IhsAdke.com

फेसटाइम का उपयोग कैसे करें

फेसटाइम एक ऐप्पल एप्लिकेशन है जो आपको किसी भी मित्र के साथ अपने विचार, चैट और साझा करने की सुविधा देता है, जब तक आप और जिस व्यक्ति को आप बुला रहे हैं, उसमें से कोई भी एप्पल उत्पाद जो फेसटाइम का समर्थन करते हैं एक बटन और एक वायरलेस या 3 जी कनेक्शन की धुन के साथ, आप अपने दोस्त को एक वीडियो कॉल में देख सकते हैं, चाहे आप कितने दूर हो। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने दोस्त के साथ कुछ "चेहरे का सामना" क्षणों को कैसे प्राप्त किया जाए, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
एक iPhone पर फेसटाइम का उपयोग करना

चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने होम पेज पर "फ़ोन" आइकन पर क्लिक करें यह हरा बटन है जो एक फोन जैसा दिखता है, जो होम पेज के निचले बाएं भाग में स्थित है। फिर "संपर्क" पर क्लिक करें। यह स्क्रीन के नीचे के केंद्र के लिए विकल्प होगा, और आप अपनी संपर्क सूची ब्राउज़ करने की अनुमति देगा।
  • चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 2 का उपयोग करें
    2
    उस मित्र को ढूंढें जिसे आप फेसटाइम का उपयोग करने के लिए कनेक्ट करना चाहते हैं। संपर्क सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जब तक आप उस दोस्त को नहीं खोज लेते जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। अपने संपर्क को खोलने के लिए मित्र के नाम पर क्लिक करें। फिर "फेसटाइम" बटन पर क्लिक करें एक अन्य विकल्प आम तौर पर अपने दोस्त को कॉल करना है, और फिर कनेक्ट करने के लिए कनेक्शन के बीच में "फेसटाइम" बटन का चयन करें।
  • चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 3 का उपयोग करें
    3
    अपने दोस्त की प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें अपने फोन को इंटरनेट पर कनेक्ट होने के लिए रुको और अपने दोस्त को कॉल उठाएं।
  • चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 4 का उपयोग करें
    4
    FaceTime का उपयोग करके अपने मित्र से बात करें एक बार दोनों पार्टियां कॉल पर हैं, तो आप स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में अपने दोस्त को मुख्य स्क्रीन पर देख सकते हैं, और खुद को एक छोटी सी तस्वीर में देख सकते हैं। स्क्रीन के नीचे तीन विकल्प हैं:
    • कॉल को म्यूट करें (इसे म्यूट करें)। इस बटन को बाईं ओर दबाएं ताकि आपके मित्र आपको सुन नहीं सकें।
    • कनेक्शन समाप्त करें कॉल समाप्त करने के लिए बीच में बटन दबाएं।
    • कैमरे के कोण को बदलें कैमरे की दिशा में या विपरीत दिशा में कैमरे को स्विच करने के लिए दाएं बटन दबाएं।
  • विधि 2
    आईपैड, आइपॉड टच या मैक पर फेसटाइम का उपयोग करना




    चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 5 का उपयोग करें
    1
    अपने मुख पृष्ठ पर फेसटाइम आइकन पर क्लिक करें। जब आप "होम" बटन दबाते हैं और अपनी स्क्रीन को अनलॉक करते हैं तो आप इस बटन को एक्सेस कर पाएंगे। "फेसटाइम" आइकन आपकी संपर्क पुस्तिका खोल देगा।
  • चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 6 का उपयोग करें
    2
    उस मित्र को ढूंढें जिसे आप फेसटाइम का उपयोग करने के लिए कनेक्ट करना चाहते हैं। उस मित्र को ढूंढने के लिए अपने पसंदीदा या संपर्क अनुभाग से स्क्रॉल करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आपके मित्र को मिल जाने के बाद, अपने संपर्क प्रविष्टि को एक्सेस करने के लिए उसके नाम पर क्लिक करें। फिर कॉल शुरू करने के लिए मित्रा के फोन नंबर पर क्लिक करें।
  • चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 7 का उपयोग करें
    3
    अपने दोस्त की प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें इंटरनेट के माध्यम से जुड़ने के लिए अपने उपकरणों की प्रतीक्षा करें और अपने मित्र को जवाब दें।
  • चित्र का प्रयोग करें FaceTime चरण 8 का उपयोग करें
    4
    FaceTime का उपयोग करके अपने मित्र से बात करें एक बार दोनों पार्टियां कॉल पर आती हैं, तो आप अपने दोस्त को मुख्य स्क्रीन पर देख सकेंगे, और खुद को एक छोटे चित्र में देख सकते हैं। नीचे तीन बटन हैं: कॉल म्यूट करें (ताकि आप अपने दोस्त को सुन सकें लेकिन उसे सुन नहीं सकें), कॉल समाप्त करें, और आगे या पीछे वाला कैमरा पर स्विच करें।
  • युक्तियाँ

    • यह कुछ में अपने iPhone का समर्थन करने के लिए उपयोगी है (उदाहरण के लिए एक शेल्फ पर,) यदि आप बैठ जाओ और किसी के साथ एक वीडियो कॉल करने के लिए, इस प्रकार अपने चेहरे से हाथ की दूरी पर फोन पकड़े रखने के लिए की जरूरत नहीं है के लिए चाहते हैं।
    • फेसटाइम सबसे अच्छा काम करता है जब दोनों पक्षों में एक विश्वसनीय वायरलेस कनेक्शन होता है। 3 जी, फेसटाइम के साथ छोटी वीडियो चैट के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन एक स्थिर 3 जी कनेक्शन को बनाए रखने के लिए एप्लिकेशन को बहुत सारे डेटा की आवश्यकता हो सकती है।
    • इस आलेख के लिए स्क्रीनशॉट को एक iPhone 4 के साथ लिया गया था, लेकिन ये कदम iPhone की अन्य पीढ़ियों के समान हैं I
    • यदि आपके पास वायरलेस नेटवर्क नहीं है और केवल 3 जी या 4 जी नेटवर्क है, तो ऐप को डाउनलोड करने पर विचार करें टैंगो वीडियो कॉल्स. यह स्मार्टफोन और टैबलेट के साथ काम करता है, और फेसटाइम की तुलना में 3 जी और 4 जी नेटवर्क के साथ बेहतर कनेक्शन का समर्थन करने का दावा करता है।

    चेतावनी

    • 3 जी या 4 जी नेटवर्क पर फेसटाइम का उपयोग करना भारी डेटा उपयोग की लागतें उत्पन्न कर सकता है। वायरलेस कनेक्शन के बिना फेसटाइम का उपयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने मासिक प्लान पर पर्याप्त डेटा ट्रैफ़िक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com