IhsAdke.com

कैसे शादी के फूल को संरक्षित करने के लिए

शादी समाप्त हो गई थी और मेहमान सभी घर थे। आपने सब कुछ साफ कर लिया है और अब यह तय करने का समय है कि कौन-सा शादी के दिमाग रखने योग्य हैं ज्यादातर महिलाओं के लिए, फूल बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें संरक्षित करना बेहद मुश्किल है। अपने फूलों को कई सालों से रखने के लिए कुछ आसान तरीके खोजें

चरणों

विधि 1
फूलों को सूखा करने के लिए फांसी

पिक्चर नामित संरक्षित वेल्डिंग फूल चरण 1
1
रस्सी या लोचदार का उपयोग करके अपने फूलों को पैकेज में सुरक्षित रखें अधिक बल के साथ टाई मत करो, आप नहीं चाहते कि डंठल एक बार रबर बैंड या तंग रस्सी के साथ तोड़ दें, जब वे शुष्क हो जाएंगे।
  • पिक्चर नामित संरक्षित वेल्डिंग फूल चरण 2
    2
    अपने फूलों को उल्टा लटकाएं पहुंच से बाहर एक सुरक्षित स्थान खोजें याद रखें कि बच्चों को यह समझ नहीं आ रहा है कि कोई अपने फूलों के साथ नहीं खेल सकता है, और बिल्लियों को मिल सकता है कि वे एक महान नाश्ते हो सकते हैं। एक दुर्गम स्थान चुनें जो अवांछित ध्यान आकर्षित नहीं करता है
  • पिक्चर नामित संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 3
    3
    फूलों को दो से तीन सप्ताह तक लटका दें। जब सभी नमी ने अपने फूलों को पूरी तरह से छोड़ दिया है, तो आप धीरे से उन्हें वापस कर सकते हैं और उन्हें फूलदान में रख सकते हैं। फिर, जब उन्हें पता चला है कि उन्हें बिल्लियों और बच्चों की पहुंच से बाहर रखना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2
    फूलों को दबाने

    पिक्चर नामित संरक्षित वेल्डिंग फूल चरण 4
    1
    शेल्फ से कुछ भारी किताबें ले लीजिए और कुछ समाचारपत्र पत्रक और एक बोर्ड अगर आपके पास एक है ये विश्वकोश जो कि कोई भी उपयोग नहीं करेगा, कल के अख़बार के साथ ही काम करेगा।



  • पिक्चर नामित संरक्षित वेल्डिंग फूल चरण 5
    2
    अखबारों पर फूल डालें और अधिक समाचार पत्रों के साथ कवर करें। लेकिन फूलों को व्यवस्थित करने से पहले, अख़बारों की परतों के नीचे एक बोर्ड या पुस्तक रखें। यदि आप अपने फूलों को दबा रहे हैं, तो आप संभवत: केवल कुछ को बचाने के लिए चुन लेंगे, पूरे शादी का गुलदस्ता नहीं यदि आप कुछ फूलों को एक साथ दबाया जाना चाहते हैं, तो उन्हें एक दूसरे पर और चारों ओर व्यवस्थित करें, यदि नहीं, तो प्रत्येक फूल के बीच कुछ अतिरिक्त पत्रक डाल दें।
  • चित्र शीर्षक वेल्डिंग फूल संरक्षित चरण 6
    3
    अख़बारों द्वारा कवर किए गए अपने फूलों को दबाएं अपनी पुस्तक का उपयोग करते हुए, धीरे-धीरे समाचार पत्र के शीर्ष स्तर पर दबाएं।
  • चित्र शीर्षक वेल्डिंग फूल संरक्षित चरण 7
    4
    आवश्यकता के अनुसार अख़बार सूखा, जांच और बदलने की अपेक्षा करें। आपको अपने फूलों को कई हफ्तों तक छोड़ना होगा जब तक कि सभी नमी निकाले नहीं जाते। चूंकि फूलों में काफी नमी होती है और आप वजन को बढ़ावा देने के लिए उपयोग कर रहे पुस्तकों को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, इसलिए नमी को अवशोषित करने के लिए आपको सावधानी से समाचार पत्र को कुछ बार बदलना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक वेल्डिंग फूल संरक्षित चरण 8
    5
    दबाए हुए फूल को सावधानी से संभालें जब पूरी तरह से सूख जाता है, दबाए हुए फूल बेहद नाजुक होंगे और एक एल्बम या सुरक्षा के लिए पुस्तक में रखा जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • रंग को बनाए रखने में मदद करने के लिए उन्हें सुखाने या दबाने से पहले बाल स्प्रे के साथ फूलों को छिड़कने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि उन्हें एक पूर्ण और संतुलित कोटिंग दिया गया है।

    चेतावनी

    • बिल्लियों, चूहों और अन्य जानवरों के फूलों का स्वाद बहुत खास है, विशेष रूप से गुलाब। सुनिश्चित करें कि आप अपने फूलों को इन पालतू जानवरों और कीटों की पहुंच से बाहर रखने के लिए उन्हें साल के लिए सुरक्षित रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com