IhsAdke.com

नए फूल कैसे रखें

फूलों की कई प्रजातियां एक हफ्ते या उससे ज्यादा के लिए सही देखभाल के साथ रह सकती हैं, या यहां तक ​​कि थोड़े समय के फूलों को अपने शेल्फ जीवन को कुछ दिनों तक बढ़ाया जा सकता है। फूलों को ठंडे स्थानों पर ड्राफ्ट से दूर रखते हुए पहले से ही महत्वपूर्ण रूप से मदद करता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, फूलों को एसिड और चीनी दें, और कंटेनर को साफ और बैक्टीरिया से मुक्त रखें और ब्लीच या अन्य माइक्रोबैसाइड का उपयोग करके कवक रखें।

चरणों

भाग 1
ताजा कट फूलों को काटने और तैयार करना

चित्र रखो फूलों को ताज़ा चरण 1 रखें
1
सही विकास मंच पर फूलों को काटें। अलग-अलग फूल अलग-अलग समय के लिए होते हैं, और विकास के विभिन्न चरणों में कट जाना चाहिए। जब आप पूरी तरह से पहले खोल सकते हैं प्रत्येक तने पर कई कलियों, Delphinia और Syringa तरह से फूल, को खोलने के लिए कम से कम एक बटन शुरू होनी चाहिए और दिखा interna.Plantas रंग इस तरह के मैरीगोल्ड्स और सनफ्लावर के रूप में स्टेम प्रति एक फूल, है, सबसे अच्छा हो जाएगा काट का
  • चित्र रखो फूलों को ताज़ा चरण 2 रखें
    2
    दिन के सबसे अच्छे भाग के दौरान फूलों को काटें। वे कूलर मौसम में कम पानी खो देते हैं, और विशेष रूप से दिन / रात के ठंडा भाग के दौरान। सुबह जब भी संभव में नई कटौती फूल, क्योंकि तब वे अधिक पानी बनाए रखने और अधिक नए tempo.Tarde शाम रखेंगे, भी एक विकल्प है हालांकि ऐसा फूल शाम ओस से लाभ नहीं होगा।
  • चित्र रखो फूलों को ताज़ा चरण 3 रखें
    3
    एक बड़े, साफ कंटेनर में फूल रखें अपने फूलों को संक्रमित करने वाले बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीवों के जोखिम को कम करने के लिए हमेशा एक साफ फूलदान का उपयोग करें फूलों को स्वीकार करने के लिए एक बड़े पर्याप्त गर्दन के साथ एक स्थान चुनें।
    • अलग-अलग कंटेनरों में विभिन्न आकारों के साथ फूल रखें ताकि सभी फूल पूरी तरह से दिखाई दे सकें।
  • चित्र रखो फुलाएं ताजा चरण 4 रखें
    4
    गर्म पानी के साथ हौसले काट वाले फूलों के साथ इलाज करें (वैकल्पिक)। काटने के तुरंत बाद, 45 डिग्री सेल्सियस पानी में उपजी रखें, और कंटेनर को एक से दो घंटे तक शांत जगह में रखें। गर्म पानी के अणुओं को स्टेम के माध्यम से तेजी से आगे बढ़ता है, जबकि फूल नवसिखुआ हवा के लिए कम पानी खो देते हैं। इन प्रभावों के संयोजन फूलों को पानी की खपत में भारी वृद्धि प्रदान कर सकते हैं, जिससे उनका उपयोगी जीवन बढ़ सकता है।
    • इस प्रक्रिया को "सख्त" कहा जाता है।
  • चित्र रखो फुलाएँ ताज़ा चरण 5 रखें
    5
    कमजोर पानी में उपजी रखें। हमेशा कटौती के सुझाव दिए गए उपजी जो बेहतर फूलों से अवशोषित कर लेता है जब गर्म है, तो कंटेनर के लिए कमरे के तापमान पर पानी डाल दिया है, तो ऊपर वर्णित गर्म पानी के विधि का उपयोग नहीं पानी के लिए उपयोग, होना चाहिए। ।
    • अभी भी बल्ब से जुड़े फूलों को ठंडे पानी में सर्वश्रेष्ठ करना है
  • भाग 2
    काट के फूलों को नया रखें

    चित्र रखो फूलों को ताज़ा चरण 6 रखें
    1
    पानी में डूबने वाले पत्थरों को निकालें वे सड़ांध और जीवाणुओं के लिए भोजन प्रदान कर सकते हैं, जो अन्य संयंत्रों को संक्रमित और क्षति पहुंचा सकती हैं। जब भी आप उन्हें नोटिस करते हैं, पानी को छूकर किसी भी पत्ते काट लें।
  • चित्र रखो फुलाएं ताजा कदम 7
    2
    पानी बदलें अपने फूलों को ताजा रखने के लिए हर दिन पानी को स्वैप करें संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए ताजा पानी डालने से पहले सुनिश्चित करें कि कंटेनर से सभी मलबे को हटा दिया गया है। https://nbcnews.com/id/17116132/rs/business-consumer_news/#.VCzwReeVspM
    • फूलों के लिए फोम के साथ फूल आने पर भी पानी की आवश्यकता होती है फोम को अपनी गति से पानी में भिगो दें, क्योंकि बल हादसे में हवा के बुलबुले पैदा कर सकता है, जो हानिकारक है।
  • चित्र रखो फुलाएं ताजा कदम 8
    3
    नियमित रूप से पैदा हो सकता है आप हर बार जब आप पानी बदलते हैं, या कम से कम हर दो तीन दिन छँटाई कर सकते हैं एक 45 डिग्री की इच्छा पर उपजी कटाई करने के लिए तेज कैंची, ट्रिमिंग या चाकू का उपयोग करें। एक कोण का आकार सतह को बढ़ाता है जिससे फूल पानी को अवशोषित करने के लिए इस्तेमाल कर सकता है।
    • अगर दुकानों में फूल खरीदते हैं, तो उन्हें पानी में डालने से पहले डंठल काट लें।
    • गुलाब विशेष रूप से उनके स्टेम में फंसे हवाई बुलबुले होने की संभावना है, जिससे पानी में वृद्धि नहीं हो सकती। गुलाबों को पानी के नीचे छंटाई से बचें
  • चित्र रखो फूलों को ताज़ा चरण 9 रखें
    4
    फूलों के लिए कंडोम का उपयोग करें इन उत्पादों को "फूलों के भोजन" के रूप में भी जाना जाता है, फूलों, बागवानी दुकानों और सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं। वे सभी सामग्री है कि फूलों के जीवित रहने की जरूरत है, ऊर्जा के लिए चीनी सहित, रंग और पानी का पीएच, और एक biocide बैक्टीरिया को मारने के स्थिर करने के लिए एसिड है और पैकेज के निर्देशों के अनुसार fungos.Use चाहिए।
    • यदि आप वाणिज्यिक कंडोम खरीदना नहीं चाहते हैं, या यदि यह प्रभावी नहीं है, तो आसान विकल्पों के लिए घर कंडोम अनुभाग देखें



  • चित्र रखो फूलों को ताज़ा चरण 10 रखें
    5
    पौधों को पर्यावरणीय खतरों से दूर रखें। फूलों को सीधे सूर्य के प्रकाश, हीटर, दूरसंचार के ऊपर, और अन्य गर्मी स्रोतों से दूर रखें। उन्हें एक ही स्थान पर फलों के रूप में रखने से बचें, क्योंकि वे इथाइलीन गैस जारी करते हैं, जिससे फूलों को विल्ट हो सकता है। ।
  • चित्र रखो फुलाएँ ताजा चरण 11
    6
    Wilted फूल निकालें। जब भी आप किसी भी पंखों वाले फूलों को नोटिस करते हैं, या उन्हें छोड़ने वाले इथाइलीन गैस को अन्य फूलों के साथ एक चेन रिएक्शन के कारण हो सकता है। उन्हें सूखना, उन्हें सजावट के लिए सूखा या उन्हें एक अलग जगह में फेंक दें।
  • भाग 3
    घर पर फूलों के लिए कंडोम बनाना

    चित्र रखो फुलाएँ ताज़ा चरण 12
    1
    पानी में नींबू सोडा और सादे पानी जोड़ें। स्प्राइट, सोडा, या किसी भी अन्य प्रकाश सोडा के फूलों को ताजा रखने के लिए आवश्यक चीनी और अम्लता दे सकते हैं। तीन पानी के लिए एक हिस्सा सोडा का उपयोग करें, और फिर हानिकारक सूक्ष्मजीवों को मारने के लिए ब्लीच के कुछ बूँदें। भंडार में बेचा जाने वाले कुछ हिस्सों से यह मिश्रण अधिक प्रभावी हो सकता है।
  • 2
    आहार सोडा का उपयोग न करें क्योंकि इसमें चीनी शामिल नहीं है कि संयंत्र को ऊर्जा प्राप्त करने की जरूरत है।
    • कोला या किसी अन्य गहरे शीतल पेय का उपयोग न करें क्योंकि वे पौधे को संभालने के लिए बहुत अम्लीय हो सकते हैं।
  • चित्र रखो फूलों को ताज़ा चरण 13
    3
    चीनी, नींबू का रस और ब्लीच डाल करने के लिए भी प्रयास करें पानी की एक चौथाई गेलन में थोड़ा सा नींबू का उपयोग करें, लगभग दो चम्मच (30 मिलीलीटर) चीनी का एक बड़ा चमचा जोड़ें। ऊपर नुस्खा की तरह, ब्लीच के कुछ बूँदें बैक्टीरिया और कवक को नियंत्रित करने में मदद कर सकती हैं।
    • छोटे कंटेनरों के लिए, सिर्फ नींबू का रस और चीनी के चुटकी के कुछ बूंद डाल दें।
    • यदि आपके पास महत्वपूर्ण खनिज सामग्री के साथ पानी है, तो आपको संतुलन बनाए रखने के लिए थोड़ी अधिक नींबू का रस डालना होगा। हालांकि, सावधान रहें क्योंकि संयंत्र में बहुत अधिक एसिड हानिकारक हो सकता है।
    • डेज़ी, सूरजमुखी और परिवार के अन्य लोग "एस्टरएसी" उनके उपजी से चिपचिपा सामग्री को छोड सकते हैं। एसिड विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक ही कंटेनर में अन्य पौधों को इन पौधों के रूप में रखते हैं क्योंकि यह अन्य फूलों के बंद होने से रोकने में मदद करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक रखें फूल फ्रेस्ट चरण 14
    4
    वोदका के प्रभाव को समझें वोदका की कुछ बूंदें, एक गैस है कि विल्ट का कारण बनता है फूल से एथिलीन उत्पादन बाधित कर सकते हैं और apodrecimento.Isto उपयोगी हो सकता है, लेकिन सूक्ष्म जीवों की हत्या के लिए एक विकल्प नहीं माना जा सकता।
  • चित्र रखो फुलाएँ ताज़ा चरण 15
    5
    बहुत ब्लीच का उपयोग न करें कंटेनर प्रति कुछ बूंदों की तुलना में यह कभी-कभी सांद्रता में परिरक्षक के रूप में उपयोग किया जाता है। यह जोखिम भरा है क्योंकि संरक्षण के प्रभाव बेहद असंगत हैं, और ये स्टेम और फूलों को अपने रंगों को खो सकते हैं।
  • चित्र फुले रखें ताज़ा चरण 16
    6
    एस्पिरिन और सिरका के साथ सावधान रहें जमीन उपाय या सफेद सिरका एसिड सूत्रों के विकल्प हैं, लेकिन नींबू का रस से कम प्रभावी हो जाते हैं और शीतल पेय बहुत ज्यादा एस्पिरिन का प्रयोग cítricos.Se, आप तेजी से सफेद फूल छोड़ या भूरे उपजी दे सकते हैं।
  • चित्र फुले रखें ताज़ा चरण 17
    7
    समझें कि तांबे के सिक्के काम क्यों नहीं करते हैं। कॉपर कवक को मार सकता है, लेकिन तांबा द्वारा कवर किए गए सिक्कों या सिक्कों में मौजूद तांबा पानी में घुलनशील नहीं है। । अपने पानी में एक सिक्का डालकर अपने फूल के जीवन में वृद्धि नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि गुलाब के फूल गिरते या गिरते हैं, तो गर्म पानी में गुलाब को फिर से गरम करने के लिए इसे डाल दें। यह अंतिम प्रयास है जो आप कर सकते हैं, और यह हमेशा काम नहीं करता है।

    चेतावनी

    • डैफोडील्स और हयातसिंह रसायनों को छोड़ सकते हैं जो फूलों को मार देंगे जो एक ही पानी को विभाजित कर रहे हैं। इन फूलों को अपने स्वयं के कंटेनर में कम से कम 12 घंटे के लिए रखें, उन्हें अन्य फूलों के साथ रखने से पहले।
    • गुलाब से कांटे को हटाने से अपनी शेल्फ लाइफ कम हो जाएगी, हालांकि आप जल स्तर से नीचे कांटों को निकाल सकते हैं।
    • बाल स्प्रे का उपयोग गुलदस्ते के आकार को संरक्षित करने के लिए किया जाता है, जबकि वे सूखे होते हैं। लेकिन यह आपके फूलों को ताजा रहने नहीं देगा।

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com