IhsAdke.com

IPhone पर ऐप स्टोर का उपयोग कैसे करें

IPhone ऐप स्टोर में 500,000 से अधिक एप्लिकेशन हैं जो आप अपने डिवाइस पर खेल, सामाजिक नेटवर्क, संगीत, और अधिक के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप स्टोर तक पहुंचने के लिए, आप सीधे अपने iPhone से नेविगेट कर सकते हैं, या अपने कंप्यूटर पर iTunes स्टोर पर जा सकते हैं। आप विशिष्ट ऐप्स के लिए खोज सकते हैं, या आपसे अपील करने वाले को ढूंढने के लिए अपनी पसंदीदा श्रेणियों में लोगों की जांच कर सकते हैं। एक एप ढूंढने के बाद आप डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप सीधे अपने iPhone पर खरीद और डाउनलोड कर सकते हैं। IPhone पर ऐप स्टोर का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए लेख को पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
एक iPhone का उपयोग करना

आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
IPhone मेनू में "ऐप स्टोर" आइकन दबाएं ऐप स्टोर आइकन नीला है और इसमें सर्कल से घिरा हुआ अक्षर "ए" होता है
  • आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    IPhone ऐप स्टोर में ऐप्स के माध्यम से नेविगेट करें आप शीर्ष 25 में नवीनतम, लोकप्रिय और डाउनलोड किए गए ऐप्स ब्राउज़ कर सकते हैं, या श्रेणियों द्वारा उनके लिए खोज कर सकते हैं।
    • अपनी iPhone स्क्रीन के शीर्ष पर "नया" या "क्या गर्म है" टैब चुनें या अपनी पसंद के ऐप्स पर नेविगेट करने के लिए स्क्रीन के निचले हिस्से में स्थित कोई आइकन चुनें।
  • आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि 3 चरण
    3
    विशिष्ट ऐप्स के लिए खोज करने के लिए "खोज" आइकन पर क्लिक करें आप खोज फ़ील्ड में कीवर्ड या एप्लिकेशन नाम दर्ज करने में सक्षम होंगे।
  • आईफोन ऐप स्टोर का इस्तेमाल करें शीर्षक 4 छवि
    4
    विवरण देखने के लिए किसी भी आवेदन को सीधे चुनें। ऐप का विवरण आपको इसका वर्णन, मूल्य, डेवलपर या कंपनी का नाम और अन्य आईफोन उपयोगकर्ताओं की समीक्षा और मूल्यांकन देगा।
  • IPhone ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपनी खरीदारी को पूरा करने के लिए किसी ऐप की कीमत पर क्लिक करें। यदि आवेदन निशुल्क नहीं है, तो भुगतान आपके आईट्यून स्टोर खाते से संसाधित किया जाएगा, जिसके लिए उपहार कार्ड, क्रेडिट कार्ड, स्टोर कार्ड या पेपैल द्वारा भुगतान की एक विधि की आवश्यकता होगी।
  • आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें चित्र शीर्षक 6
    6
    आईफोन पर डाउनलोड करने के लिए आवेदन के लिए प्रतीक्षा करें। यदि प्रोग्राम 10 मेगाबाइट से बड़ा है, तो आपको डाउनलोड करने से पहले अपने फ़ोन को वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करने के निर्देश दिए जाएंगे।
  • विधि 2
    आईट्यून




    IPhone ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    अपने कंप्यूटर पर iTunes एप्लिकेशन खोलें अगर आपके पास आईट्यून्स नहीं है, तो "एप्पल आईट्यून्स" वेबसाइट पर जाएं और अपने कंप्यूटर पर आवेदन डाउनलोड करने के लिए "नि: शुल्क डाउनलोड" पर क्लिक करें।
  • आईफोन ऐप स्टोर का प्रयोग करें शीर्षक 8 छवि
    2
    अपने iTunes सत्र में "एप स्टोर" आइकन पर क्लिक करके iPhone ऐप स्टोर चलाएं
  • आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक 9 छवि
    3
    उपलब्ध iPhone एप्लिकेशन ब्राउज़ करें आप इसे श्रेणियों, नए एप्लिकेशन, सबसे लोकप्रिय और अधिक कर सकते हैं।
  • आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 10 चरण 10
    4
    इसके विवरण देखने के लिए सीधे किसी भी आवेदन पर क्लिक करें। आप अन्य आईफोन उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों और रेटिंग, ऐप का विवरण, उसकी कीमत और अधिक पढ़ सकते हैं।
  • आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    5
    किसी विशेष एप्लिकेशन को खरीदने के लिए "खरीदें" बटन पर क्लिक करें। एप्लिकेशन को आपके iTunes खाते से खरीदा जाएगा, और सीधे आपके iTunes एप्लिकेशन पर डाउनलोड किया जाएगा।
  • आईफोन ऐप स्टोर का उपयोग करें चित्र 12
    6
    आईट्यून्स के साथ अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें आईफोन ऐप स्टोर से खरीदे जाने वाले ऐप को आईट्यून्स के माध्यम से आपके आईफ़ोन से डाउनलोड और सिंक कर दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश आईफोन एप्लिकेशन आईपॉड टच के साथ संगत हैं - हालांकि, यह देखना अच्छा होगा कि "आवश्यकताएँ" नामक अनुभाग को देखने के लिए कि क्या प्रोग्राम इसे खरीदने से पहले दोनों उपकरणों के लिए संगत है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com