IhsAdke.com

कैसे एक आइपॉड टच को स्थापित करने के लिए

एक नया आइपॉड टच खरीदा? आपका आइपॉड टच फ़ोन कॉल्स को छोड़कर किसी भी iPhone के बारे में कुछ भी कर सकता है। इस वजह से, सेटअप प्रक्रिया बहुत समान है। एक बार सेटअप करने के बाद, आप अपने आईट्यून्स संगीत को अपने आइपॉड पर सिंक कर सकेंगे और इसे कहीं भी ले जाएं। कैसे जानने के लिए नीचे 1 कदम देखें

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक सेटअप करना

एक आइपॉड टच स्टार्ट अप शीर्षक चित्र 1
1
उपकरण पर स्विच करें एक नया आइपॉड टच आंशिक चार्ज के साथ आ जाएगा, ताकि आप प्रारंभिक सेटिंग्स प्रदर्शन कर सकें अगर आपने किसी और से अपने आइपॉड टच को खरीदा है और दुकान से नहीं, तो इसका इस्तेमाल करने से पहले आपको उसे चार्ज करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक आइपॉड टच चरण 2 सेट करें
    2
    सेटअप प्रक्रिया शुरू करें जब आप पहली बार आइपॉड कनेक्ट करते हैं, तो आपको स्वागत स्क्रीन द्वारा "स्वागत" किया जाएगा। सेटअप प्रक्रिया शुरू करने के लिए स्क्रीन पर अपनी उंगली को बाएं से दाएं स्वाइप करें
    • अगर आपका आइपॉड दूसरा हाथ है, और आप शुरुआत से सेटअप प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं, तो सेटिंग → सामान्य → पुनः आरंभ करें चुनें और फिर "सभी सामग्री और सेटिंग्स हटाएं" का चयन करें। अगली बार आइपॉड टच शुरू होने पर, प्रारंभिक सेटअप विज़ार्ड दिखाई देगा।
  • एक आइपॉड टच सेट 3 सेट टॉप अप चित्र
    3
    अपनी भाषा और स्थान चुनें आपके द्वारा चुने जाने वाले पहले सेटिंग्स भाषा और स्थान हैं अपनी प्राथमिक भाषा चुनें, जिसे आइपॉड इंटरफेस में अपनाया जाएगा। यदि आप बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो अपने देश को अपने स्थान के रूप में चुनें, क्योंकि वहां से आपकी आईट्यून्स स्टोर होगी।
  • एक आइपॉड टच सेट अप करें चित्र 4
    4
    वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करें आपको सेटअप प्रक्रिया के दौरान एक वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए संकेत दिया जाएगा ताकि आइपॉड एप्पल सर्वर से कनेक्ट हो सके। उपलब्ध नेटवर्क की सूची दी जाएगी। अपना चुनें और पासवर्ड दर्ज करें
    • यदि आप किसी वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, तो आपको अपने आइपॉड को कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा और iTunes के माध्यम से सेटअप प्रक्रिया को जारी रखना होगा।
  • एक आइपॉड टच सेट अप शीर्षक चित्र 5
    5
    एक पुराने बैकअप को पुनर्स्थापित करने या आइपॉड को फिर से कॉन्फ़िगर करने का निर्णय लेता है। वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के बाद, आपको अपनी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने, पुराने बैकअप से, या आइपॉड को फिर से कॉन्फ़िगर करने का विकल्प दिया जाएगा। यदि आप किसी पुराने डिवाइस से सेटिंग स्थानांतरित कर रहे हैं, तो बैकअप पीसी पर स्थित है, या iCloud चुनें। यदि आपके पास पिछले बैकअप नहीं है, तो "नया आइपॉड के रूप में सेट अप करें" चुनें।
    • यदि आप एक iCloud बैकअप को पुनर्स्थापित कर रहे हैं, तो यह स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा।
    • यदि आप iTunes बैकअप को पुनर्स्थापित कर रहे हैं, तो बटन का चयन करें और अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें ITunes के माध्यम से बैकअप पुनर्स्थापना प्रक्रिया समाप्त करें
  • एक आइपॉड टच स्टाइल सेट करें चित्र शीर्षक 6
    6
    अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करें एप्पल आईडी वह है जो आप अपने सभी ऐप्पल उपकरणों के साथ साइन इन करने के लिए उपयोग करते हैं। यह आपको iCloud तक पहुंच देता है, और आपको iTunes और ऐप स्टोर में खरीदारी करने देता है। अगर आपके पास अभी तक कोई ऐप्पल आईडी नहीं है, तो एक नया बनाने के विकल्प का चयन करें।
  • एक आइपॉड टच सेट 7 सेट टॉप चित्र
    7
    चुनें कि क्या आप iCloud का उपयोग करना चाहते हैं। आप अपने आइपॉड के लिए iCloud कार्यक्षमता को सक्षम कर सकते हैं, जिससे आप क्लाउड में अपने ऐप और सेटिंग्स का बैकअप ले सकते हैं। यह आपको आइपॉड को जल्दी से बहाल करने की अनुमति देगा यदि कुछ भी हो।
    • ICloud का उपयोग करने के लिए क्लाउड में संग्रहीत दस्तावेज़ों को एक्सेस करने, iTunes में बनाई गई खरीदारी वापस डाउनलोड करने और iTunes मिलान सेवा का उपयोग करने सहित (यदि आप पंजीकृत हैं) विभिन्न लाभ हैं। चूंकि iCloud मुफ़्त है, आमतौर पर यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे सक्षम करें, भले ही आपको लगता है कि आप अपनी अधिकांश सुविधाओं का उपयोग नहीं करेंगे।



  • एक आइपॉड टच सेट अप करें शीर्षक के चित्र 8
    8
    सिरी वोक सहायक अभी तक पुर्तगाली में उपलब्ध नहीं है
  • विधि 2
    आपके मीडिया को सिंक्रनाइज़ करना

    एक आइपॉड टच सेट 9 नामक चित्र शीर्षक
    1
    कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें आईट्यून्स को स्वचालित रूप से शुरू करना चाहिए अगर यह इंस्टॉल हो। अगर ऐसा नहीं है, तो नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें, जिसे एप्पल से मुफ्त में प्राप्त किया जा सकता है।
  • एक आइपॉड टच सेट टॉप अप शीर्षक चित्र 10
    2
    "आपका नया आइपॉड में आपका स्वागत है" फ़ॉर्म भरें यह विंडो पहली बार आईट्यून्स आपके नए आइपॉड का पता लगाएगा। आपको नियम और शर्तों को स्वीकार करना होगा, अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करना होगा, और अपना आइपॉड रजिस्टर करना होगा। पंजीकरण के दौरान, विकल्पों को अनचेक करें यदि आप एप्पल की खबरों के साथ ईमेल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं।
  • एक आइपॉड टच सेट अप करें चित्र 11
    3
    आईपॉड को एक नाम दें स्वागत खिड़की की अंतिम स्क्रीन पर, आप आइपॉड को एक नाम दे सकते हैं। यह नाम तब दिखाई देगा जब आप अपने आइपॉड से कनेक्ट होंगे, और आपके पास एक से अधिक डिवाइस होने पर यह काफी उपयोगी होगा। आप मूल सिंक्रनाइज़ेशन सेटिंग्स के बीच भी चुन सकते हैं यदि आपके पास विशिष्ट सामग्री है, जिसे आप समन्वयित करना चाहते हैं, तो आप इस भाग को छोड़ सकते हैं, क्योंकि ये विकल्प आपकी पूरी लाइब्रेरी को समन्वयित करेंगे।
    • स्वचालित रूप से गाने और वीडियो समन्वयित करें संगीत और वीडियो को अपने आइपॉड पर सिंक्रनाइज़ करें। यदि आपके आइपॉड पर आपके स्थान की तुलना में अधिक संगीत है, तो यादृच्छिक गीतों को तब तक सिंक कर दिया जाएगा जब तक अधिक स्थान न हो।
    • फोटो स्वचालित रूप से जोड़ें आपकी हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत फ़ोटो स्वचालित रूप से आपके आइपॉड में जोड़ दी जाएंगी।
    • एप्लिकेशन को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करें अपने सभी उपकरणों पर अपने ऐप्स को सिंक्रनाइज़ करें
  • एक आइपॉड टच सेट 12 सेट टॉप अप चित्र
    4
    विशिष्ट प्लेलिस्ट और एल्बम समन्वयित करें अगर आप अपनी पूरी लाइब्रेरी को सिंक नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने ऐल्बम से चुन सकते हैं और कस्टम सिंक बनाने के लिए एक प्लेलिस्ट बना सकते हैं। "संगीत" टैब पर क्लिक करें और "चयनित प्लेलिस्ट, कलाकार, एल्बम और शैलियों" विकल्प चुनें। इससे आप नीचे दी गई सूची से सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं, यह चुनने की अनुमति देगा। आप iTunes, कलाकार, एल्बम, या संपूर्ण शैलियों में बनाई गई प्लेलिस्ट को चुन सकते हैं।
  • एक आइपॉड टच स्टार्ट 13 शीर्षक वाला चित्र
    5
    विशिष्ट गाने सिंक करें यदि आप आइपॉड में केवल कुछ गाने सिंक करना पसंद करते हैं, तो आप सिंक सेटिंग्स को ओवरराइड कर सकते हैं और केवल आपके द्वारा चयनित गीतों को सिंक कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, "सारांश" टैब पर क्लिक करें और "विकल्प" अनुभाग में नीचे स्क्रॉल करें। "केवल चयनित गीत और वीडियो को सिंक करें" चेक करें।
    • ऊपरी बाएं कोने में विस्तार योग्य मेनू पर क्लिक करके अपनी संगीत लाइब्रेरी पर वापस लौटें। तब आप अपनी लाइब्रेरी के माध्यम से जा सकते हैं और उन गीतों को अचयनित कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं चाहते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, सभी गीतों का चयन किया जाता है, इसलिए उन लोगों को अचयनित करने की आवश्यकता होगी जिन्हें आप सिंक नहीं करना चाहते।
    • आप देख सकते हैं कि आईट्यून्स विंडो के निचले भाग में आपके आईपॉड पर अभी तक क्या जगह है।
  • एक आइपॉड टच सेटअप 14 सेट टॉप पर चित्र
    6
    समन्वयन प्रारंभ करें एक बार जब आप अपने आइपॉड पर सेट करना चाहते हैं, तो यह सिंक करने का समय है आइपॉड को पास किए जाने वाले सिंक सूची के लिए निचले दाएं कोने में "सिंक" बटन पर क्लिक करें। सूची में से कुछ भी नहीं आइपॉड से हटा दिया जाएगा।
    • आप iTunes विंडो के शीर्ष पर स्थित बार में सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया की निगरानी कर सकते हैं।
    • सिंक्रनाइज़ेशन पूरा होने के बाद, आप कंप्यूटर से आइपॉड डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com