IhsAdke.com

लॉक किए जाने पर HTC स्मार्टफ़ोन को रीसेट कैसे करें

अपने एचटीसी स्मार्टफोन तक पहुंचने के लिए अपना पासवर्ड भूल गए या अनलॉक करें? आपके पास सही Google क्रेडेंशियल्स है, तो लॉक स्क्रीन को बायपास करने के लिए एंड्रॉइड के पास एक अंतर्निहित तरीका है। अगर यह विफल हो जाता है, तो डिवाइस को अपनी फैक्ट्री सेटिंग में रीसेट करना एकमात्र विकल्प हो सकता है। दोनों ही मामलों में, आप कुछ मिनटों में फिर से अपने फ़ोन तक पहुंच सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने Google खाते से प्रवेश करना

एचटीसी स्मार्टफोन रीसेट करें जब लॉक आउट चरण 1
1
पिन या पैटर्न को पांच बार आज़माएं पासवर्ड लॉक को बायपास करने के लिए, आपको इसे पांच बार डालने का प्रयास करना होगा। आपका फोन फिर लॉक करेगा और आपके पास एक वैकल्पिक विधि का उपयोग करके लॉग इन करने का विकल्प होगा।
  • एचटीसी स्मार्टफ़ोन को रीसेट करें जब लॉक आउट चरण 2
    2
    "मेरा पासवर्ड भूल गए" या "मेरा डिफ़ॉल्ट भूल गए" स्पर्श करें यह बटन एक Google खाता लॉगिन स्क्रीन खुल जाएगा, जिससे आप अपने फोन से जुड़े खाते के लिए अपने Google खाता क्रेडेंशियल्स प्रदान करके लॉग इन कर सकते हैं।
    • यदि आप एक Verizon ग्राहक हैं, तो यह विधि काम नहीं करेगी फोन को नष्ट करने से पहले आपके पास 10 प्रयास हैं आप अपने Google खाते का उपयोग कर ब्लॉक के चारों ओर नहीं जा पाएंगे।
  • लॉक आउट चरण 3 में एचटीसी स्मार्टफ़ोन रीसेट करें
    3
    अपनी Google खाता जानकारी दर्ज करें अपना Google खाता नाम और पासवर्ड दर्ज करें यह उस खाते का होना चाहिए जिसका उपयोग फोन पहले सेट अप किया गया था। अगर आप अपने Google पासवर्ड को याद नहीं रख सकते, तो कंप्यूटर पर किसी Google साइट पर साइन इन करने का प्रयास करके इसे पुनर्प्राप्त करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी मोबाइल या वाई-फ़ाई नेटवर्क से कनेक्ट हैं। इस विधि का उपयोग करने के लिए लॉग इन करें, आपका फ़ोन इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए। यदि हवाई जहाज मोड चालू है, तो ओवन बटन दबाए रखें जब तक मेन्यू दिखाई नहीं देता। हवाई जहाज मोड को बंद करने के लिए हवाई जहाज लोगो को स्पर्श करें
  • एचटीसी स्मार्टफ़ोन रीसेट करें जब लॉक आउट चरण 4
    4
    एक नया पासवर्ड सेट करें प्रवेश करने के बाद, एक नया लॉक स्क्रीन पासवर्ड सेट करें, ताकि आप अपने डिवाइस को सुरक्षित रूप से लॉक और एक्सेस कर सकें। आप यह सेटिंग चुनकर, सुरक्षा चुनकर, और फिर चुन सकते हैं कि पिन, पैटर्न, या पासवर्ड से लॉक करना है या नहीं।
  • विधि 2
    फोन को रीसेट करना




    लॉक आउट चरण 5 में एचटीसी स्मार्टफ़ोन रीसेट करें
    1
    अपना फोन बंद करें पुनर्प्राप्ति मेनू तक पहुंचने के लिए, आपको एक डिस्कनेक्ट किए गए फ़ोन से शुरू करना होगा। मेनू दिखाई देने तक ओ बटन दबाकर रखें। फ़ोन को बंद करने के लिए कॉल आइकन स्पर्श करें अपने फोन को रीसेट करने से उस पर मौजूद सभी डेटा मिटाए जाएंगे, और इसे केवल आखिरी प्रयास के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • अगर फोन लॉक है, तो आप बैक में बैटरी को निकालकर इसे बंद कर सकते हैं।
  • लॉक आउट चरण 6 में एचटीसी स्मार्टफ़ोन रीसेट करें
    2
    रिकवरी मेनू खोलें वॉल्यूम डाउन बटन दबाकर रखें। प्रेस और पावर बटन दबाए रखें। लगभग 30 सेकंड के लिए दोनों बटन दबाएं एंड्रॉइड छवि दिखाई देने के बाद, आप बटन जारी कर सकते हैं
  • एचटीसी स्मार्टफ़ोन को लॉक आउट चरण 7 में रीसेट करें
    3
    फैक्टरी रीसेट करें मेनू के माध्यम से नेविगेट करने के लिए वॉल्यूम डाउन बटन का उपयोग करें "फ़ैक्टरी रीसेट" चुनें और जारी रखने के लिए पावर बटन दबाएं। फ़ैक्टरी रीसेट प्रक्रिया में कई मिनट लगेंगे।
    • जब आप फैक्टरी रीसेट चुनते हैं, तो आपका डेटा मिट जाएगा।
  • एचटीसी स्मार्टफ़ोन रीसेट करें जब लॉक आउट चरण 8
    4
    लॉग इन करें और अपना फोन सेट करें फ़ैक्टरी रीसेट के पूरा होने के बाद, डिवाइस आपको इसे कॉन्फ़िगर करने के लिए कहता है जैसे कि वह नया था। यदि आप Google खाते से साइन इन करते हैं जो पहले बैकअप के साथ फ़ोन से संबद्ध था, तो आपकी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित किया जाएगा।
    • आप उसी खाते का उपयोग करते हुए, जिसे वे खरीदे गए थे, का उपयोग करते हुए Play Store से फिर से खरीदे गए एप्लिकेशन को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।
    • Google संपर्कों में संग्रहीत कोई भी संपर्क आपके खाते से स्वचालित रूप से समन्वयित हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यह केवल तभी अनुशंसा की जाती है जब आप लॉक होते हैं और महसूस करते हैं कि आपके पास पासवर्ड याद रखने का कोई तरीका नहीं है। प्रक्रिया के बाद, आपकी सभी सेटिंग खो जाएंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com