IhsAdke.com

विंडोज़ 8 में बंद कैसे करें

विंडोज 8 माइक्रोसॉफ्ट द्वारा 2012 में जारी एक ऑपरेटिंग सिस्टम है। कार्यक्रम अनुकूलन इंटरफ़ेस और उपयोग में आसान के लिए सबसे उल्लेखनीय है। पिछले संस्करणों की तरह, Windows आपको प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक खाता बनाने की अनुमति देता है जो कंप्यूटर का उपयोग करता है किसी भिन्न खाते तक पहुंचने के लिए, आपको उस खाते को लॉग आउट करना होगा जो आपके कंप्यूटर पर उपयोग में है खाता लॉगऑफ़ कुछ अलग तरीकों से पूरा किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
माउस और कीबोर्ड का उपयोग करना

पिक्चर का शीर्षक लॉग ऑफ विंडोज 8 चरण 1
1
अपना काम बचाओ जब आप लॉग ऑफ़ करते हैं, तो विंडोज खुले कार्यक्रम बंद कर देंगे। इसलिए किसी महत्वपूर्ण काम को सहेजना सुनिश्चित करें
  • चित्र शीर्षक विंडोज 8 चरण 2 बंद करें
    2
    "मेनू" शॉर्टकट खोलें द प्रेस ⌘ जीत+एक्स इस मेनू को खोलने के लिए आप इसे प्रारंभ स्क्रीन से या डेस्कटॉप से ​​खोल सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से लॉग ऑफ विंडोज 8 चरण 3
    3
    लॉग ऑफ़ करें "रुको या छोड़ दें" पर होवर करें और "बाहर निकलें" पर क्लिक करें। विंडोज लॉगऑफ प्रदर्शन किया जाएगा
    • आप भी दबा सकते हैं ^ Ctrl+Alt ⎇+में से और "बाहर निकलें" या "उपयोगकर्ता स्विच करें" का चयन करें यदि आप "बाहर निकलें" का चयन करते हैं, तो सभी खुले कार्यक्रम बंद हो जाएंगे। यदि आप "स्विच यूजर" चुनते हैं, तो सत्र अगली बार जब इसे खोला जाता है तो सहेजा जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक लॉग ऑफ विंडोज 8 चरण 4
    4
    दूसरे खाते के साथ विंडोज पहुंचें जब आप Windows 8 में लॉग आउट करते हैं, तो आपको लॉक स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। लॉक स्क्रीन को बायपास करने के लिए माउस को क्लिक करें और उस खाते को क्लिक करें जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं। यदि खाते के लिए कोई पासवर्ड है, तो आपको उसे दर्ज करना होगा।



  • विधि 2
    टच स्क्रीन का उपयोग करना

    पटकथा का शीर्षक लॉग ऑफ विंडोज 8 चरण 5
    1
    अपना काम बचाओ जब आप लॉग ऑफ़ करते हैं, तो विंडोज खुले कार्यक्रम बंद कर देंगे। इसलिए किसी महत्वपूर्ण काम को सहेजना सुनिश्चित करें
  • पिक्चर का शीर्षक लॉग ऑफ विंडोज 8 चरण 6
    2
    "चार्म्स" बार खोलें आप इसे स्क्रीन से ऊपर से शुरू करके, इसे दाएं से बाएं स्वाइप करके खोल सकते हैं। यदि आप पहले से ही प्रारंभ मेनू में हैं, तो चरण 4 पर जाएं।
    • यदि आप टच स्क्रीन का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप स्क्रीन के ऊपरी या निचले दाएं कोने में माउस कर्सर को रखकर चार्म्स बार खोल सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक लॉग ऑफ विंडोज 8 चरण 7
    3
    "प्रारंभ" बटन पर अपनी उंगली को स्वाइप करें यह "प्रारंभ" मेनू खुल जाएगा आप इस स्क्रीन को विंडोज में कहीं से भी खोल सकते हैं।
    • आप दबाने से "प्रारंभ" स्क्रीन खोल सकते हैं ⌘ जीत अगर कोई कीबोर्ड आपके टच स्क्रीन डिवाइस से जुड़ा हुआ है
  • चित्र शीर्षक विंडोज 8 चरण 8 लॉग ऑफ करें
    4
    लॉग ऑफ करें या खाते स्विच करें प्रारंभ स्क्रीन के शीर्ष पर अपनी प्रोफ़ाइल चित्र पर क्लिक करें। अपने सभी खुले कार्यक्रमों को बंद करने के लिए "बाहर निकलें" चुनें और Windows से बाहर निकलें खातों के बीच स्विच करने के लिए सूची में दूसरे खाते के नाम पर क्लिक करें, अपना मूल खाता खोलें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com