IhsAdke.com

सक्रिय X को सक्षम कैसे करें

यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर के एक पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, नए ब्राउज़िंग, नई साइटें काफी मुश्किल हो सकती हैं। जब भी आपको एक वेबसाइट मिलती है जो एडोब फ्लैश या किसी अन्य प्रकार के इंटरनेट एप्लिकेशन का उपयोग करती है, आपको मैन्युअल रूप से सक्रिय एक्स (यह इंटरनेट एक्सप्लोरर में इंटरनेट एप्लिकेशन को नियंत्रित) सक्रिय करना होगा, या आप साइट को किसी भी तरह से उपयोग नहीं कर सकते। सौभाग्य से, सक्रिय एक्स को सक्रिय करने के लिए सीखना एक सरल प्रक्रिया है, जिसे कुछ मिनटों से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।

चरणों

चित्र सक्रिय सक्रिय X चरण 1 सक्रिय करें
1
इंटरनेट एक्सप्लोरर टूलबार पर "उपकरण" पर क्लिक करें। "विकल्प" दर्ज करें
  • चित्र सक्रिय सक्रिय X चरण 2 सक्रिय करें
    2
    "सुरक्षा" पर क्लिक करें और फिर "कस्टम स्तर" सेट करें
  • चित्र सक्रिय सक्रिय X चरण 3 सक्रिय करें
    3



    "ActiveX नियंत्रण और प्लगइन्स" का चयन करें
  • पटकथा सक्रिय सक्रिय एक्स चरण 4 सक्रिय करें
    4
    सुनिश्चित करें कि "सक्रिय" विकल्प "ActiveX नियंत्रण और प्लगइन्स" के बगल में चेक किया गया है साथ ही "स्क्रिप्टिंग ActiveX नियंत्रण टैग की गईं सुरक्षित रूप से स्क्रिप्टिंग" विकल्प सक्षम करें।
  • पटकथा सक्रिय सक्रिय X चरण 5 सक्रिय करें
    5
    बदलावों की पुष्टि करें और परिवर्तनों को प्रभावी बनाने के लिए "लागू करें" चुनें
  • युक्तियाँ

    • सक्रिय एक्स मुख्यतः इंटरनेट एक्सप्लोरर 6 और 7 में एक समस्या है। यदि आपका ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज़ एक्सपी या विंडोज विस्टा है, तो हो सकता है कि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर के इन पुरानी संस्करणों में से एक हो।
    • यदि आप एक्टिव एक्स नहीं चलाना चाहते हैं, तो किसी भिन्न ब्राउज़र पर स्विच करें या इंटरनेट एक्सप्लोरर के आपके संस्करण को नवीनतम में नवीनीकृत करें। इंटरनेट-आधारित एप्लिकेशन डाउनलोड के संबंध में माइक्रोसॉफ्ट ने इंटरनेट एक्सप्लोरर में कई बदलाव किए, और सक्रिय एक्स नियंत्रण को नवीनतम संस्करणों से लगभग समाप्त किया गया था। आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के बावजूद, हमेशा आपकी पसंद के ब्राउज़र का सबसे वर्तमान संस्करण का उपयोग करना सर्वोत्तम है नियमित आधार पर, ब्राउज़र डेवलपर्स अपडेट जारी करते हैं जो ब्राउज़र सुरक्षा छेद और छेद को ठीक करते हैं।
    • यदि आप अधिक सुरक्षा चाहते हैं, तो बस सेटिंग को छोड़ें जैसे वे हैं। जब भी कोई सक्रिय एक्स प्लगइन चलाने का प्रयास करता है, तो पीले संवाद बॉक्स पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाई देगा। यदि आप चाहें, तो आप सक्रिय एक्स नियंत्रण को चलाने के लिए अनुमति देने के लिए उस पर क्लिक कर सकते हैं या नहीं

    चेतावनी

    • इंटरनेट आधारित अनुप्रयोगों जैसे जावा या फ्लैश चलाना एक छोटा लेकिन अंतर्निहित जोखिम है। यदि आप मैन्युअल नियंत्रण और लगभग कुल सुरक्षा पसंद करते हैं, तो चीजें छोड़ दें, जैसा कि वे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com