IhsAdke.com

आपका टीवी कैसे कैलिब्रेट करें

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने लिविंग रूम के लिए सिर्फ एक नया एचडीटीवी खरीदा है या यदि आप पहले से ही टीवी के साथ अपने अनुभव को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो अंशांकन पहला कदम है। गलत तरीके से कैलिब्रेट किए गए टेलीविज़न में एक खराब गुणवत्ता वाली छवि होगी, जिसका परिणाम खराब अनुभव में होगा। एक विकल्प यह तय करने के लिए एक पेशेवर किराया होगा, लेकिन यह एक महंगा निवेश है। इसके बजाय, आप कुछ सरल चरणों में अपने टीवी को त्वरित और कुशलता से कैसे परिसर करना सीख सकते हैं।

चरणों

आपके टीवी चरण 1 के कैलिब्रेट करें चित्र का शीर्षक
1
फ़ैक्टरी सेटिंग्स को टीवी रीसेट करें फैक्ट्री सेटिंग्स टीवी की सेटिंग्स है जब यह बेचा जाता है।
  • ये सेटिंग्स आपके घर में इतनी अच्छी तरह से काम नहीं करेंगे, क्योंकि ये टीवी के अंदर की तुलना में अलग-अलग प्रकाश व्यवस्था वाले वातावरण के लिए डिजाइन किए जाने की संभावना है। हालांकि, आप अपने घर में काम करने वाले कैलिब्रेशन को खोजने के लिए कारखाने की सेटिंग का एक आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • आपका टीवी चरण 2 के कैलिब्रेट करें चित्र का शीर्षक
    2
    किसी भी प्रकार की गतिशील कॉन्फ़िगरेशन अक्षम करें कुछ टेलीविजन एक रोशनी सेंसर से लैस हैं जो कि पर्यावरण पर आधारित टेलीविजन के रंग को स्वचालित रूप से समायोजित करने के लिए उपयोग किया जाता है। दुर्भाग्य से, गतिशील मोड बहुत चमक और रंग के साथ छवियों का परिणाम है, इसलिए उनसे बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • आपका टीवी चरण 3 के कैलिब्रेट करें चित्र का शीर्षक
    3
    चमक के स्तर को समायोजित करें टीवी पर चमक विकल्प वास्तव में चमक को नियंत्रित नहीं करता है, लेकिन अंधेरा बढ़ती चमक वास्तव में अंधेरे के स्तर को कम कर रहा है जब तक आपकी आंखें स्क्रीन पर देखकर सहज नहीं हों तब तक चमक के स्तर को समायोजित करें।



  • आपके टीवी चरण 4 के कैलिब्रेट करें चित्र का शीर्षक
    4
    विपरीत स्तर समायोजित करें विपरीत सेटिंग वास्तव में सफेद रंग की चमक को प्रभावित करती है। विपरीत स्तरों को समायोजित करें जब तक कि आप नरम अश्वेतों से बहुत काले काले रंग और अधिक "बंद" सफेद से बहुत हल्के सफेद को अलग कर सकते हैं।
  • आपका टीवी कैलिब्रेट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    तीव्रता के स्तर को समायोजित करें तीव्रता की स्थापना छवि को जानकारी जोड़ती है ताकि यह तेज हो जाए यदि आपका टीवी उच्च परिभाषा है, तो संभवतः आपको बहुत स्पष्टता की आवश्यकता नहीं है और इसे कम कर सकते हैं यदि ऐसा नहीं है, तो तीव्रता छवि गुणवत्ता को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है।
  • आपके टीवी चरण 6 के कैलिब्रेट करें चित्र का शीर्षक
    6
    रंग सेटिंग्स के साथ छेड़छाड़ मत करो अधिकांश टीवी पूरी तरह से कैलिब्रेटेड रंग सेटिंग के साथ कारखाने से आते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके टेलीविज़न में कोई फीचर है जो आपको छवि सेटिंग्स को प्रीसेट सहेजने की अनुमति देता है, तो प्रत्येक इनपुट डिवाइस के लिए इसे जांचें। उदाहरण के लिए, डीवीडी प्लेयर के लिए सेटिंग्स केबल टीवी की सेटिंग्स से भिन्न होगी छवि गुणवत्ता में सुधार करने के लिए, प्रत्येक डिवाइस के लिए विशिष्ट कैलिब्रेशन करना सर्वोत्तम है जो कि टीवी से जुड़ा है
    • वर्ष में कम से कम एक बार अपने टेलीविज़न को कैलिब्रेट करें समय के साथ, टीवी की रोशनी की गुणवत्ता और रंग क्षय, इसलिए, सेटिंग्स में कुछ समायोजन की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपके टेलीविज़न में एक फीचर है जो आपको प्रीसेट को बचाने की अनुमति देता है, तो दो अलग-अलग सेटिंग्स बनाएं: एक दिन के लिए और एक रात के लिए जब तक टीवी खिड़कियों के बिना किसी कमरे में हो, सूरज की रोशनी छवि की आपकी धारणा को प्रभावित करेगी। दिन के दौरान, टेलीविजन छवि थोड़ी साफ होनी चाहिए - रात में, गहरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com