IhsAdke.com

लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook को रीसेट कैसे करें

उन लोगों के लिए कई रणनीतियां हैं जिनको Chromebook सिस्टम को इसे बेचने या इसे दान करने के लिए साफ करने की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी व्यवस्थापक खाते का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे साफ करने और उसे रीसेट करने के लिए कंप्यूटर को डेवलपर मोड पर लेना होगा। यदि आप इसे निजी प्रयोजनों के लिए उपयोग करते हैं, तो बस सेटिंग्स मेनू से एक साधारण टूल तक पहुंचें।

चरणों

विधि 1
प्रबंधित Chromebooks

लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 1 रीसेट करें चित्र शीर्षक
1
प्रक्रिया को समझें अगर आपका Chromebook व्यवसाय खाते (स्कूलों या व्यवसाय जैसे संगठनों से) द्वारा प्रबंधित किया जाता है, तो आप इसे रीसेट नहीं कर सकते जब तक आपके पास व्यवस्थापक विशेषाधिकार नहीं होते हैं। यदि हां, तो इस पद्धति का उपयोग करें। अगर ऐसा नहीं है, तो इस आलेख के अगले भाग को देखें।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 2 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    2
    अपना Chrome बुक बंद करें सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर केबल पावर आउटलेट से डिस्कनेक्ट हो गए हैं
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 3 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    3
    बैटरी निकालें और लगभग पांच सेकंड के बाद, उसे वापस लाएं।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 4 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    4
    "Esc" और "अपडेट" पावर कुंजियों को तब तक दबाए रखें जब तक कि आप "" नहीं देखते!"स्क्रीन पर" रिफ्रेश "कुंजी को एक तीर और एक वृत्त द्वारा दर्शाया गया है।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 5 रीसेट शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुंजी दबाएं^ Ctrl+डी "!" पृष्ठ पर ("क्रोम ओएस गायब या दूषित है" संदेश). के साथ की पुष्टि करें ⌅ दर्ज करें. यह आपके Chrome बुक को डेवलपर मोड पर रीसेट कर देगा।
    • यदि "नया साइन-अप" सक्षम है (जो स्वाभाविक रूप से क्रोम ओएस के नए संस्करणों में होता है), तो आपको एक संदेश से चेतावनी दी जाएगी कि आप डेवलपर मोड तक पहुंच नहीं सकते हैं। यह प्रक्रिया अब भी डिवाइस पर सब कुछ मिटा देगा, जिससे आप इसका उपयोग करने के लिए पुन: नामांकन कर सकते हैं।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 6 रीसेट शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुंजी दबाएं^ Ctrl+डी फिर से रिबूट के बाद ("क्रोम ओएस सत्यापन अक्षम है" संदेश के साथ). यह लगभग 15-20 मिनट की प्रक्रिया में डेवलपर मोड को Chrome बुक ले जाएगा
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 7 रीसेट शीर्षक वाला चित्र
    7
    सामान्य मोड पर लौटें कंप्यूटर की सफाई के बाद, आपको इसे अपने सामान्य मोड में जाने के लिए पुनरारंभ करना होगा। प्रेस अंतरिक्ष और फिर, ⌅ दर्ज करें डेटा को मिटाने के लिए
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 8 रीसेट शीर्षक वाला चित्र
    8
    किसी भी खाते (प्रशासक सहित) तक पहुंचने से पहले, कृपया कंप्यूटर को पुन: नामांकित करें। प्रेस ^ Ctrl+Alt ⎇+और व्यापार साइनअप पृष्ठ खोलने के लिए Google साइन इन पर।
    • अगर आप साइन अप करने से पहले एक नियमित खाता एक्सेस करते हैं, तो आप इस Chromebook पर समूह नियमों को लागू नहीं कर पाएंगे, और आपको प्रक्रिया को पुनरारंभ करना होगा यदि नए मजबूर नामांकन सक्रिय है, तो आपको उपयोगकर्ता तक पहुंचने से पहले व्यावसायिक खाते का उपयोग करना होगा।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 9 रीसेट शीर्षक वाला चित्र



    9
    उन उपकरणों को रद्द कर दें जिनसे अब कंपनी द्वारा उपयोग नहीं किया जाता है। अगर आप कुछ Chromebooks को बेचने या दान करने की योजना बनाते हैं, तो व्यवस्थापक इंटरफ़ेस के माध्यम से उनकी वांछित कार्यक्षमता को हटा दें। इस तरह, अन्य लोग खुद को कंपनी का सहारा लेने के बिना उन तक पहुंच सकेंगे।
    • अपने इंटरफेस तक पहुंचें और डिवाइस सूची पर क्लिक करें। आप Chromebook के बगल में दिए गए विकल्पों की जांच करें, "अधिक क्रियाएं" बटन पर क्लिक करें, और फिर "डि-प्रावधान।"
  • विधि 2
    निजी Chromebooks

    लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 10 रीसेट शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने Chrome बुक पर जाएं आप अपने कंप्यूटर को तुरंत साफ़ और रीसेट करने के लिए "पावरवॉश" टूल का उपयोग कर सकते हैं।
    • अगर आप अपने Chrome बुक को एक्सेस करने में असमर्थ हैं, तो दबाएं ^ Ctrl+Alft+⇧ शिफ्ट+आर पावरवॉश प्रक्रिया शुरू करने के लिए लॉगिन स्क्रीन पर अन्यथा, आप अपने डेटा का बैक अप नहीं कर पाएंगे।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 11 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    2
    महत्वपूर्ण डेटा का बैकअप लें आपके Chromebook पर स्थानीय रूप से संग्रहीत सभी फ़ाइलों को प्रक्रिया के बाद हटा दिया जाएगा। जो भी आप आगे बढ़ने से पहले Google ड्राइव में रखना चाहते हैं उसे सहेजें
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 12 को रीसेट करें चित्र शीर्षक
    3
    खाता छवि पर क्लिक करें, और फिर "सेटिंग" पर क्लिक करें। यह Chrome बुक सेटिंग मेनू लाएगा
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 13 को रीसेट करें चित्र शीर्षक
    4
    अधिक सेटिंग विकल्प देखने के लिए "उन्नत सेटिंग दिखाएं" विकल्प पर क्लिक करें।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 14 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    5
    "पावरवॉश" खंड पर ढूंढें और क्लिक करें। फिर पुष्टि करने के लिए "पुनः आरंभ करें" पर क्लिक करें
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 15 रीसेट शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्क्रीन पर दिखाई देने वाली विंडो में "रीसेट" पर क्लिक करें इसे छोड़ने का आपका आखिरी मौका होगा।
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 16 को रीसेट करें चित्र शीर्षक
    7
    Chromebook सेटअप स्क्रीन दिखाई देने से पहले कुछ क्षण प्रतीक्षा करें यहां आप मशीन को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जैसे कि वह नया था - और अपनी Google खाता जानकारी दर्ज करें
  • लेनोवो थिंकपैड X131e Chromebook चरण 17 को रीसेट करें चित्र शीर्षक
    8
    अगर आपने एक Chromebook सेमिनॉयओ खरीदा है और साइन-अप स्क्रीन पर ले जाया गया है, तो अपने डिवाइस को "सदस्यता छोड़ने" से पूछें। यह किसी भी कंपनी के उपकरण से सीरियल नंबर को निकाल देगा जो इसे पहले से प्रबंधित कर चुका है - इसलिए इसे वैसे भी उपयोग किया जा सकता है। क्लिक यहां सदस्यता रद्द करने के आवेदन पत्र को भरने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com