IhsAdke.com

कैसे गिटार सबक देने के लिए

यदि आप गिटार बजाना पसंद करते हैं, तो आप एक शिक्षक बनकर अन्य लोगों के साथ उस खुशी को साझा करना चाह सकते हैं। यह सिखाने के लिए एक विशेषज्ञ होने के लिए आवश्यक नहीं है वास्तव में, गिटार सबक देने के लिए अपना कौशल और यंत्र के आपके ज्ञान को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। शिक्षक बनना, बुनियादी नियमों के शिक्षण और धैर्य और समझ के माध्यम से छात्र के मन के संबंध में अधिक जानने के लिए संदर्भित करता है। अगर आपको लगता है कि गिटार सिखाने में सक्षम होने के नाते, अपने पहले छात्रों को शुरू करने के लिए अपने व्यवसाय मॉडल में एक फिर से शुरू करें और निवेश करें।

चरणों

विधि 1
अपने फिर से शुरू की सवारी

सिखाना गिटार चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
CAGED सिस्टम से प्रारंभ करें यह एक ऐसी प्रणाली है जिसमें शुरुआती अध्यापन के लिए महान हैं। उन्हें जटिल उंगलियों के आंदोलनों की आवश्यकता नहीं है और कई गाने में मौजूद हैं।
  • इंटरनेट पर एक खोज करें और आपको कई मुफ्त संसाधन मिलेंगे, जो आपको तंत्र के आदी होने में सहायता करेंगे, तार तालिकाओं और युक्तियां या शिक्षण युक्तियां शामिल हैं
  • CAGED प्रणाली में सी, ए, एम, जी, ई, एम, डी, और डीएम क्रोड्स शामिल हैं। उनके अपेक्षाकृत सरल आकार होते हैं और सीखना आसान होता है और बदलते हैं। एक बार जब आप इन कुर्सियों में इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ मूल बीट पैटर्नों के साथ, आपका छात्र हजारों गाने गाएगा।
  • आधार के रूप में एक या दो chords के साथ प्रत्येक पाठ संरचना, सरल बदलाव कर।
  • चित्र सिखाओ गिटार चरण 2
    2
    ऐसे लोकप्रिय गीतों का पता लगाएं, जो सिखाए गए तंतुओं का उपयोग करते हैं। कई छात्र अपने पसंदीदा गीतों का आनंद लेने के लिए गिटार बजाना सीखना चाहते हैं, इसलिए कानों से पहले से परिचित कुछ सीखने के लिए विभिन्न शैलियों में कई गाने चुनने की कोशिश करें।
    • उदाहरण के लिए, आप एक क्लासिक रॉक गाना और एक बैकवुडसमैन ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं जो प्रत्येक पाठ में सिखाया गया झुकाव का उपयोग करता है। यदि आपको कई मिलते हैं, तो छात्र उन लोगों को चुनने में समर्थ होंगे, जिन्हें वे सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं।
    • कई गाने शुरुआती के लिए सरलीकृत संस्करण हैं जिनका इस्तेमाल छात्रों को प्रेरित करने और उन्हें प्रगति करने के लिए किया जा सकता है। इस खोज को विशेष रूप से उन विद्यार्थियों के लिए करें जिनके पसंदीदा पसंदीदा गीतों का वे हमेशा खेलना चाहते थे। विश्वास को प्रेरित करें - न सिर्फ उन्हें बताएं कि वे "बहुत मुश्किल" या "बहुत जटिल" होना चाहते हैं
    • आप इन गानों के रिकॉर्डिंग का उपयोग छात्रों को अग्रिम करने के लिए भी कर सकते हैं। Chords सीखने और उनके बीच एक अच्छा संक्रमण कैसे बनाने के बाद, वे रिकॉर्ड ट्रैक के साथ अभ्यास कर सकते हैं।
  • सिखाना गिटार चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पाठ को सरल रखें नौसिखियों के छात्रों के साथ काम करने के लिए सीमित-लक्षित लक्ष्यों का एक आसान हिस्सा आसान है। यदि आप प्रत्येक अध्याय में बहुत अधिक देते हैं, तो वे अभिभूत महसूस कर सकते हैं और स्कूल में नहीं जा सकते हैं।
    • उन छात्रों का स्तर पहले से तय करें, जिन्हें आप सिखाना चाहते हैं और उस स्तर पर अध्यापन के तरीकों का निर्माण कर सकते हैं। आरंभिक शिक्षार्थियों को पढ़ाने का तरीका मध्य और उन्नत शिक्षार्थियों के लिए उपयोग से अलग है।
    • यदि लक्ष्य लंबे समय तक छात्रों को रखने और उन्हें ज्ञान और साधन के प्रबंधन में प्रगति करने के लिए है, तो यह पता होना आवश्यक है कि उन तक पहुंचने के लिए तरीकों में एक कदम आगे कब जाना चाहिए। यह कुछ ऐसा है जो आप अभ्यास के साथ सहजता से सीखेंगे।
  • सिखाना गिटार चरण 4 नामक चित्र
    4
    सिद्धांत पर तकनीक से अधिक फोकस करें किसी भी उपकरण को खेलने के लिए, एक संगीतकार को सिद्धांत और तकनीक दोनों की अच्छी समझ होनी चाहिए। शुरुआत के साथ पहली कक्षाओं में, सिद्धांत के लिए एक संक्षिप्त परिचय शामिल है, लेकिन इसमें इतना समय निवेश करने से पहले साधन खेलने के भौतिक कौशल विकसित करने पर काम करता है।
    • आप प्रत्येक पाठ के ध्यान के पीछे सिद्धांत को संक्षेप में समझा सकते हैं (सिर्फ़ chords सिखाया जाता है या हरा इस्तेमाल किया जा रहा है), लेकिन जब तक छात्र अधिक सीखने में रूचि प्रदर्शित नहीं करता है, तब तक आगे बढ़ना नहीं है।
    • ध्यान रखें कि यदि विद्यार्थी दिलचस्पी लेता है, तो बहुत ज्यादा तकनीक देने से आप जल्दी से डूब सकते हैं - विशेषकर किसी के लिए जो अभी खेलना शुरू करना चाहते हैं। इसी तरह, थोड़े सिद्धांत उन लोगों के लिए एक अच्छा सांत्वना हो सकता है जो पहले से ही किसी अन्य साधन में शास्त्रीय प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं, जैसे कि पियानो या वायलिन, क्योंकि इसमें संगीत के ज्ञान में गिटार शामिल हो सकते हैं, जो पहले से ही हैं।
  • सिखाना गिटार चरण 5 नामक चित्र
    5
    लचीला रहें खासकर यदि आप व्यक्तिगत छात्रों को निजी सबक दे रहे हैं, फिर से शुरू करने के लिए लचीलेपन को उनमें से प्रत्येक के लक्ष्यों और क्षमताओं के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए। सभी लोग समान गति से नहीं सीखते हैं
    • कक्षाओं से पहले छात्रों को पूरा करने के लिए आप एक प्रश्नावली बना सकते हैं उन प्रश्नों को शामिल करें, जो आपको गिटार बजाने के माध्यम से प्रत्येक के इतिहास और अनुभव को समझने की अनुमति देगा। आपको गिटार सीखने के लिए संगीत के प्रकार और आनंद के बारे में भी बेहतर समझ मिलेगी।
    • इस तरह के प्रश्नावली आप प्रत्येक व्यक्ति के छात्र के लिए कक्षाओं को अनुकूलित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि उनमें से कोई एक निश्चित गीत खेलना चाहता है, तो आप उस में कुर्सियों की पहचान कर सकते हैं और वहां से शुरू कर सकते हैं।
    • कुछ छात्रों ने गाने पर जाने से पहले शुरुआत से ही सिद्धांतों और तराजू के सिद्धांतों का मूल्यांकन किया है। बदले में, दूसरों को इस संभावना से निराश किया जाएगा एक अच्छी वार्तालाप की प्रश्नावली आपको अपनी कक्षा में प्रत्येक छात्र को कैसे संतुष्ट करने की पहचान करने में मदद करेगी
  • चित्र सिखाओ गिटार चरण 6
    6
    वर्गों के बीच अभ्यास पर जोर देना छात्रों को गिटार बजाना सीखना नहीं होगा यदि वे कक्षा में आते हैं और बाकी सप्ताह के लिए यंत्र छोड़ देते हैं। उंगलियों और धड़कन की स्थिति केवल पुनरावृत्ति के साथ ही स्वाभाविक होती है
    • आत्म-प्रेरणा या अनुशासन के बिना छात्रों को प्रशिक्षित करने के मामले में, आप उन्हें मूल अभ्यास एजेंडा दे सकते हैं। उन वस्तुओं की सूची बनाएं जिन्हें कक्षा में प्रशिक्षित किया जाएगा और प्रैक्टिस के बाद उनमें से प्रत्येक पर वीजा लगाने के लिए रिक्त छोड़ दें।
    • प्रत्येक अध्याय की शुरुआत में, पिछले पाठ में जो कुछ देखा गया था उसकी समीक्षा करें। यदि छात्र को अभ्यास करने के लिए एक गीत मिला, तो उसे अपनी प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए इसे खेलने के लिए कहें
    • अगर वह अभ्यास नहीं करते, बात करते हैं और पता लगाने की कोशिश क्यों करते हैं खुला और समझो अगर छात्र के जीवन में अन्य मुद्दे हैं जो उसे खुद को करने से रोकते हैं, तब तक कक्षाओं को स्थगित करने का अच्छा विचार हो सकता है जब तक कि उसका कार्यक्रम शांत नहीं हो जाता।
  • सिखाना गिटार चरण 7 नामक चित्र
    7
    उंगलियों की ताकत में सुधार करने के लिए व्यायाम दें शुरुआती गिटारवादियों को अपनी उंगलियां गति और चपलता से आगे बढ़ने में कठिनाई होती है। यह बिंदु उन लोगों में और भी अधिक ध्यान देने योग्य है, जिन्होंने कभी वाद-विवाद नहीं खेला है।
    • आम तौर पर, आप अपनी उंगलियों को मजबूत करने के लिए इंटरनेट पर विभिन्न व्यायाम पा सकते हैं उनमें से बहुत से हैं जो विशेषकर गिटार पर शुरुआती के लिए बनाए गए थे अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाने और अपनी उंगलियों को खोलने पर ध्यान केंद्रित करने वालों के लिए देखो
    • यहां तक ​​कि जिन्होंने अन्य उपकरणों को खेला है, उन्हें थोड़ा उंगलियों को मजबूत करने की ज़रूरत पड़ सकती है, जो आम तौर पर गिटार पर काम नहीं करती हैं।
    • छात्र की उंगलियां मजबूत होती हैं, यंत्र के हाथों पर आज़ादी से और सही ढंग से आगे बढ़ने के लिए उनके लिए यह आसान होगा
  • विधि 2
    छात्र खोजना

    चित्र सिखाओ गिटार चरण 8
    1
    दोस्तों को मुफ्त में पढ़ाकर शुरू करें यदि आपके पास गिटार खेलने के लिए सीखने में रुचि रखने वाले दोस्त हैं, तो सहायता प्रदान करें यह आपके कौशल को विकसित करने और यह जानने का एक तरीका हो सकता है कि कौन से तरीकों सबसे प्रभावी हैं।
    • यदि आप काफी अच्छा गिटारवादक हैं, तो संभव है कि किसी ने पहले ही आपको यह सिखाने के लिए कहा है। यदि यह मामला नहीं है, तो अपने किसी भी ऐसे व्यक्ति से पूछें, जो गिटार खेलने के बारे में नहीं जानते हैं यदि वह सीखना चाहते हैं।
    • इस यात्रा के माध्यम से आप पहले से ही जानते हैं, यह उपयोगी है, क्योंकि वह उस व्यक्ति के बारे में एक ईमानदार राय देगा जो वह मदद कर रहा है या नहीं।
    • आपको अपने छात्रों के बारे में जानकारी के प्रकार के बारे में भी अच्छा विचार मिलेगा। यद्यपि आप पहले से ही अपने मित्र के बारे में इन बातों को जानते हैं और अपनी पसंद के अनुसार वर्गों को अनुकूलित करने की क्षमता रखते हैं, तो आप आसानी से रिवर्स इंजीनियरिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि परिभाषित किया जा सके कि सबक योजना क्या तैयार की गई है।
    • कक्षा के दौरान मित्रवत रुख में न आने के लिए सावधान रहें। आप मजाक कर सकते हैं और कहानियों को साझा कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आप अच्छे शिक्षण विधियों को विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं, अपने दोस्त के साथ समय व्यतीत नहीं करें।



  • सिखाना गिटार चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने शहर में गिटार की कीमतों के लिए खोजें। जब आप छात्रों की तलाश शुरू करने के लिए अपने शिक्षण कौशल में पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस करते हैं, स्थानीय बाजार का आकलन करने में समय का निवेश करें। आपको अपनी सेवा प्रतिस्पर्धात्मक रूप से मूल्य की आवश्यकता है
    • यदि कीमतें बहुत अधिक हैं तो आपको छात्रों को आकर्षित करने में कठिनाई होगी। दूसरी ओर, उन्हें बहुत कम छोड़ने का मतलब है कि आपको अपने प्रयास के लिए पर्याप्त मुआवजा नहीं मिलेगा।
    • अपने आप को अन्य शिक्षकों के साथ निष्पक्ष रूप से तुलना करें, जिसमें इतिहास और कौशल के स्तर भी शामिल हैं। उदाहरण के लिए, एक शुरुआती शिक्षक के रूप में, आप 20 साल के अनुभव वाले किसी व्यक्ति या संगीत शिक्षा के क्षेत्र में एक डिप्लोमा नहीं लेंगे।
    • उन छात्रों की उम्र सीमा को ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है जिन्हें आप सिखाना चाहते हैं। यह आरोप लगाए गए रकम और विज्ञापन और विपणन रणनीतियों पर भी प्रभाव होगा।
  • सिखाना गिटार चरण 10 नामक चित्र
    3
    सामाजिक नेटवर्क में उपस्थित रहें जब आप सिखाना शुरू कर रहे हैं, सोशल मीडिया शुरू करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। एक खाता बनाएं वेबसाइट और सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफाइल। सभी लोगों के साथ जानकारी साझा करें
    • आप कर सकते हैं सामाजिक नेटवर्क पर पेज बनाएं एक पैसा खर्च करने के बिना, एक कारण यह है कि आपकी सेवाओं को शुरुआत में शुरू करने का एक शानदार तरीका है फिर आप यह तय करेंगे कि आप अपनी पोस्ट को बढ़ावा देने या ऑनलाइन विज्ञापन में निवेश करने के लिए पैसा खर्च करना चाहते हैं या नहीं। सोशल मीडिया आपको अपना ब्रांड विकसित करने में भी मदद करेगा। व्यापार के लिए एक नाम चुनें और सभी पृष्ठों पर समान उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करें
    • आप उन लोगों के लिए रिबेट सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से सेवा जानी है या जो दूसरों को बताने के लिए अपनी पोस्ट साझा करते हैं
    • आप एक ऐसे कोड के साथ पोस्ट भी बना सकते हैं, जिसका उपयोग आप एक प्रारंभिक सबक में कर सकते हैं। पहला अध्याय सेट करते समय, याद रखें कि छात्र को यह महसूस करना चाहिए कि वह अभी कुछ सीख रहा है और एक सकारात्मक और उत्पादक तरीके से गिटार बजाने के लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है।
  • चित्र सिखाओ गिटार चरण 11
    4
    सबसे पहले, मुंह का विश्वास शब्द यदि आपने यह निर्णय लिया है कि आप व्यवसाय में आगे बढ़ना चाहते हैं, जब तक कि आप पूर्णकालिक सिखाते हैं, छोटे से शुरू करते हैं। शब्द-के-मुंह विज्ञापन का उपयोग कुछ भी नहीं है और आप एक वफादार ग्राहक बनने में सहायता कर सकते हैं।
    • ऐसा करने का एक तरीका मौजूदा छात्रों को छूट प्रदान करना है जो नए छात्रों को इंगित करते हैं।
    • एक महीने के लिए एक छात्र होने के बाद, अगर उसे समर्पित लगता है, तो उसे रेफरल की पेशकश के बारे में याद दिलाएं इस बिंदु पर आपके पास पर्याप्त समय हो सकता है पता करने के लिए कि क्या आप दूसरों की सेवा की सिफारिश करेंगे
  • चित्र सिखाओ गिटार चरण 12
    5
    अन्य प्रचार विधियों पर स्विच करें एक बार जब आपको कुछ खास छात्रों को पढ़ाने का अनुभव मिला है, तो आप नए स्टूडेंट्स को खोजने के लिए नए तरीकों की तलाश कर सकते हैं, जिसमें संगीत स्टोर या कॉफ़ी की दुकानों पर डायलरियां और फ़्लायर्स को आउट करना शामिल है।
    • ऐसे स्थानों के बारे में सोचो जहां संगीत में रुचि रखने वाले लोग एक साथ आते हैं - वे संगीत स्टोर और कॉन्सर्ट हॉल हो सकते हैं। मालिकों से पूछें कि यदि भित्ति है तो आप गिटार सबक को बढ़ावा देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • आपकी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए विद्यालय एक अच्छी जगह हो सकते हैं, विशेष रूप से विश्वविद्यालय के परिसरों
    • आप ऑनलाइन विज्ञापन पर भी स्विच कर सकते हैं, जो विज्ञापन के एक अपेक्षाकृत कम कीमत का प्रतिनिधित्व करता है। स्थानीय या क्षेत्रीय सामग्री वाले पृष्ठों पर विज्ञापन दें
  • विधि 3
    व्यवसाय को व्यवस्थित करना

    सिखाना गिटार चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    डिमांड एडवांस्ड पेमेंट्स आप मुफ्त में काम नहीं करना चाहते, ज़ाहिर है। यदि आप शुरुआत से भुगतान की मांग नहीं करते हैं, तो हो सकता है कि ऐसा होने वाला क्या हो। अपनी वित्तीय आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम तरीके चुनें
    • सबसे आसान विकल्प प्रत्येक छात्र के लिए एक समय में एक महीने के लिए प्रतिबद्ध है और अग्रिम भुगतान करना है। इस पद्धति में केवल लेखांकन की सुविधा नहीं है, बल्कि छात्रों के प्रति प्रतिबद्धता का स्तर भी सुनिश्चित करता है।
    • अग्रिम महीने के लिए भुगतान करने से आपको अपना समय ढूंढने और एक एजेंडा स्थापित करने में भी मदद मिलेगी, यदि आपके पास दिन के दौरान नौकरी है और गिटार को सिखाने के लिए दूसरी तरफ।
  • चित्र सिखाओ गिटार चरण 14
    2
    शिक्षण विधियों का अध्ययन और विस्तार जारी रखें जितना अधिक आप एक संगीतकार और शिक्षक के रूप में परिपूर्ण हैं, उतना अधिक छात्र जो आप आकर्षित करेंगे। एक बेहतर गिटारवादक बनने का मतलब यह भी है कि आप समान छात्रों को अब तक रख सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक मध्यवर्ती संगीतकार हैं, तो आपको शुरुआती शिक्षकों की कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन जैसे ही आप जितना अच्छा हो, चक्र को बंद करने के लिए आवश्यक होगा, क्योंकि सिखाने के लिए और कुछ नहीं होगा। हालांकि शुरुआती के लिए सबक देने के लिए केवल तभी संभव है, अगर आप अपने कौशल को लगातार सुधारने का प्रयास नहीं करते हैं, तो आप खुद को सीमित कर रहे होंगे।
    • समय और अनुभव के साथ, आप नए शिक्षण विधियों या नई तरकीबें सीखेंगे जो विद्यार्थियों की पहचान करने में मदद करेंगे। नियमित रूप से अन्य गिटार शिक्षकों के साथ नए विचारों की खोज और खोज करके अपने प्रदर्शनों का विस्तार करें।
    • अधिक बैंडविड्थ हासिल करने के लिए आप एक बैंड में शामिल हो सकते हैं या अपने आप से पता लगा सकते हैं। जो कोई आपको सुनता है वह आपकी कक्षाओं में अधिक रुचि रख सकता है।
  • चित्र सिखाओ गिटार चरण 15
    3
    विस्तृत रिकॉर्ड रखें जब आप गिटार सिखाना शुरू करते हैं, तो आप एक छोटे से व्यवसाय शुरू करेंगे। चाहे आप फ्रीलान्स के रूप में सिखाना चाहें या फिर इसे अपने प्राथमिक आय का प्राथमिक स्रोत बनाने के लिए व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं, आपको अपने रिकॉर्ड को ठीक से रखना चाहिए
    • व्यवसाय से संबंधित आय और व्यय रिकॉर्ड करने के लिए एक लेखा अनुप्रयोग डाउनलोड करने में सहायक हो सकता है।
    • याद रखें कि आपको करों में यह आय शामिल करनी होगी, लेकिन आप इसमें से कुछ का सबक से घटा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने घरों में छात्रों को पढ़ रहे हैं, तो आप इस यात्रा का आगे और पीछे निकाल सकते हैं। इसके अलावा, आप सामग्री लागतों को घटा सकते हैं, जैसे कि छात्रों के लिए स्ट्रिंग या मुद्रित शीट्स।
    • आप एक छोटे से व्यवसाय सलाहकार या एकाउंटेंट के साथ एक बैठक की स्थापना कर सकते हैं ताकि आप उन अभिलेखों की बेहतर युक्तियां दे सकें जो आपको आवश्यक हैं और आप उन्हें कितनी देर तक रखनी चाहिए।
  • सिखाना गिटार चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक सीमित भागीदारी (Ltda।)। यदि आप पूर्ण समय सिखाना चाहते हैं, तो आपको व्यवसाय को निजी वित्त से अलग करने के लिए परिभाषित संरचना में व्यवस्थित करना होगा। एक सीमित साझेदारी बनाना शायद ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है।
    • सीमित भागीदारी का मतलब है कि यदि आपके कोई भी छात्र आपके खिलाफ कानूनी चुनौती में ले जाता है, या यदि आप किसी अन्य व्यवसाय के साथ मुकदमेबाजी करते हैं, तो आपकी संपत्ति सुरक्षित हो जाएगी और न्याय को उन्हें छूने का अधिकार नहीं होगा।
    • ब्राजील में एक सीमित भागीदारी स्थापित करने के लिए क्या आवश्यकता है यह जानने के लिए अपने स्थानीय वकील से सलाह लें आमतौर पर ऐसा करने के लिए एक वकील को किराए पर लेने के बिना अपने दम पर सब कुछ करना संभव होता है
    • आपके क्षेत्र में कानूनी रूप से अपने व्यवसाय का संचालन करने के लिए आवश्यक अन्य लाइसेंस और अनुमतियां भी हैं।
    • याद रखें कि आपको व्यवसाय के नाम और कंपनी को नोटरी के कार्यालय में पंजीकृत करना होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com