IhsAdke.com

कैसे एक कपड़ा चटाई बुनाई

एक कपड़ा गलीचा पुराने शर्ट, मोज़े और चादरें और बाकी सब कुछ रीसायकल करने का एक शानदार तरीका है जिसे आप स्ट्रिप्स में काट सकते हैं! एक कपड़ा गलीचा बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन यह लेख लट में पर केंद्रित है, जिसका अर्थ है कि केवल उपकरण ही आपकी अंगुलियां हैं --- और ये निर्देश

चरणों

वीव ए राग रग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कपड़े का कट स्ट्रिप्स 2.5 से 7.5 सेमी चौड़ा तक और तेजी को हटा दें। लंबाई केवल यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कितने बार नए स्ट्रिप्स में शामिल होने के समय बर्बाद करेंगे।
  • वीव ए राग रग चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक एकल ढीली गाँठ में दो पट्टियां टाई आप इसके लिए कपड़े आगे बढ़ाएंगे, इसलिए यदि यह बहुत तंग हो जाए, तो आपको समस्याएं हो सकती हैं यह भी ध्यान रखें कि आंकड़ों के हिस्से समान नहीं हैं। प्रत्येक टुकड़े के अंत में, आपको एक नया जोड़ना होगा, और यदि आप वैकल्पिक हैं तो यह बेहतर हो जाएगा।
  • वीव ए राग रग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप अपनी गलीचा पर पट्टी चाहते हैं, अपने स्ट्रिप्स की व्यवस्था करें ताकि वे आपके पास ए, बी, ए, बी को बदल सकें। फिर दायें तरफ एक ले लो और नीचे, ऊपर, नीचे के नीचे जाओ।
  • वीव ए राग रग चरण 4 नामक चित्र
    4
    प्रत्येक पट्टी को दायीं ओर उठाते हुए और नीचे, नीचे और नीचे जा रहे हैं ध्यान दें कि यह एक तंग ब्रैड नहीं है। यह सपाट रहने और फिट रखने के लिए काफी उचित है।
  • वीव ए राग रग चरण 5 नामक चित्र
    5
    जब आप चाहते हैं कि चोटी आधा आकार है, यह बारी का समय है. दाएं पट्टी (चित्रा में भूरे रंग) के नीचे, ऊपर से नीचे जाओ और फिर दाहिनी ओर पूरी चोटी को बारी करें ताकि आप मूल ब्रैड के किनारे पर पट्टी को सम्मिलित कर सकें। आपकी सामग्री के आधार पर गलीचा यदि आप बहुत तेजी से बदलते हैं, तो यह फ्लैट नहीं रह सकता, इसलिए आपको मूल ब्रैड में सभी पट्टियों को सम्मिलित नहीं करना चाहिए। कभी-कभी आपको कोने को धीरे से चालू करने के लिए कुछ को डालने के लिए रोकना होगा।
  • वीव ए रैग रग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जिस तरह से शुरू नोड को वापस कार्य करें मूल ब्रैड बनाने के लिए प्रयुक्त किए गए वही पैटर्न के अनुसरण में, बस प्रत्येक बार टिप डालें। (यदि आप पट्टियां चाहते हैं, तो आप उन्हें वापस आने पर उसी रंग में डालें।)
  • वीव ए राग रग चरण 7 नामक चित्र
    7
    जब आप मूल नोड पर वापस आते हैं, और वक्र के आसपास के रास्ते काम करते हैं, कूद और चिकनी पाने के लिए जरूरी होते हैं, यह समय है एक स्ट्रिप जोड़ें! धारियों को प्रत्येक रंग में से एक रखने के लिए और उन्हें प्रारंभिक नोड में डालें ताकि यह पैटर्न बनाए रखे। तो आप जिस तरह से कर रहे हैं, उसी तरह ब्रेडिंग जारी रखें, लेकिन अब यह नीचे, ओवर, नीचे, ओवर, अंडर - INSERT है!



  • वीव ए राग रग चरण 8 नामक चित्र
    8
    सभी तरह से वापस ट्रान्स अंत करने के लिए और मूल नोड के दूसरी तरफ का समर्थन। जब आप आठ स्ट्रिप्स बनाने के लिए कर सकते हैं एक और पट्टी जोड़ें।
  • वीव ए राग रग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    उस ग्रे पट्टी को सही पर ले लें, और नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे -> INSERT!
  • वीव ए राग रग चरण 10 नामक चित्र
    10
    हर बार जब आप शुरू नोड पर वापस काम करते हैं, तब तक स्ट्रिप्स का एक और सेट जोड़ दें जब तक आपके पास अपने इच्छित आकार गलीचा न हो।
  • वीव ए राग रग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    जब गलीचा वह आकार होता है जिसे आप मध्य से करना चाहते हैं, तो यह समय है आठ स्ट्रिप्स में वापस काम करते हैं, फिर छः, चार, दो और अंत में कोई नहीं ताकि इसकी मूल आकार खो न जाए। जैसा कि आंकड़ा में दिखाया गया है, नीचे स्क्रॉल, ओवर, अंडर, ओवर, अंडर -> INSERT -> फिर से दो और रेड के तहत क्षैतिज रूप से -> अतिरिक्त कटौती करें जारी रखें जब तक कि पट्टियां चली गईं।
  • स्ट्रिप्स में शामिल होना

    वीव ए राग रग चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दो स्ट्रिप्स जो आप में शामिल होना चाहते हैं, उसके छोर में एक छेद काट लें
  • वीव ए राग रग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पुराने के माध्यम से एक नया पास करें
  • वीव ए राग रग चरण 14 नामक चित्र
    3
    फिर छेद के माध्यम से नई पट्टी की टिप को दबाएं और जब तक यह तंग नहीं है तब तक खींचें।
  • युक्तियाँ

    • आप इसे किसी भी कपड़े के साथ कर सकते हैं। पुराने शर्ट एक लोकप्रिय विकल्प हैं फिर भी, कम लोचदार पदार्थ, उतना आसान नहीं होता है कि वह अनावश्यक रूप से बचें। यह पुरानी चादरें पर विचार करने के लायक है
    • उदाहरण में गलीचा तीन टी-शर्ट के साथ बनाया गया था यदि आप छवियों में इस्तेमाल की तुलना में पतले स्ट्रिप्स का उपयोग करते हैं, तो संभवतः इस परियोजना को पूरा करने में कुछ दोपहर लगेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com