IhsAdke.com

1024 x 600 प्रदर्शन नेटबुक पर विंडोज 8.1 कैसे स्थापित करें I

विंडोज 8, यह एक और आधुनिक इंटरफ़ेस को मजबूर करने के लिए प्राप्त आलोचनाओं के बावजूद, विंडोज 7 के लिए एक अच्छा उन्नयन है। यह तेज, हल्का है, और नए उपकरणों का अच्छा सेट प्रदान करता है। समस्या यह है कि इसे कम से कम 1024 x 768 के स्थापित होने के लिए संकल्प की आवश्यकता है। यह ज्यादातर लोगों के लिए कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह नेटबुक मालिकों का एक अच्छा हिस्सा है, जिनके पास आम तौर पर 1024 x 600 का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन है, जैसे एस ईई पीसी 1005HA।

अगर आप विंडोज 8 या विंडोज 7 विंडोज एक्सपी या विंडोज 7 से चलाने की कोशिश करते हैं, तो आपको एक संदेश दिखाई देगा कि यह प्रस्ताव पर्याप्त नहीं है और आप जारी नहीं कर पाएंगे। यह शर्म की बात है क्योंकि विंडोज 8, जो हल्का है, कम प्रदर्शन वाले एटॉम प्रोसेसर के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है, जो कि ज्यादातर नेटबुक्सों को पावर करता है।

इस गाइड का उपयोग करके, आप अपने नेटबुक पर विंडोज 8 या 8.1 का उपयोग करने में सक्षम होंगे!

चरणों

एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 1 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
आईएसओ फाइल विंडोज 8.1 से रूट डिस्क पर एक फ़ोल्डर में निकालें। एक अच्छा स्थान "C: Win81Setup" में है आपका नेटबुक संस्थापन के दौरान कई बार पुनरारंभ करेगा, इसलिए इसे हटाने योग्य मीडिया से संस्थापन चलाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है।
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 2 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उच्च संकल्प को सक्षम करने के लिए लॉग हैक का उपयोग करें यह कदम विंडोज 7 आपको इसकी अधिकतम से अधिक संकल्प को बढ़ाने के लिए अनुमति देता है विंडोज 7 में, रजिस्ट्री संपादक खोलें। `Display1_DownScalingSupported` कुंजी के सभी उदाहरण खोजें और प्रत्येक के मान को `1` में परिवर्तित करने के लिए उन पर डबल-क्लिक करें
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 3 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    रजिस्ट्री हैक काम करने के लिए कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 4 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक उच्च रिज़ॉल्यूशन पर स्विच करें डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करें और "सिस्टम रिज़ॉल्यूशन" चुनें। अब आप 1024 x 768 या 1152 x 864 तक के प्रस्ताव को बदल सकते हैं। एक चुनें और परिवर्तन लागू करें
  • एक 1024x600 डिस्प्ले के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 इंस्टॉल करें



    5
    Windows 8.1 स्थापना प्रारंभ करें Windows 8.1 स्थापना फ़ोल्डर पर जाएं और सेटअप चलाएं अब आप किसी भी रुकावट के बिना स्थापना का पालन करने में सक्षम होंगे। मशीन शायद पूरा होने से 3 या 4 बार पुनरारंभ करेगी। जब विंडोज़ 8.1 स्थापित और शुरू होता है, तो आप देखेंगे कि इसका समाधान 800 x 600 होगा। पहले उल्लेख किया गया रजिस्ट्री हैक विंडोज 8.1 पर काम नहीं करता है। अच्छी खबर यह है कि आप इसे बढ़ा सकते हैं, और बुरी खबर यह है कि आप अधिकतम से अधिक नहीं जा सकते
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 6 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    वीडियो ड्राइवर डाउनलोड करें। इंटेल वेबसाइट पर जाएं और "विंडोज 7 32-बिट" ड्राइवर के लिए मोबाइल इंटेल 945 ड्राइवर डाउनलोड करें। आपको यह तय करना चाहिए कि आपके नेटबुक का उपयोग कौन सा वीडियो एडाप्टर कर रहा है, लेकिन किसी भी मामले में, ड्राइवर के विंडोज 7 संस्करण को काम करना चाहिए।
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 7 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ड्राइवर को स्थापित करें यह शायद प्रस्ताव को 1024 x 600 में स्वतः बदल देगा, लेकिन एक रिबूट आवश्यक हो सकता है
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 8 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    तैयार! नकारात्मक पक्ष यह है कि, कम रिज़ॉल्यूशन के कारण, आप नए इंटरफ़ेस के आधुनिक अनुप्रयोगों का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपको उनकी आवश्यकता नहीं है। सब कुछ पूरी तरह से काम करता है! अपने नेटबुक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए गए सुझाव अनुभाग देखें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप गैजेट्स को विंडोज 7 में इस्तेमाल करते हैं, तो आप उन्हें वापस लाने के लिए निशुल्क `8 गैजेटपैक` का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • स्टार्टअप स्क्रीन बिना टच स्क्रीन के उपकरणों के लिए बहुत उपयोगी है, नेटबुक पर और भी ज्यादा, क्योंकि आप नए इंटरफ़ेस के किसी भी अनुप्रयोग का उपयोग नहीं करेंगे। अच्छा पुराने मेनू वापस लाने के लिए और अधिक दिलचस्प है, इसलिए `क्लासिक शेल 4.0` (या नए) को ढूंढें और स्थापित करें। यह पारंपरिक प्रारंभ मेनू की नकल करता है और आपको इस तीव्र इंटरफ़ेस कूद को बंद करने की अनुमति देता है। यह आपके डेस्कटॉप को सीधे डेस्कटॉप पर शुरू करता है क्लासिक शैल एक नि: शुल्क आवेदन है
    • सुनिश्चित करें कि आपका रैम पर्याप्त है 2 जीबी अधिकतम है जो अधिकांश नेटबुक समर्थन करता है, जो कि पर्याप्त है।
    • यह थोड़ा उन्नत टिप है, लेकिन आप इसे पसंद करेंगे। आपका नेटबुक शायद एक सामान्य एचडी के साथ आता है। यदि आप इसे हटाते हैं और एक एसएसडी डिस्क स्थापित करते हैं, तो विंडोज 8 का प्रदर्शन काफी सुधार होगा! हम 30-सेकंड के पहले अक्षर और 13-सेकंड हाइबरनेशन रिटर्न के बारे में बात कर रहे हैं!

    चेतावनी

    • एक बैकअप बनाओ इस गाइड में कई उन्नत कदम हैं जो डेटा हानि पैदा कर सकते हैं। AOMEI बैकअप जैसे निःशुल्क एप्लिकेशन का उपयोग करें या प्रारंभ करने से पहले सभी फ़ाइलों को हार्ड ड्राइव पर कॉपी करें।

    आवश्यक सामग्री

    • विंडोज 7 स्थापित। यदि आप Windows XP पर हैं, तो 7 में अपग्रेड करना बहुत आसान है, इसलिए यह दिलचस्प है कि आप इस मार्गदर्शिका का पालन करने से पहले ऐसा करते हैं।
    • विंडोज 8 या 8.1 की आईएसओ फाइल आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जो विंडोज 8 की स्थापना कर रहे हैं वह 32-बिट (x86) और 64-बिट (x64) नहीं है क्योंकि ज्यादातर नेटबुक एक 32-बिट प्रोसेसर के साथ आते हैं वही वीडियो ड्राइवरों पर लागू होता है
    • कम से कम 10 GB खाली स्थान स्थान खाली करने के लिए आप अपने पुराने Windows 7 फ़ोल्डर को हटा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com