IhsAdke.com

एक कार से पुरानी वैक्स कैसे निकालें

आपको समय-समय पर गाड़ी से पुराने मोम को निकाल देना चाहिए और कार को यथासंभव अच्छा रखने के लिए एक नए को फिर से लागू करना चाहिए। कार मोम को धारियां बनाने नहीं हो सकते हैं, लेकिन यदि रंग सुस्त दिखना शुरू कर देता है या उसकी कोमलता खो देता है, तो ये ऐसे संकेत हैं जिन्हें आपको दोबारा शुरू करने की आवश्यकता है। प्रतिकूल मौसम की स्थिति के मुकाबले अगर आम तौर पर पुराने मोम को हर तीन महीने या उससे अधिक बार हटा दिया जाना चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक वैक्स प्री-वैक्स स्प्रे का उपयोग करना

चित्र का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 1 निकालें
1
नए धोया और सूखी कार से शुरु करें गाड़ी की बाहरी सतह से किसी भी गंदगी को बिना सूखने वाले साबुन और पानी से धोकर निकाल दें। इसे नरम कपास तौलिये से सूखा या इसे सूखा सूखा। जितनी संभव हो उतनी गंदगी को सतह से हटाकर, आप पूर्व-मोम क्लीनर में रसायनों को गंदगी की परतें और गाद की परतों से निपटने के बजाय सीधे मोम परत तक पहुंचने की अनुमति देते हैं।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 2 निकालें शीर्षक से चित्र
    2
    सही क्लीनर चुनें तरल प्री-मोम क्लीनर को दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: स्प्रे मोम रिमूवर और गैर-अपघर्षक पोलिशर कड़ाई से बोलते हुए, एक स्प्रे मोम हटानेवाला उस प्रयोजन के लिए एक अधिक वैध सफाई उत्पाद है।
    • स्प्रे मोम रिमॉवर्स कार से मोम हटाते हैं, लेकिन उस से ज्यादा कुछ नहीं करते हैं वे गहराई से साफ नहीं करते हैं और सतह के नीचे छिपे हुए प्रदूषकों को नहीं हटाते हैं हालांकि, जैसा कि वे अच्छी तरह से साफ नहीं करते हैं, वे उन लोगों के लिए एक अच्छी पसंद बन जाते हैं, जो पुरानी मोम को अक्सर लेना चाहते हैं और एक नया आवेदन करते हैं।
    • गैर अपघर्षक पोलिशर थोड़ा गहरा साफ करते हैं। वे कम लगातार हटाने और रंग की सतह के नीचे स्थिर गंदगी के लिए उपयोग किया जाता है। मुख्य उद्देश्य मोम को हटाना नहीं है, लेकिन यह एक साइड इफेक्ट है।
  • चित्र शीर्षक पुराने कार वैक्स चरण 3 निकालें
    3
    कार की सतह पर मोम रिमॉयर सीधे स्प्रे करें उदारतापूर्वक क्लीनर लागू करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह केवल कार पर पेंट पर लागू होता है, न कि प्लास्टिक या रबड़ की जवानों। यदि प्लास्टिक या रबड़ के संपर्क में रखा जाता है, तो मोम रिमॉवर्स में डिस्कोल की प्रवृत्ति होती है।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 4 को हटा दें
    4
    सतह को साफ़ करने के लिए इसे धोएं। पेंट के साथ मोम रिमूवर पोंछे करने के लिए नरम फलालैनल का उपयोग करें, किनारे से और ऊपर-नीचे आंदोलनों का उपयोग करें। लंबे, यहां तक ​​कि किस्में के साथ मोम रिमूवर फैलाएं
  • पुरानी कार वैक्स चरण 5 को हटा दें
    5
    पुनः आवश्यकतानुसार पुनः स्थापित करें यदि पहले मोम हटानेवाला आवेदन सभी मोम को नहीं निकालता है, तो आप एक और कोट लागू कर सकते हैं। हालांकि, इस बार कई बार दोहराने से बचें, क्योंकि असुरक्षित पेंट में कई अनुप्रयोग धीरे-धीरे साइट को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 6 को हटा दें
    6
    जवानों को साफ करने के लिए कपड़े के लिए एक आम वाइपर लागू करें। चूंकि प्लास्टिक और रबर मोम रिमॉवर्स का इस्तेमाल करते समय रंग से बाहर निकल सकते हैं, वाहनों के बाहरी हिस्सों के लिए हल्का वाइपर एक बेहतर विकल्प है। एक साफ फलालैन पर क्लीनर सीधे लागू करें
  • पुरानी कार वैक्स चरण 7 को हटाएं चित्र का शीर्षक
    7
    धीरे बाड़ की सतह को साफ। प्रकाश लागू करें, संभवतः जितना पुराना मोम को निकालने के लिए बाड़ के दौरान भी दबाव।
  • विधि 2
    वैक्सिंग के लिए क्ले का उपयोग करना

    पुरानी कार वैक्स चरण 8 को हटा दें
    1
    मिट्टी के बरतन का उपयोग करने से पहले कार को धोकर शुष्क करें क्ले बार का उपयोग करने से पहले रंग की सतह से गंदगी को दूर करना सबसे अच्छा है। बार द्वारा उठाए जाने वाले गंदगी कणों की मात्रा कम हो जाएगी, इस प्रकार बार को अधिक मोम लेने की अनुमति होगी।
  • चित्र शीर्षक पुराने कार वैक्स चरण 9 को हटा दें



    2
    एक समय में छोटे क्षेत्रों के साथ काम करें आपको उस क्षेत्र में एक मिट्टी का उपयोग करना चाहिए जो कि 61 सेमी ² से बड़ा नहीं है इस तरह, प्रत्येक क्षेत्र पर अधिक बारीकी से ध्यान केंद्रित करना संभव है, जिसके परिणामस्वरूप एक अधिक समान निष्कासन होता है।
  • तस्वीर हटाई गई पुरानी कार वैक्स चरण 10
    3
    सीधे सतह पर मिट्टी के स्प्रे चिकनाई। कुछ मिट्टी के बरतन मिट्टी की परत के साथ आते हैं, लेकिन कभी-कभी इसे अलग से खरीदना आवश्यक हो सकता है। एक मिट्टी लूब्रिकेंट बार के ऊपर जाने के लिए एक चिकनी सतह बनाता है, जिससे यह कि मिट्टी के पीछे कार छोड़ने के बिना कार की सतह के ऊपर सरकना आसान हो जाता है। स्नेहक को पेंट पर समान रूप से लागू किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर हटाए गए पुराने कार वैक्स चरण 11
    4
    नम क्षेत्र के साथ मिट्टी के किनारे पर स्लाइड करें। पक्ष की ओर से या ऊपर से नीचे वाइप करें, लेकिन हल्के दबाव को लागू करें, मिट्टी को अधिकांश काम करने की अनुमति दें आप वास्तव में मिट्टी को मोम और विभिन्न संदूषकों को चुनने में सुन सकते हैं। मिट्टी का बार पहले विरोध करेगा, लेकिन यह सामान्य और स्वीकार्य है जब तक कि पीछे की मिट्टी के टुकड़े नहीं छोड़े जाते।
    • जब तक कि मिट्टी के बरकरार नहीं रह जाती तब तक क्षेत्र रगड़ना जारी रखें। मिट्टी को पूरी तरह से हटा दिया जाएगा, जब एक बार कटे बार सतह पर किसी भी प्रतिरोध के बिना स्लाइड कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पुराने कार वैक्स चरण 12 को हटा दें
    5
    मलबे हटाने के लिए अतिरिक्त मिट्टी स्नेहक का उपयोग करें। यदि मिट्टी के किसी भी टुकड़े टूट गए और पेंट में फंस गए हैं, तो मिट्टी चिकनाई के साथ छिड़काव से उन्हें आसानी से हटाने में मदद मिलेगी।
  • चित्र का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 13 निकालें
    6
    एक माइक्रोफ़ायर तौलिया के साथ क्षेत्र को साफ करें एक साफ फलालैन के साथ किसी भी अतिरिक्त स्नेहक और मिट्टी निकालें
  • चित्र शीर्षक पुराने कार वैक्स चरण 14 निकालें
    7
    प्रक्रिया को केवल तब आवश्यक करें जब आवश्यक हो। धीरे से अपनी उंगलियों के साथ रंग रगड़ना यदि यह सपाट है, तो मिट्टी का पट्टी सही काम करती है यदि नहीं, तो आपको इस प्रक्रिया को एक बार फिर दोहराने की आवश्यकता हो सकती है, जो सभी क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो अब भी मोटे हैं।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 15 को हटा दें
    8
    पूरी कार को उसी तरह से साफ करें जब तक सभी मोम हटाए जाने तक 61 सेमी के वर्गों पर काम करना जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • पुराने मोम को हटाने के तुरंत बाद कार को सीलेंट और मोम की एक नई परत लागू करें। असुरक्षित पेंट और जवानों को जल्दी से विकृत, कमजोर, पहनने या अन्यथा क्षतिग्रस्त हो सकता है। सीलेंट्स और मोम एक लंबे समय तक खत्म करने के लिए सुनिश्चित करने के सर्वोत्तम तरीके हैं।

    चेतावनी

    • अपनी कार पर डिटर्जेंट का उपयोग न करें हालांकि यह सच है कि डिटर्जेंट शायद किसी भी पुराने मोम को हटाने में सक्षम होगा, यह आमतौर पर कारों में इस्तेमाल के लिए अच्छा नहीं है इन उत्पादों में एक उच्च पीएच है, जिसका मतलब है कि वे कुछ भी छूते हैं जो वे स्पर्श करते हैं। यह तेल और मोम को हटाने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन दुर्भाग्य से कार के रबड़ और प्लास्टिक की सतहों को भी बाहर निकालता है, प्रत्येक उपयोग के साथ उन्हें थोड़ा कम कर देता है

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com