IhsAdke.com

आपका आईपैड बेचना

यदि आप नए iPad खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे की तलाश कर रहे हैं, या यदि आप अपने वर्तमान डिवाइस के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं, तो एक समय आता है जब आपको अपने iPad से अलग करने की आवश्यकता महसूस होती है। जो भी कारण आपको अपने टेबलेट को बेचने का फैसला करने के लिए प्रेरित किया, आपको अपने अच्छे पुराने iPad को छोड़ने से पहले कुछ चीजें हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए, और उन उपायों की एक श्रृंखला जो संभवत: लाभ प्राप्त करने के लिए उठाए जा सकते हैं। बिक्री के साथ

चरणों

भाग 1
सुनिश्चित करें कि आपका iPad तैयार है

आपका आईपैड चरण 1 बेचने वाला चित्र
1
अपने आईपैड का बैक अप लें इसे बदलने से पहले अपने आईपैड का बैकअप लेने से आप अपनी सेटिंग्स, फोटो, संपर्क, ऐप और नए डिवाइस पर रीसेट करने की अनुमति दे सकते हैं। आप आसानी से iCloud या iTunes के लिए अपने iPad का बैकअप ले सकते हैं
  • ICloud या iTunes का उपयोग करके अपने आईपैड का समर्थन करने के लिए, WikiHow पर यहां अन्य लेख देखें।
  • अपने आईपैड चरण 2 को बेचने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    अपने iPad की सामग्री को साफ करें अपनी खुद की सुरक्षा और मन की शांति के लिए, और खरीदार के लिए सौजन्य के रूप में, इसे समर्थन करने के बाद और इसे खरीदा व्यक्ति को देने से पहले अपनी डिवाइस से सभी सामग्री निकाल दें। ऐसा करने के लिए, अपनी सेटिंग ऐप पर जाएं और "सामान्य" पर क्लिक करें। फिर अपने डिवाइस को उस स्थिति में रीसेट करने के लिए "सभी सामग्री और सेटिंग मिटा दें" चुनें, जब आप पहली बार इसे खरीदा था।
    • अगले मालिक को उपकरण पुन: सक्रिय करने के लिए सेटअप विज़ार्ड का उपयोग करना होगा।
  • आपकी आईपैड सेक्शन 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आईएसपी से संपर्क करें यदि आप अपने आईपैड पर 3 जी या 4 जी नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने आईपैड को एक नए उपयोगकर्ता में ट्रांसफर करने का तरीका जानने के लिए अपने प्रदाता से संपर्क करें। यह बहुत सरल होना चाहिए, जैसा कि आप के साथ अपने अनुबंध को समाप्त करना है, लेकिन यह अभी भी अच्छा है कि आप यह जान सकें कि आपको कौन से कदम उठाना चाहिए।
  • भाग 2
    अपने iPad का आदान-प्रदान या रीसाइक्लिंग

    अपने आईपैड चरण 4 को बेचने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    एक विनिमय बनाने पर विचार करें यदि आप अपने आईपैड से छुटकारा पाने के लिए इसे नवीनतम संस्करण से बदलना चाहते हैं या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को खरीदना चाहते हैं, तो एक एक्सचेंज प्रोग्राम एक अच्छा विचार हो सकता है। कई कंपनियां आपको क्रेडिट, पैसा या नया गैजेट के बदले अपने आईपैड में व्यापार करने की अनुमति देती हैं
    • आपके लिए कौन सा विनिमय कार्यक्रम सबसे अच्छा है यह तय करते समय, उन कंपनियों की वेबसाइटों पर जाएं जो स्वैप कार्यक्रम की पेशकश करते हैं ताकि पता लगाया जा सके कि वे उपकरण का मूल्यांकन कैसे करते हैं, वे भुगतान कैसे करते हैं और क्या यह कार्यक्रम उनकी विशिष्ट ज़रूरतों को पूरा करेगा।
    • इसी तरह के प्रयुक्त मॉडल की तुलना करें, जो इन कंपनियों से आपको कितना प्राप्त करने की अपेक्षा कर सकते हैं, इसका अनुमानित मूल्य जानने के लिए ऑनलाइन बेचे जाते हैं।
    • यदि आपका लक्ष्य हाथ पर अतिरिक्त नकद होना है, तो एक विनिमय कार्यक्रम जिसमें आपको रिटेलर से उपहार कार्ड प्राप्त होता है, वह आदर्श विकल्प नहीं है हालांकि, यदि आप बहुत अधिक सिरदर्द के बिना अपनी डिवाइस से छुटकारा चाहते हैं और फिर भी बदले में कुछ मिलता है, तो स्विच के लिए विकल्प चुनें।
  • अपने आईपैड चरण 5 को बेचना चित्र देखें
    2



    रीसाइक्लिंग पर विचार करें ऐप्पल आपको उपहार कार्ड के लिए अपने आईपैड को स्वैप करने देता है। रीसाइक्लिंग इंटरनेट या एप्पल स्टोर पर किया जा सकता है। अधिक जानने के लिए, इस अनुभाग का देखें सेब.
  • भाग 3
    आपका आईपैड ऑनलाइन बेचना

    अपने आईपैड चरण 6 को बेचना चित्र देखें
    1
    अपने गैजेट के वर्तमान पुनर्विक्रय मूल्य की खोज करें जब तक आपके पास पहले से खरीदार नहीं है, पहले निर्धारित करें कि एक ही वर्ष से आईपैड कितना बेचा जा सकता है, और किस बिक्री प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए सबसे अधिक लाभप्रद होगा Craigslist, अमेज़ॅन और ईबे जैसी वेबसाइटों के बारे में जानकारी देखें
    • इंटरनेट पर इस्तेमाल किए गए गैजेट की बिक्री पर चर्चा करने वाले ऑनलाइन मंचों को देखने के लिए भी यह उपयोगी है। अन्य विक्रेताओं और तकनीकों से पिछले अनुभवों के बारे में पढ़ें, जो आपको अपेक्षा करते हैं कि आप क्या उम्मीद कर सकते हैं।
  • आपका आईपैड चरण 7 बेचने वाला चित्र शीर्षक
    2
    अपने iPad के गुणों को बढ़ावा देना यदि आप इंटरनेट पर अपना आईपैड बेचने की योजना बना रहे हैं, तो अपना डिवाइस और उसकी विशेषताओं को सर्वोत्तम संभव तरीके से दिखाने के लिए समय निकालें। ऐसा करने से इसे अच्छी कीमत पर बेचने की संभावना बढ़ जाएगी।
    • उदाहरण के लिए, अपने आईपैड को पोंछे और इसके उच्च संकल्प की तस्वीरें ले लें, इसके अतिरिक्त आप बिक्री में शामिल हैं। अगर आपका आईपैड बड़ी हालत में है तो आप एक उच्च पूछ कीमत पूछ सकते हैं, और इसकी मूल पैकेजिंग अभी भी बरकरार है।
  • अपने आईपैड चरण 8 को बेचने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    क्रेगलिस्ट, अमेज़ॅन और ईबे पर एक खाता बनाएं यदि आप अन्य विक्रय प्लेटफार्मों (फ्री मार्केट जैसे) जानते हैं, तो इन साइटों पर भी एक खाता बनाएं साइटें जो खरीदारों को बिक्री के लिए मदों पर बोली लगाने की इजाजत देते हैं, लाभ बनाने के लिए सबसे अच्छी जगहें हैं, खासकर यदि आपका आईपैड अच्छी हालत में है और सामान भी शामिल है
    • अपना शोध करने के बाद, निर्धारित करें या उचित मूल्य मांगना शुरू करें और बोलियां शुरू करें।
  • अपने आईपैड चरण 9 को बेचना चित्र देखें
    4
    सौदा बंद करें एक बार जब आप बोली प्राप्त कर लेते हैं और किसी विशेष खरीदार द्वारा तैयार किए गए मूल्य के लिए सहमत हो जाते हैं, तो आईपैड की बिक्री पूरी करें और इसे तुरंत भेजें, फिर सुनिश्चित करें कि बिक्री पर सभी मिलान सामान शामिल हैं और ठीक से काम कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • अमेज़ॅन में एक इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग प्रोग्राम है जिसे आप समीक्षा कर सकते हैं यहां.
    • लक्ष्य और सर्वश्रेष्ठ खरीदें जैसे खुदरा विक्रेताओं के पास स्वैप कार्यक्रम हैं। लक्ष्य के लिए, यात्रा करें इस साइट. बेस्ट खरीदें के लिए, यह देखें लिंक.

    सूत्रों का कहना है उद्धरण

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com