IhsAdke.com

कीबोर्ड पर बहुत तेज़ कैसे टाइप करें

क्या आप सीखना चाहते हैं कि कैसे जल्दी और कुशलतापूर्वक टाइप करें? इन निर्देशों का पालन करें और आप बारबरा ब्लैकबर्न से जीतने के लिए ट्रैक पर रहेंगे (वह विश्व रिकार्ड को 155 पीपीएम के साथ एक ड्वोरैक कीबोर्ड पर 55 मिनट के लिए रखता है)।

चरणों

विधि 1
अपने कीबोर्ड को बदलने

एक कुंजीपटल चरण 1 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक
1
डीवोरक कीबोर्ड लेआउट में टाइप करना सीखें यदि आप गति को प्राथमिकता देना चाहते हैं, कीबोर्ड का सामान्य लेआउट चुनना छोड़ दिया जाता है। डिफ़ॉल्ट कुंजीपटल लेआउट, जिसे क्यूवेईटी कहा जाता है - कहानी को छोटा करने के लिए - अक्षम होने के लिए डिज़ाइन किया गया था। डीवोरैक कीबोर्ड, हालांकि, तेज, सहज और सीखने में आसान हो गया था, इसके साथ-साथ आप अपनी गति को 20-25% तक बढ़ा सकते हैं भले ही आप किसी अन्य लेआउट में टाइप करने के बाद सीखते हों। आपको याद रखना चाहिए कि बटन कीबोर्ड पर हैं - यदि आप टाइपिंग का अभ्यास नहीं करते हैं, तो अपना नाम या ऐसा कुछ लिखने का प्रयास करें, जो आपके परिचित हो, जैसे कि आपका स्कूल का नाम या आपका पता। ध्यान दें कि आपको किसी अन्य कीबोर्ड को खरीदने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने कीबोर्ड के कॉन्फ़िगरेशन को संशोधित करें।

विधि 2
आपकी गति में सुधार

एक कुंजीपटल चरण 2 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक
1
टाइप करने से पहले, दोनों अंगों को बंद करके अपनी उंगलियों को गर्म करें। फिर, अपने हाथों को धीरे से खोलें, और अपनी उंगलियों को वापस लें, जब तक कि वे भौतिक सहायता के बिना प्रकट नहीं हो सकें। प्रक्रिया को 5 बार दोहराएं
  • एक कुंजीपटल चरण 3 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    लिखते समय कुंजीपटल को देखने की कोशिश न करें। हमेशा अपने आप को चुनौती दें जब तक आप बिना देखे टाइप कर सकते हैं, अधिक सटीक टाइपिंग छोड़ दें।



  • एक कुंजीपटल चरण 4 पर टाइप सच में फास्ट शीर्षक
    3
    वेबसाइटों का उपयोग करें जो आपको टाइपिंग का अभ्यास करने की अनुमति देता है। टाइपिंग के सबसे तेज़ स्तरों का उपयोग करने के लिए कई स्तरों पर ट्रेन।
    • समय-टाइपिंग परीक्षणों का उपयोग करें जिनके लिए आपको समय समाप्त होने से पहले पैराग्राफ पूरा करने की आवश्यकता होती है।
  • एक कुंजीपटल चरण 5 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक
    4
    एक टाइपिंग गाइड ढूंढें (अधिमानतः डीवोरक लेआउट के साथ) और सीखें कि कैसे टाइप करें कई मुक्त विकल्प हैं, जिनमें अधिकांश लोगों के लिए कोई समस्या नहीं है कीबोर्ड को न देखें, और अगर आप डिवोरक लेआउट का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो स्थान की चाबियाँ नहीं बदलें। यह केवल आपके सीखने को धीमा कर देगा सीखने की गति बढ़ाने के लिए, केवल पाठ के साथ प्रशिक्षण की कोशिश करें जो समझ में आता है, दोहरावदार वर्ण अनुक्रम नहीं - वे काम नहीं करते हैं
  • एक कुंजीपटल चरण 6 पर टाइप सच में फास्ट शीर्षक
    5
    जब आप विश्व रिकॉर्ड को हरा करने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, तो टाइपिंग टेस्ट साइट दर्ज करें, और अधिक सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए चुनौती चुनते हैं, अधिकतम 3 मिनट तक चले जाते हैं। अपने आप को प्रेरित करने के लिए, अपनी कसरत के पहले, दौरान और बाद के परिणामों को अपनी गति में वृद्धि देखने के लिए नीचे लिखें। अलग-अलग चुनौतियों का चयन करें, पाठ को याद रखना न खत्म होने पर (जो नतीजे सटीक न हों)
  • युक्तियाँ

    • ऑनलाइन गेम खेलते हैं जो आपको मज़े टाइपिंग करते हैं। "वर्णमाला टाइप करें" जैसी गेमों से बचें क्योंकि वे केवल आपको एक ऐसा वाक्यांश सिखाते हैं जो आपके मस्तिष्क से छड़ी होगी और आपकी टाइपिंग गति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
    • पहले प्रयास के बाद हार न दें आप समय के साथ सुधार करेंगे, इसलिए कोशिश कर रहें
    • किसी पुस्तक से एक पृष्ठ लिख कर ट्रेन या Microsoft Word में एक लेख
    • बहुत ज्यादा टाइपिंग से बचें यह केवल चोट लगी है और आपकी उंगलियों को तनाव छोड़ देगा।

    चेतावनी

    • कंप्यूटर के सामने ज्यादा समय व्यतीत न करें क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • कीबोर्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com