IhsAdke.com

कैसे गिटार शिक्षण एक जीवित रहने के लिए

यहां बताया गया है कि आप गिटार सबक देकर कैसे जीवित कर सकते हैं। अगर आप गिटार को बहुत अच्छी तरह से खेल सकते हैं तो पढ़ते रहें, बहुत धैर्य रखें, आत्मविश्वास से संवाद कर सकते हैं, और अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ने में सक्षम होना चाहते हैं।

चरणों

शिक्षण गिटार के चरण 1 से बनाओ एक जीवित चित्र
1
तुरंत शिक्षण शुरू करें शिक्षण अनुभव के साथ एक कुशल कौशल है और जितनी जल्दी आप बेहतर शुरू करते हैं। अपने अनुभव के स्तर के आधार पर, मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ शुरू करें - उन्हें मुफ्त में पढ़ाएं या शुरुआती लोगों को एक उचित मूल्य ($ 30 एक घंटे की तरह) के लिए सिखाने की पेशकश करें। आम गलती कई इच्छुक गिटार शिक्षक बनाते हैं कि उन्हें सिखाने के लिए तैयार होने से पहले अपने गिटार अध्ययन "समाप्त" करने की आवश्यकता होती है। लेकिन तथ्य यह है कि आप गिटार सीखना कभी खत्म नहीं करेंगे - यह एक विषय बहुत अधिक है
  • इस समय के दौरान, आपको कुछ शिक्षण सामग्री इकट्ठा करनी चाहिए, जैसे कि गाने की सूची जिसे आप शुरुआती के लिए सिखा सकते हैं, टैबलेट प्रिन्ट्स, स्केल के साथ, और अपने छात्रों का अभ्यास घर पर अभ्यास कर सकते हैं।
  • शिक्षण गिटार चरण 2 से बनाओ एक जीवित चित्र
    2
    गिटार शिक्षण के बारे में सब कुछ पढ़ो, जबकि पढ़ना जारी रखने के लिए, एक ठोस अनुभव बनाने के लिए जो आप समझ रहे हैं कि आप क्या पढ़ रहे हैं। यह एक पेशेवर के रूप में आपकी सफलता में सबसे महत्वपूर्ण कारक है इस व्यवसाय में सफल होने के लिए आपके लिए यह आसान होगा कि यह उन लोगों के साथ भीड़ है जो शिक्षण में अच्छा नहीं हैं। ऐसा नहीं है कि वे बुरे लोग हैं - लेकिन रहस्य एक अच्छा गिटारवादक और एक उत्कृष्ट शिक्षक बनना है! लेकिन बहुत अच्छे गिटारवादक भयानक शिक्षक हैं, जैसे ही कुछ अच्छे डॉक्टर मरीजों के साथ बातचीत करने में बुरे हैं।
  • शिक्षण गिटार के चरण 3 से बनाओ एक जीवित चित्र
    3
    व्यवसाय के रूप में गिटार को पढ़ाने के बारे में सोचना शुरू करें अपने क्षेत्र में गिटार अध्यापन और अन्य शिक्षकों को पढ़ाने के द्वारा प्रत्येक वर्ष आप कितना धन अर्जित करना चाहते हैं, इसका लक्ष्य निर्धारित करें पता लगाएँ कि वे कितना चार्ज करते हैं, भले ही आपको कॉल करने की आवश्यकता हो, जैसे कि आप एक संभावित छात्र थे पता लगाएँ कि वर्तमान मूल्य क्या है क्योंकि यह अधिक या कम होगा जहां आपको भी शुरू करना चाहिए। (कक्षाएं बढ़ाने की मांग के साथ, आप बाद में अपनी कीमत बढ़ा सकते हैं)। इस शुरुआती कीमत के लिए अपने वार्षिक लक्ष्य को विभाजित करें और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आपको लगभग "सबक" प्राप्त करने की आवश्यकता है। (उदा। $ 20,000 प्रति घंटे $ 40 एक घंटे बनाने के लिए, आपको हर साल 500 कक्षाएं देने या एक महीने में लगभग 42 पाठ देना होगा) लेकिन, विचार करने के लिए अन्य चीजें हैं कुछ साइटें इन विचारों के साथ आपकी सहायता कर सकती हैं
    • ये छात्र कहां से आएंगे?
    • आप कक्षा रद्द करने से कैसे निपटेंगे?
    • छात्रों के प्रवाह के बारे में क्या?
    • आप कब छुट्टियां ले सकते हैं?
    • आप साल के समय क्या करेंगे जब कोई भी सबक नहीं चाहता है?
    • इस आय पर आपको करों में कितना भुगतान करना होगा?
    • क्या आप व्यापार के साथ किसी भी खर्च को कम करना संभव है, जैसे कि लोगों के घरों में आने की दूरी, यदि आप सार्वजनिक परिवहन के लिए सिखाना चाहते हैं?
  • शिक्षण गिटार के चरण 4 से बनाओ एक जीवित चित्र
    4
    अच्छी तरह से कई विधियों का उपयोग करके अपने व्यवसाय को व्यापक रूप से बढ़ावा दें जैसा कि व्यवसाय शुरू में स्थानीय है, आपके समुदाय के बुलेटिन बोर्ड, फ्लायर और यहां तक ​​कि पड़ोस के समाचार पत्र जैसे तरीकों पर ध्यान केंद्रित करें। पारंपरिक विज्ञापन जैसे अखबार और रेडियो विज्ञापन बहुत महंगा हो सकते हैं, इसलिए यदि आप विज्ञापन देने का निर्णय लेते हैं तो धन का ट्रैक रखें प्रतिक्रिया बढ़ाने के एक तरीके के रूप में डिस्काउंट कूपन का उपयोग करने पर विचार करें।
  • शिक्षण गिटार के चरण 5 से बनाओ एक जीवित चित्र



    5
    एक पेशेवर के साथ एक लोगो के आदेश पर विचार करें यदि आपके पास डिजाइन कौशल नहीं है। आप अपने आप को अन्य 90% गिटार शिक्षकों से अलग कर सकते हैं और अपने संभावित ग्राहकों को दिखा सकते हैं कि आप अपने व्यवसाय को गंभीरता से लेते हैं। यह मत भूलो कि लोगो का कार्य केवल ध्यान आकर्षित करना है। लंबे समय में, यह आपके शिक्षण की गुणवत्ता है जो आपकी सफलता का निर्धारण करेगा। यही है, एक लोगो पर बहुत अधिक समय और पैसा खर्च न करें जब आप उस समय अपने व्यवसाय को अन्य तरीकों से विकसित कर सकते हैं।
  • शिक्षण गिटार चरण 6 से बनाओ एक जीवित चित्र
    6
    एक वेबसाइट बनाएं और अपने लोगो का उपयोग करें। यदि आप अपने क्षेत्र में गिटार के शिक्षकों की खोज करते हैं (उदाहरण के लिए गोइआना में गिटार सबक), तो आपको शायद कुछ वेबसाइट मिलेंगी और संभवत: उन्हें बहुत बुनियादी मिल जाएंगे। एक सरल, स्वच्छ, पेशेवर लग वेबसाइट बनाने और अपने लाभ के लिए खोज अनुकूलन इंजन का उपयोग करके इस अवसर का लाभ उठाएं।
  • शिक्षण गिटार के चरण 7 से बनाओ एक जीवित चित्र
    7
    अपने लोगो और अपने वर्चुअल पता युक्त एक पुस्तिका दें। अपने पड़ोस में सैकड़ों इन पत्रक वितरित करें (कुछ कैफे, जिम, दुकानें, फोन बूथ छोड़ें)
  • शिक्षण गिटार के चरण 8 के अनुसार एक जीवित चित्र बनाएं
    8
    कुछ व्यवसाय कार्ड मुद्रित करें आप सभी को बताओ कि आप अब पेशेवर गिटार पढ़ रहे हैं और यह कि आप अभी भी शुरुआती छात्रों के लिए खुले हैं। उन्हें अपने कार्ड पास करें और कुछ भी छोड़ दें जहां वे पाए जा सकते हैं।
  • शिक्षण गिटार के चरण 9 से बनाओ एक जीवित चित्र
    9
    शिक्षण के लिए अपने उत्साह को फैलाओ बहुत ज्यादा मत उठाओ इस विचार के साथ अध्यापन शुरू न करें कि आप केवल "प्रेरित" छात्रों को स्वीकार करेंगे (जो कि कठिन अभ्यास करते हैं)। कक्षाओं की तलाश में अधिकांश लोग कुछ डिग्री से प्रेरित होते हैं और प्रेरणा भी कक्षाओं की प्रगति पर निर्भर करती है या आप कैसे सिखाना इसके अलावा, कुछ लोगों के पास अभ्यास करने का समय नहीं है और गिटार सबक उनके लिए आराम करने का एक मौका है, इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको एक ही सरल गीत को बार-बार दोहराना होगा। अगर ये लोग कक्षा से दूर नहीं अभ्यास करते हैं, तो उन्हें याद न रखें कि गिटार सिखाने के लिए आपको भुगतान किया जा रहा है और अंततः वे जो प्रगति करेंगे वे उन पर निर्भर हैं।
  • चेतावनी

    • संगीत शिक्षण जब लोगों से प्राप्त एक बड़ी समस्या हो सकती है अनुसंधान कैसे करें कि इसे कैसे संभालना है पर कुछ सुझाव के लिए ग्राहक तुरंत भुगतान करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com