IhsAdke.com

कैसे एक विस्तार कॉल करने के लिए

शाखाएं बड़ी कंपनियों को दर्जनों विभागों और कर्मचारियों को ग्राहकों से जुड़ने की अनुमति देती हैं किसी एक्सटेंशन को कॉल करते समय आप समय बचाने के लिए कई शॉर्टकट का उपयोग कर सकते हैं। परिष्कृत ऑपरेटिंग सिस्टमों के लिए धन्यवाद, आप अपने लिए एक्सटेंशन डायल करने के लिए स्मार्टफ़ोन भी प्रोग्राम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्मार्टफोन का उपयोग करना

एक एक्सटेंशन नंबर चरण 1 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
1
उस नंबर को दर्ज करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। डायलर एप्लिकेशन खोलें और वह नंबर दर्ज करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 2 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक विराम जोड़ें यदि आप फोन को कॉल करना शुरू कर देते हैं, तो जैसे ही आप इसे विस्तारित करना चाहते हैं यदि आप जिस नंबर पर कॉल कर रहे हैं, आप कॉल करने के तुरंत बाद एक्सटेंशन को डायल करने की अनुमति देता है, विराम समारोह स्वतः एक पल के बाद एक्सटेंशन को स्थान देता है:
    • नंबर के अंत में अल्पविराम (,) को जोड़ने के लिए * बटन को दबाकर रखें। यह प्रतीक एक्सटेंशन को डायल करने से पहले दो सेकंड का विराम दर्शाता है। यदि आप दबाते हैं और * बटन काम नहीं करते हैं, तो संख्या के बगल में स्थित (⋮) बटन को स्पर्श करें और "कोई विराम जोड़ें" चुनें। यदि यह या तो काम नहीं करता है, तो ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल खोलने के लिए नंबर फ़ील्ड को स्पर्श करें और अल्पविराम टाइप करें
    • आप लंबे समय तक इंतजार करने के लिए एक से अधिक अल्पविराम जोड़ सकते हैं, जो आपके द्वारा एक्सटेंशन टाइप करने से पहले विलंब के फोन सिस्टम के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
    • विंडोज फोन सिस्टम के फोन पर, आपको दूसरे प्रोग्राम में कॉमा को टाइप करने की आवश्यकता होगी, इसे कॉपी करें और नंबर के अंत में पेस्ट करें।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 3 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक होल्ड कमांड जोड़ें यदि पूरे मेन्यू के बाद ही एक्सटेंशन दर्ज किया जा सकता है। कुछ एक्सटेंशन को तब तक नहीं बुलाया जा सकता जब तक कि सभी स्वचालित मेनू सेवा स्पर्श न हो जाए या जब तक कुछ विकल्प चयनित न हो जाए। होल्ड फ़ंक्शन आपकी स्क्रीन पर विस्तार प्रदर्शित करेगा, और आप जब यह कहा जाना चाहिए इंगित करेंगे।
    • संख्या के अंत में अर्द्धविराम (-) जोड़ने के लिए # बटन को दबाकर रखें। यह प्रतीक एक प्रतीक्षा का संकेत देता है, और बाद के विस्तार को तब तक नहीं बुलाया जाएगा जब तक आप कमांड नहीं देते।
    • यदि आप एक विंडोज़ फ़ोन का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको ";" के बजाय "डब्ल्यू" जोड़ना होगा। पत्र को कॉपी और चिपकाए जाने की जरूरत है जो आपको टाइप करने की अनुमति देता है।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 4 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रतीक के बाद एक्सटेंशन संख्या दर्ज करें पकड़ या रोकें जोड़ने के बाद, वह एक्सटेंशन डायल करें जिसे आप स्वचालित रूप से कॉल करना चाहते हैं।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 5 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नंबर पर कॉल करें आपका फोन नंबर डायल करेगा फिर, इस्तेमाल किए गए प्रतीक के आधार पर, यह स्वत: (,) विस्तार को कॉल करेगा, या आपको यह संकेत देने की आवश्यकता होगी कि उसे कब (-) कहा जाना चाहिए।
    • यदि आपने (-) विकल्प चुना है, तो आप मेनू के भाग पर नेविगेट कर सकते हैं जो आपको एक्सटेंशन दर्ज करने की अनुमति देता है। जब आप दाईं ओर होते हैं, तो एक्सटेंशन डायल करने के लिए विंडो पर "भेजें" टैप करें।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 6 को कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    6



    अपने संपर्कों में एक्सटेंशन के साथ संख्याएं जोड़ें यदि आप इस विस्तार के लिए बड़े पैमाने पर कॉल करते हैं, तो आप अपने संपर्कों में विस्तार संख्या जोड़ सकते हैं इसके साथ सभी प्रतीकों और आंकड़े बचाए जाएंगे।
  • विधि 2
    लैंडलाइन का उपयोग करना

    एक एक्सटेंशन नंबर चरण 7 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    नंबर दर्ज करें जैसा आप सामान्य रूप से करेंगे। आपको किसी लैंडलाइन पर किसी भी विराम विकल्प को डायल करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको केवल सामान्य रूप से नंबर डायल करना होगा जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 8 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जैसे ही आप कॉल करना शुरू करते हैं, तब तक एक्सटेंशन टाइप करने का प्रयास करें कई मेनू सिस्टमों में, आप लाइन को कॉल करने लगते ही एक्सटेंशन को डायल करने शुरू कर सकते हैं। यह कॉल करने के लिए एक्सटेंशन टाइप करने का प्रयास करें।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 9 को कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेनू विकल्प को सुनें अगर आपका एक्सटेंशन काम नहीं करता। यदि आप तुरंत विस्तार नहीं बुला सकते, तो मेनू विकल्प सुनें। किसी एक्सटेंशन को दर्ज करने में सक्षम होने के लिए आपको उनमें से एक को चुनना होगा।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 10 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि संभव हो तो अपने स्पीड डायल पर एक विराम और विस्तार जोड़ें कुछ फोन जिन पर एक स्पीड डायल सुविधा होती है, उनके पास एक विराम बटन भी होगा, जिसका उपयोग आप एक संख्या प्रोग्रामिंग करते समय कर सकते हैं। बटन का अस्तित्व और स्थान मॉडल से मॉडल तक भिन्न होता है। यदि आप पॉज़ जोड़ सकते हैं, तो बेस नंबर, दो पॉज़, और फिर एक्सटेंशन नंबर दर्ज करें। सब कुछ स्पीड डायल एंट्री में सहेजें यदि आप जिस नंबर पर कॉल कर रहे हैं, तो आपको तुरंत एक्सटेंशन डायल करने की अनुमति मिलती है, आप इस स्पीड डायल का प्रयोग सीधे विस्तार से कॉल करने के लिए कर सकते हैं।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 11 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक्सटेंशन के साथ आधार संख्या के अंतिम अंक को बदलने की कोशिश करें। यदि एक्सटेंशन चार अंकों की संख्या है, तो आप इसके लिए आधार संख्या के अंतिम चार अंकों का आदान-प्रदान करके सीधे इसे कॉल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कंपनी संख्या 5525-5584 है और विस्तार 1234 है, तो 5525-1234 को कॉल करने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • आप स्काइप जैसे ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करके एक्सटेंशन कॉल भी कर सकते हैं। कंपनी नंबर पर कॉल करें, डायलर बटन पर क्लिक करें, जो डॉट्स से भरा वर्ग है, और संकेत मिलने पर डायलर पर एक्सटेंशन नंबर दर्ज करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com