IhsAdke.com

कैसे एक iPhone का उपयोग QR कोड स्कैन करने के लिए

स्मार्टफोन के साथ, शॉपिंग सहित लगभग सब कुछ तेजी से और आसान हो गया। आप किसी भी उत्पाद के बार कोड को स्कैन करने के लिए अपने आईफोन का उपयोग कर सकते हैं और उसकी कीमत और अन्य विवरण देख सकते हैं। आसान होने के अलावा, अगली बार जब आप चीजें खरीदने के लिए बाहर जाते हैं, तो यह बड़ी मदद होगी।

चरणों

एक iPhone चरण के साथ एक बारकोड स्कैन करें
1
ऐप स्टोर एप्लिकेशन खोलें इसे खोलने के लिए अपने iPhone की होम स्क्रीन पर ऐप स्टोर ऐप आइकन स्पर्श करें इस स्टोर में, आप iOS उपकरणों के लिए विशेष रूप से विकसित सभी प्रकार के एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक iPhone चरण के साथ एक बारकोड स्कैन करें
    2
    बारकोड स्कैनर की तलाश करें स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार स्पर्श करें और "बारकोड स्कैनर" टाइप करें परिणाम अनुप्रयोगों की एक सूची प्रदर्शित करेगा। एक को चुनें और "इंस्टॉल करें" बटन स्पर्श करें, जो प्रोग्राम नाम के बगल में स्थित है, इसे अपने iPhone पर डाउनलोड करें।
    • इस उद्देश्य के लिए कई आवेदन उपलब्ध हैं। सही आवेदन को चुनने के बारे में चिंता न करें क्योंकि वे सभी उसी तरह काम करते हैं। सबसे लोकप्रिय में स्कैनलाइफ़ बारकोड हैं QR रीडर, बाकोडो बारकोड और क्यूआर रीडर, और त्वरित स्कैन बारकोड स्कैनर।
  • एक iPhone चरण 3 के साथ एक बारकोड को स्कैन करें चित्र



    3
    एप्लिकेशन खोलें इसे खोलने के लिए होम स्क्रीन पर स्थापित स्कैनर आइकन स्पर्श करें जैसे ही आवेदन शुरू होता है, आईफोन कैमरा शुरू हो जाएगा।
    • सभी स्कैनर बार कोड पढ़ने के लिए डिवाइस के कैमरे का उपयोग करते हैं।
  • एक iPhone चरण के साथ एक बारकोड को स्कैन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कैमरे को मोबाइल फोन से बारकोड पर इंगित करें फोन को बिना उसे ले जाने के लिए पकड़ो ताकि पाठक अपना काम कर सके।
  • एक iPhone चरण 5 के साथ स्कैन एक बारकोड शीर्षक वाला चित्र
    5
    पढ़ना समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें यह एप्लिकेशन दिखाई देने पर कोड स्वचालित रूप से स्कैन करेगा। आमतौर पर यह जानकारी प्रदर्शित करने के लिए दूसरा या दो लेता है जिसमें ब्रांड नाम और विनिर्माण विवरण शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • खिलाड़ी को काम करने के लिए आपको इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com