IhsAdke.com

कैसे कट फूल संरक्षित करने के लिए

क्या आप उस मख़मली लाल गुलाब या लिली के गुलदंड को संरक्षित करने के लिए एक आसान और सस्ती तरीका तलाश रहे हैं? जिन फूलों को काट दिया गया है वे हमेशा के लिए रसीला और सुंदर नहीं रहते, लेकिन उन्हें सामान्य से थोड़ी लंबी अवधि के लिए अच्छी तरह से संरक्षित रखना संभव है। अच्छी खबर यह है कि हर बार जब आप अपने फूलों की सुंदरता को लम्बा करना चाहते हैं तो आपको परिरक्षकों के पैकेट खरीदने की ज़रूरत नहीं है हैरानी की बात है, कुछ घरेलू सामान बहुत मदद कर सकते हैं!

चरणों

चित्र संरक्षित कट फूल चरण 1
1
फूलों को व्यवस्थित करने से पहले पानी में एक सटा एस्पिरिन डालें दिल के दौरे से मुंह से, कीड़े के काटने के लिए नियंत्रण, एस्पिरिन में दर्द से राहत के अलावा कई अन्य उपयोग हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह गुलाब और अन्य फूलों को संरक्षित करने में भी मदद करता है? बस हर तीन दिनों में पॉट में पानी बदलना सुनिश्चित करें
  • संरक्षित कट फूल चरण 2 नामक चित्र
    2
    प्रत्येक लीटर पानी में ब्लीच का ¼ चम्मच जोड़ें। सही मिश्रण के साथ पानी को बादल बनने से रोकना और बैक्टीरिया के विकास को नियंत्रित करना संभव है। एक और नुस्खा है ब्लीच के 3 बूँदें और 1 लीटर पानी में 1 चम्मच चीनी मिश्रण।
  • संरक्षित कट फूल चरण 3 नामक चित्र
    3



    बालों लगानेवाला का उपयोग करें यह ठीक है, लगानेवाला बाल कड़ी मेहनत करता है, अपने "ग्लैमरिज़" उपस्थिति को संरक्षित करता है लेकिन बहुत से लोग नहीं जानते कि यह कट फूलों को सुरक्षित रखता है! यह चाल फूलों से लगभग 30 सेंटीमीटर दूर खड़ी होती है और पत्तियों और पंखुड़ियों के नीचे जल्दी स्प्रे करती है
  • संरक्षित कट फूल चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक चम्मच चीनी के साथ बर्तन में पानी के लिए वोदका की कुछ बूंदें जोड़ें पानी में बैक्टीरिया के विकास को कम करके और पौधों को भरने के लिए पौधों को भरने के लिए, यदि फूलों का काटा नहीं गया होता तो फिर से भरने के लिए, कुछ दिनों के लिए उनकी सुंदरता को लम्बा करना संभव है।
    • वोदका बैक्टीरिया की कार्रवाई से बचा जाता है और चीनी फूलों के लिए वैकल्पिक भोजन के रूप में कार्य करता है। पानी को हर दो दिन बदलें और इस चरण को दोहराएं।
  • संरक्षित कट फूल कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    पानी में चीनी का एक छोटा पैकेट डालें यह प्रकाश संश्लेषण के दौरान होने वाली चीनी स्पाइक को दोहरा सकता है। चीनी, तथापि, बैक्टीरिया के विकास को भी प्रोत्साहित कर सकता है। अक्सर पानी बदलें
  • संरक्षित कट फूल चरण 6 नामक चित्र
    6
    औद्योगिक फूल परिरक्षकों का उपयोग करें वे सुपरमार्केट और फूल की दुकानों में पाए जाते हैं पैकेजिंग के निर्देशों का सख्ती से पालन करना याद रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com