IhsAdke.com

हॉटमेल में एक खाता कैसे बनाएं

माइक्रोसॉफ्ट हॉटमेल आपके ईमेल, इंस्टेंट मैसेजिंग, एक्सबॉक्स लाइव और अन्य माइक्रोसॉफ्ट सेवाओं के साथ वर्तमान में रहने का एक बढ़िया तरीका है - सभी विंडोज लाइव आईडी के साथ इसके अलावा, उनकी नई स्काईडिव सेवा आपको अपने इनबॉक्स में, पीसी के बीच, आपके मैक, आईपैड और स्मार्टफोन पर अपनी फ़ाइलों तक पहुंचने देती है। हम आपको यह कदम-दर-चरण मार्गदर्शिका के साथ कैसे करना दिखाएंगे I

चरणों

एक हॉटमेल खाता चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
हॉटमेल साइट पर जाएं: hotmail.com. वहां, आपके पास प्रवेश करने का विकल्प होगा, या Windows Live और Hotmail पते के साथ साइन अप करें। यदि आपके पास पहले से ही एक Windows Live खाता है, तो आपको जो भी करना है, वह फ़ील्ड का उपयोग करके सही पर साइन इन करना होगा। यदि आपके पास कोई Windows Live खाता नहीं है, तो नीचे साइन अप करें बटन पर क्लिक करें, जो नीचे चक्कर है
  • एक हॉटमेल खाता चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पंजीकरण पृष्ठ भरें। यह वह जगह है जहां आप तय करेंगे कि आपका ई-मेल पता क्या होगा, साथ ही साथ आपकी व्यक्तिगत और सुरक्षा जानकारी दर्ज करेंगी।
  • एक हॉटमेल खाते का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें जैसा आप अपने लॉगिन करना चाहते हैं भरें यह आसान हिस्सा है: नाम, जन्म और लिंग। नोट: यह जानकारी सही नहीं है हालांकि, अगर आप नकली जानकारी का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो कहीं लिखें ताकि आप बाद में याद कर सकें।
    • खाता नाम बनाएं. कृपया फ़ील्ड में एक अद्वितीय नाम दर्ज करें माइक्रोसॉफ्ट खाता नाम और सुनिश्चित करें कि @ hotmail.com का चयन किया गया है। नोट: यदि आप चाहें तो आप मौजूदा ईमेल पते का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हमारे उदाहरण के लिए हम हॉटमेल पते पर चिपकाएंगे।

    • एक पासवर्ड बनाएँ. कम से कम 8 वर्णों का उपयोग करें, केस संवेदनशील। बढ़ी सुरक्षा के लिए संख्याओं की सिफारिश की जाती है एक मजबूत पासवर्ड बनाने के लिए, सभी 16 अक्षर का उपयोग करें और कम से कम एक कैपिटल अक्षर के साथ-साथ संख्या भी शामिल करें।

  • एक हॉटमेल खाता चरण 4 पर शीर्षक वाला चित्र
    4



    संपर्क जानकारी भरें. उस इवेंट में कि आप अपना पासवर्ड खो देते हैं, आपको कम से कम दो तरीकों से संपर्क करना होगा, जिसमें टेलीफ़ोन और वैकल्पिक ईमेल शामिल है।
    • आप निम्न विकल्पों में से एक सुरक्षा प्रश्न चुन सकते हैं। ध्यान दें कि प्रतिक्रिया में कम से कम 5 अक्षर लंबा होना चाहिए।

  • एक हॉटमेल खाते का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    उन्हें बताओ कि आप कौन हैं किसी भी देश को अफगानिस्तान से मोनाको या ज़िम्बाब्वे से चुनें और अपना ज़िप कोड डालें।
  • एक हॉटमेल खाता बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    साबित करें कि आप रोबोट नहीं हैं शायद वे एंड्रॉइड खतरे को गंभीरता से ले रहे हैं या शायद माइक्रोसॉफ्ट स्पैम से बचने का प्रयास कर रहा है। किसी भी तरह, वे आपको उपयोगकर्ता के अनुबंध को स्वीकार करने और अपना खाता बनाने से पहले एक कैप्चा में प्रवेश करने के लिए कहेंगे।
  • एक हॉटमेल अकाउंट बनाएँ शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति से सहमत पृष्ठ के निचले भाग में सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति दस्तावेजों के दो नीले लिंक हैं। आपको एक खाता बनाने के लिए उन्हें पढ़ने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको उनके साथ सहमत होना होगा। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में "मैं सहमत हूं" पर क्लिक करें
  • एक हॉटमेल खाता बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 8
    8
    अपने ईमेल खाते में साइन इन करें इस पर जाएँ हॉटमेल वेबसाइट फिर से आपके द्वारा बनाए गए ईमेल खाते में साइन इन करने के लिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com