IhsAdke.com

आईपैड पर फेसटाइम कॉल कैसे करें I

फ़ोन कॉल "आवाज़" और "मसालेदार" वार्तालाप देने के लिए कोई चित्र नहीं है। फेसटाइम के साथ, आप अपने कॉल को 21 वीं सदी के योग्य बना सकते हैं। अपने दादा दादी के साथ ब्राजील के दूसरे कोने में या अपने सड़क के अंत में अपने मित्र के साथ वीडियो चैट के लिए इसका प्रयोग करें। अपने iPad पर फेसटाइम का उपयोग करने के लिए इस सरल मार्गदर्शिका का पालन करें।

चरणों

एक आईपैड चरण 1 पर एक फेसटाइम कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
1
फेसटाइम खोलें ऐप को खोलने के लिए अपने iPad के स्प्लैश स्क्रीन पर फेसटाइम आइकन स्पर्श करें। फेसटाइम एक वीडियो कॉलिंग प्रोग्राम है जो आपको आईफोन, आईपैड, आइपॉड टच, और मैक ओएस एक्स पर अन्य ऐप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं के साथ नेत्रहीन चैट करने देता है।
  • एक आईपैड चरण 2 पर एक फेसटाइम कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वह चुनें, जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। स्क्रीन के निचले भाग पर स्थित "संपर्क" टैप करें और उस संपर्क का चयन करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। केवल अन्य फेसटाइम उपयोगकर्ताओं से संपर्क किया जा सकता है।
    • एक अन्य विकल्प आईपैड "संपर्क" एप के माध्यम से फेसटाइम कॉल्स खोलना है। "संपर्क" खोलें, फेसटाइम कैमरा बटन को चालू करने और स्पर्श करने का चयन करें।
    • अपने संपर्क में प्राप्तकर्ता के साथ "फेसटाइम" करने के लिए यह आवश्यक है कि
  • एक आईपैड चरण 3 पर एक फेसटाइम कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    3



    चुनें कि व्यक्ति के साथ कैसे संपर्क करें। आपकी संपर्क जानकारी स्क्रीन के दाईं ओर दिखाई देगी, जिससे आपको वीडियो या ऑडियो कॉल चुनने की क्षमता मिलेगी। आपके इच्छित कनेक्शन के प्रकार के अनुरूप बटन स्पर्श करें।
    • किसी व्यक्ति को ऐप पर कॉल करने के लिए, आपको उस व्यक्ति का फ़ोन नंबर या पता होना चाहिए। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल करने का प्रयास कर रहे हैं जो आईफोन का मालिक है, तो पहले नंबर पर कॉल करने की कोशिश करें यदि यह एक और iDevice है, तो ईमेल पता का उपयोग करें
  • एक आईपैड चरण 4 पर फेसटाइम कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉल को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें प्राप्तकर्ता डिवाइस आपको सूचित करेगा कि फेसटाइम द्वारा कॉल प्राप्त हो रही है। जब यह प्रतिक्रिया देता है, तो फेसटाइम कनेक्शन प्रारंभ होगा
  • एक आईपैड पर एक फेसटाइम कॉल करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    बात करना शुरू करें जब कनेक्शन जुड़ा हुआ है, तो प्राप्तकर्ता का वीडियो पूर्ण स्क्रीन पर दिखाई देगा, जबकि आपकी स्क्रीन कोने में एक छोटे से वर्ग में दिखाया जाएगा। कॉल के दौरान, आप आईपैड के रियर कैमरा पर स्विच करने के लिए म्यूट या कैमरा बटन डाल करने के लिए माइक्रोफ़ोन बटन टैप कर सकते हैं। कॉल समाप्त करने के लिए "पूर्ण" टैप करें
  • युक्तियाँ

    • फेसटाइम वाई-फाई कनेक्शन अधिक वीडियो की गुणवत्ता के लिए अनुमति देते हैं और अपने इंटरनेट प्लान डेटा का उपयोग नहीं करते हैं।
    • यदि आप चाहें तो आप स्क्रीन पर स्क्रीन के दूसरे स्थान पर वीडियो पूर्वावलोकन बॉक्स को टैप करके खींच सकते हैं

    चेतावनी

    • फेसटाइम कॉल केवल ऐसे अन्य उपयोगकर्ताओं को कॉल करने के लिए किया जा सकता है जिनके पास उनके डिवाइस (मैक्स, आईफ़ोन, आईपैड और आइपॉड टच) और एक नेटवर्क कनेक्शन पर ऐप है।
    • यदि आप 3 जी पर फेसटाइम का उपयोग कर सकते हैं, तो आपके ऑपरेटर द्वारा अनुमत मासिक सीमा से उपयोग किए गए डेटा काट लिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com