IhsAdke.com

IChat का उपयोग कैसे करें

आईसीघाट मैक कंप्यूटरों पर एक डिफ़ॉल्ट चैट प्रोग्राम है (मैकिंटोश) इसके साथ, आप किसी व्यक्ति के साथ इंटरनेट पर चैट कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास कोई वेब कैमरा नहीं है, तो आप केवल पाठ या ऑडियो से बात कर सकते हैं। क्योंकि हर रोज़ उपयोगकर्ताओं और पेशेवरों के लिए एप्पल कंप्यूटर बनाता है, iChat के लक्ष्य का एक इंटरफ़ेस होना होता है जिसे शुरुआती द्वारा आसानी से उपयोग किया जा सकता है और व्यावसायिक संचार के लिए उन्नत सुविधाओं को भी एकीकृत किया जा सकता है। (नोट: मैक ओएस के हाल के संस्करणों में, iChat को मैसेजिंग और वीडियो कॉल के लिए फेसटाइम के लिए iMessage एप्लिकेशन में बदल दिया गया है।)

चरणों

विधि 1
प्रारंभ करना

Ichat चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
अपने डॉक में iChat आइकन पर क्लिक करें या प्रोग्राम खोलने के लिए एप्लिकेशन फ़ोल्डर पर जाएं। पहली बार कार्यक्रम को सक्रिय करते समय आपको अपना खाता सेट अप करना होगा। निर्देशों का पालन करके अपनी सेटिंग्स का चयन करें यदि आप पहले से पंजीकृत नहीं हैं तो आप "एक iChat खाता प्राप्त करें" पर क्लिक करके एक निशुल्क खाता बना सकते हैं।
  • छवि Ichat चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    प्रवेश करने के बाद खोलने के लिए "iChat के मित्र" सूची की प्रतीक्षा करें "चैट का मित्र" आपको आपके खाते में जोड़े गए मित्रों की सूची दिखाएगा। प्रत्येक व्यक्ति के नाम के बगल में स्थित स्टेटस आइकन यह संकेत करेगा कि जब आपके मित्र ऑनलाइन हैं और चैट के लिए उपलब्ध हैं।
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 3
    3
    IChat विंडो के शीर्ष पर खाता सेटिंग्स का उपयोग करके अपनी स्थिति देखें या बदलें। अपनी स्थिति बदलने के लिए, आप अपनी वर्तमान स्थिति पर क्लिक कर सकते हैं और फिर एक नया मेनू विकल्प चुन सकते हैं। यदि आप अपना स्वयं का स्टेटस संदेश बनाना चाहते हैं, तो "कस्टमाइज़ करें" पर क्लिक करें और फिर अपने इच्छित संदेश टाइप करें। आपकी सूची में लोग आपकी स्थिति को उसी तरह देखेंगे जिससे आप उनकी स्थिति देख सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने दोस्तों को जोड़ना

    चित्र Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 4
    1
    "मित्रों" पर क्लिक करें, फिर उन लोगों को जोड़ने के लिए "मित्र को जोड़ें" जिन्हें आप अपनी सूची में देखना चाहते हैं।
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 5
    2
    उस व्यक्ति का खाता नाम दर्ज करें जिसे आप मेलिंग सूची में जोड़ना चाहते हैं। आप एक व्यक्ति को अपना पहला और अंतिम नाम दर्ज करके भी पा सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने खाते के नाम से ढूंढना आसान है - यह अधिक विशिष्ट होगा
  • Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 6
    3
    जब परिणाम दिखाई देता है, तो उन लोगों को जोड़ने के लिए "जोड़ें" पर क्लिक करें, जिनके साथ आप चैट करना चाहते हैं। आप मित्र सूची में मित्र को देख सकेंगे। अगर आपकी नई मित्र की स्थिति ऑनलाइन है, तो आप उसे एक संदेश भेज सकते हैं यदि आपका मित्र ऑफ़लाइन है, तो आपका नाम हल्का भूरा रंग होगा
  • विधि 3
    टेक्स्ट चैट

    Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 7
    1
    उसके साथ बातचीत शुरू करने के लिए अपनी सूची में किसी दोस्त का नाम दो बार क्लिक करें चैट विंडो खुल जाएगी
  • छवि Ichat चरण 8 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    खिड़की के निचले भाग पर टेक्स्ट बॉक्स में एक संदेश लिखें।



  • Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 9
    3
    संदेश भेजने के लिए अपने कीबोर्ड पर "Enter" कुंजी दबाएं।
  • Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 10
    4
    अपने दोस्त की प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें यहां से, टेक्स्ट द्वारा अपने मित्र से बात करना जारी रखने के लिए पिछले चरणों में इस्तेमाल की गई समान प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 4
    ऑडियो चैट

    छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 11
    1
    अपने बाहरी माइक्रोफ़ोन में प्लग करें या सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर का आंतरिक माइक्रोफ़ोन चालू है और काम कर रहा है
  • चित्र Ichat Step 12 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका माइक्रोफ़ोन चालू है, यह सुनिश्चित करने के लिए "वीडियो" मेनू पर क्लिक करें। आपके पास "माइक्रोफ़ोन सक्षम" के पास एक चेक मार्क होना चाहिए
  • Ichat चरण 13 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    उस व्यक्ति के पास फ़ोन आइकन पर क्लिक करें, जिसे आप ऑडियो से बात करना चाहते हैं फिर आपको वार्तालाप प्रारंभ करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • चित्र Ichat चरण 14 का उपयोग करें शीर्षक
    4
    अनुरोध को स्वीकार करने और अपने फोन को कनेक्ट करने के लिए अपने मित्र की प्रतीक्षा करें। एक बार कनेक्ट होने पर, चैट में आप अपने मित्र को चैट और सुन सकते हैं।
  • विधि 5
    वीडियो चैट

    चित्र Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 15
    1
    केवल कुछ ही बदलावों के साथ ऑडियो चैट के समान चरणों का पालन करें। माइक्रोफ़ोन के बजाय, आपको अपने वेबकैम को कनेक्ट करना और सक्रिय करना होगा।
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 16
    2
    अपने दोस्तों की सूची में कैमरा आइकन पर क्लिक करें। चैट शुरू होने के साथ ही, आप और आपका मित्र एक-दूसरे को लाइव देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपका iChat स्थिति हमेशा "उपलब्ध" या "व्यस्त" नहीं होती है। आप अधिक जानकारी साझा करने के लिए iChat स्थिति संदेश का उपयोग कर सकते हैं।
    • बातचीत समाप्त करने के लिए, बस विंडो बंद करें यह सभी प्रकार के चैट विधियों के लिए काम करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com