मिल सकती है।

    चेतावनी

    • मचान पर या ऊंचा पदों पर काम करते समय सावधानी बरतें।
    • धुंध के रंग का एक्सपोजर से बचें, खासकर स्प्रे का उपयोग करते समय

    आवश्यक सामग्री

    • विषय के विस्तृत आरेख को चित्रित किया जाना है।
    • चुना प्रत्येक रंग की पर्याप्त स्याही।
    • ब्रश और रोलर्स
    • सामग्री को साफ करने के लिए सॉल्वेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com