IhsAdke.com

एंड्रॉइड डिवाइस पर ताला तोड़ कैसे करें

अपने फोन पर अवांछित पहुंच को रोकने के लिए, कुछ सुरक्षा सुविधाओं को सक्षम करना हमेशा एक बुद्धिमान निर्णय होता है। कारखाने से, एंड्रॉइड डिवाइस कुछ सुरक्षा विशेषताओं की पेशकश करते हैं जो उन्हें हैगरों से छिपाने के लिए सक्रिय किया जा सकता है। एक पैटर्न और पिन (व्यक्तिगत पहचान संख्या) का उपयोग करना सबसे आम है, लेकिन हमेशा एक मौका है कि आप पैटर्न या कोड नंबरों को भूलकर अपने स्मार्टफोन तक पहुंचने में असमर्थ होंगे। हालांकि निराशा होती है, यह गंभीर नहीं है, क्योंकि यह सुरक्षा उपायों को दरकिनार करना और फिर से फोन का पुनः उपयोग करना संभव है।

चरणों

विधि 1
Android डिवाइस प्रबंधक का उपयोग करना

आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला पिक्चर
1
ऐप दर्ज करें या Android डिवाइस प्रबंधक साइट किसी अन्य कंप्यूटर या डिवाइस के माध्यम से पते पर पहुंचें, या अपने लॉक किए गए स्मार्टफोन के अलावा अन्य डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल करें इस पद्धति को हाल के वर्षों में खरीदे गए किसी भी एंड्रॉइड डिवाइस के लिए बहुत अधिक काम करना चाहिए, जब तक कि यह आपके Google खाते से जुड़ा हो।
  • अपने लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में टूटे हुए चित्र का शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने Google खाते में प्रवेश करें। आपको अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करने के लिए संकेत दिया जाएगा - यदि आपके पास एक से अधिक खाते हैं, तो आपको अपने फोन से संबंधित जानकारी दर्ज करनी होगी।
    • अगर आपको अपना Google खाता पासवर्ड याद नहीं है, तो पढ़ें इस अनुच्छेद इसे कैसे पुनर्प्राप्त करें यह जानने के लिए
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    डिवाइस विकल्प के तहत "लॉक" पर क्लिक करें यदि आपके पास एक से अधिक Android डिवाइस हैं, तो वे सभी यहां सूचीबद्ध होंगे। विकल्पों से स्क्रीन के बाईं ओर और डिवाइस के नाम से, तीन विकल्प उपलब्ध होंगे: खेलने के लिए, खंड, और हटाना. "ब्लॉक" को चुनना, हालांकि प्रतिवादशील, आप अपने डिवाइस पर एक अस्थायी पासवर्ड सेट करने की अनुमति देगा, जो पहले कॉन्फ़िगर किए गए पिनों या डिफ़ॉल्ट को मिटा देगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूटेन शीर्षक वाला चित्र 4 कदम
    4
    एक नया पासवर्ड बनाएं एक नया पासवर्ड दर्ज करें, जिसका उपयोग आपके एंड्रॉइड डिवाइस को अनलॉक करने के लिए किया जाएगा। कहीं इसे लिखना याद रखें
    • आपको पासवर्ड की पुष्टि करने के लिए संकेत दिया जाएगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में ब्रेक इटेंट शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    नया पासवर्ड लागू करने के लिए "लॉक" पर क्लिक करें सही जानकारी दर्ज करने के बाद, "खंड"पॉपअप विंडो के निचले दाएं कोने में - अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो एक अधिसूचना"खेलने के लिए""खंड"और"हटाना"।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटू्ट शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    डिवाइस पर नया पासवर्ड दर्ज करें। लॉक स्क्रीन पर, आपने अभी बनाया पासवर्ड दर्ज किया है और आपको डिवाइस तक पहुंच प्राप्त होगी। नए कीवर्ड को प्रभावी होने में पांच मिनट लग सकते हैं।
  • विधि 2
    डिफ़ॉल्ट रूप से अवरोधन धोखा (एंड्रॉइड 4.4 और पहले)

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉइट शीर्षक वाला पिक्चर 7
    1
    सफलता के बिना पाँच बार पैटर्न बनाने की कोशिश करें लॉक स्क्रीन रीसेट विकल्पों तक पहुंचने के लिए, आपको प्रति प्रयास कम से कम पांच बिंदुओं को स्पर्श करके पांच बार "क्रैश" करना होगा। यह केवल स्मार्टफ़ोन पर काम करता है जो डिफ़ॉल्ट रूप से लॉक होते हैं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटू्ट शीर्षक वाला चित्र स्टेप 8
    2
    टच "डिफ़ॉल्ट भूल गए?"स्क्रीन के निचले भाग में लॉक को बायपास करने वाली स्क्रीन दिखाई देगी।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला पिक्चर 9
    3
    बैकअप पिन दर्ज करें यदि आप बैकअप पिन को याद करते हैं जो आपके द्वारा डिफ़ॉल्ट सेट करते समय बनाया गया था, तो डिवाइस को अनलॉक करने के लिए इसे अभी दर्ज करें - अगर आपको याद नहीं है, तब भी आप अपने Google खाते के साथ पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूटेन शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    4
    Android को अनलॉक करने के लिए अपनी Google खाता जानकारी दर्ज करें अवरुद्ध करने के लिए अपने Google खाते से साइन इन करें, जब तक कि वह आपके डिवाइस से जुड़ा हुआ Google खाता न हो।
  • विधि 3
    सैमसंग उपकरणों के लिए "मेरा मोबाइल खोजें" उपकरण का उपयोग करना

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉइट शीर्षक वाला पिक्चर 11
    1
    अंदर आओ वेबसाइट यदि आपके पास एक सैमसंग मोबाइल फोन है तो मेरा मोबाइल ढूंढें इस तरह के उपकरणों के सभी मालिक (जैसे गैलेक्सी एस 6 या गैलेक्सी नोट) के पास इस कार्यक्रम तक पहुंच है, जो लॉक किए गए फ़ोन तक पहुंचने के लिए एक अन्य विकल्प है। लॉक को नाकाम करने के लिए एक अन्य विकल्प के अलावा, आप इसे वास्तव में उपयोग किए बिना डिवाइस पर नियंत्रण रखेंगे।
    • ध्यान दें कि यह विधि केवल तभी काम करती है जब मोबाइल फोन को उपकरण के साथ पहले से पंजीकृत किया गया हो और यदि आप वाई-फाई या मोबाइल डेटा से इंटरनेट से जुड़े हों
    • सैमसंग हैंडसेट पर ब्रांड नाम कहीं लिखा होगा
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन इनटिटि का शीर्षक चित्र 12
    2
    अपने सैमसंग खाते में लॉग इन करें जब आप अपना खाता बनाते हैं और साइन इन करते हैं तो जानकारी दर्ज करें
    • क्रेडेंशियल पुनर्प्राप्त करें यदि आप उन्हें याद नहीं करते हैं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉइट शीर्षक वाला पिक्चर 13
    3
    डिवाइस अनलॉक करें विंडो के बाईं ओर, पंजीकृत स्मार्टफ़ोन नीचे दिए गए विकल्पों की सूची के आगे प्रदर्शित किया जाएगा। इसे खोजें और "स्क्रीन अनलॉक करें"हेडर के तहत "मेरी डिवाइस को सुरक्षित रखें".
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला पिक्चर 14
    4
    अपने डिवाइस पर जाएं कुछ सेकंड के बाद, स्क्रीन को अनलॉक करना चाहिए, जिससे स्मार्टफोन पर पूर्ण पहुंच हो।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप डिवाइस को फिर से दर्ज करने के बाद सिस्टम सेटिंग में एक नया लॉक पैटर्न बनाएं।
  • विधि 4
    Android SDK का उपयोग करके लॉक स्क्रीन को अक्षम करना

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटू्ट शीर्षक वाला पिक्चर 15
    1
    एंड्रॉइड एसडीके डाउनलोड करें के बीच इस लिंक में अन्य एंड्रॉइड एसडीके डाउनलोड करने, इंस्टॉल करने और निकालने के लिए
    • यह विधि केवल तभी काम करती है यदि एंड्रॉइड डेवलपर मेनू में यूएसबी डीबग पहले सक्षम किया गया है। आपको एडीबी (एंड्रॉइड डीबग ब्रिज) के जरिए कंप्यूटर से कंप्यूटर से जुड़ने की अनुमति भी होनी चाहिए - केवल ऑपरेशन में ऐसे विकल्पों के साथ ही यह तकनीक काम करेगी।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉटीन शीर्षक वाला पिक्चर 16
    2
    USB के माध्यम से अपने कंप्यूटर से अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट करें
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉटीन शीर्षक वाला पिक्चर 17
    3
    एडीबी स्थापना निर्देशिका खोलें। यह वह फ़ोल्डर है जहां एडीबी स्थापित किया गया था, आमतौर पर "उपकरण" फ़ोल्डर, एसडीके स्थापना निर्देशिका में। इस फ़ोल्डर में नेविगेट करने के लिए Windows एक्सप्लोरर का उपयोग करें।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इनट लॉक एंड्रॉइड डिवाइस शीर्षक 18 चित्र
    4
    पकड़ ⇧ शिफ्ट और एडीबी फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें। "ओपन कमांड विंडो यहां चुनें" - कमांड प्रॉम्प्ट शुरू होगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला पिक्चर 19
    5



    स्क्रीन को अनलॉक करने के लिए निम्न आदेश दर्ज करें इसमें टाइप करें एडीबी शेल आरएम / डीटा / सिस्टम / गैरेज.की कमांड लाइन पर और प्रेस ⌅ दर्ज करें.
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में प्रवेश करें
    6
    अपने स्मार्टफोन को डिस्कनेक्ट और रीस्टार्ट करें आदेश को दर्ज करने के बाद, डिवाइस को USB से डिस्कनेक्ट करें और उसे पुनरारंभ करें। इरादा यह है कि स्क्रीन को अनलॉक करने के लिए और पूर्ण एक्सेस देने की आवश्यकता नहीं है।
    • डिवाइस तक पहुंच को पुन: सक्षम करने के कुछ ही समय बाद, एक नया लॉक पैटर्न सेट करें जब फोन पुनरारंभ होता है तो पुराने पासवर्ड को बहाल किया जाएगा, जब तक आप इसे बदल नहींते।
  • विधि 5
    फैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला पिक्चर 21
    1
    यह अंतिम विकल्प होना चाहिए। कारखाना सेटिंग्स को बहाल करने से डिवाइस के सभी डेटा मिट जाएगा, इसे इसे उस स्थिति में छोड़कर, जब आपने इसे खरीदा था।
    • आपके सभी स्मार्टफ़ोन डेटा मिट जाएंगे, इसलिए यह एक ऐसा विकल्प है जिसका उपयोग केवल तब किया जाना चाहिए जब आप अन्य तरीकों से लॉक स्क्रीन को नाकाम नहीं कर सकते।
    • यदि आप किसी और के एंड्रॉइड को अनलॉक करने की कोशिश कर रहे हैं, तो संस्करण 5.1 या उच्चतर होने पर सफल होने में बहुत मुश्किल होगा। इस अपडेट में, "डिवाइस सुरक्षा" सुविधा को लॉन्च किया गया था, जिसके लिए एंड्रॉइड को फैक्ट्री सेटिंग में लौटने के बाद मूल Google अकाउंट के साथ एक लॉगिन की आवश्यकता थी। चोर को चोरी करने के बाद अपने टैबलेट या स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए उसे किराए पर लिया गया था।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉलेशन शीर्षक वाला पिक्चर 22
    2
    उपकरण बंद करें "चालू और बंद" बटन दबाएं और दिखाई देने वाले मेनू से "बंद" चुनें।
    • एक अन्य विकल्प स्मार्टफोन को बंद होने तक पांच सेकंड के लिए "ऑन एंड ऑफ़" बटन को पकड़ना है
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटटो इन शीर्षक वाला पिक्चर 23
    3
    प्रेस और "पावर ऑन / ऑफ" और "वॉल्यूम अप" बटन दबाएं। यदि आपके डिवाइस में "गृह" बटन है जो आपको होम स्क्रीन पर ले जाता है, जैसे सैमसंग गैलेक्सी मॉडल पर, "वॉल्यूम अप", "होम" और "ऑन एंड ऑफ़" दबाकर रखें। एंड्रॉइड पुनर्प्राप्ति लोगो लोगो प्रकट होने तक बटन पकड़े रहें।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉटीन शीर्षक वाला पिक्चर 24
    4
    "रिकवरी मोड" चुनने के लिए "लोअर वॉल्यूम" बटन दबाएं डिवाइस को पुनरारंभ करके और पुनर्प्राप्ति मोड में प्रवेश करके अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए "चालू और बंद" बटन दबाएं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला पिक्चर 25
    5
    "लोअर वॉल्यूम" बटन दबाएं और चुनें "चालू / बंद" बटन दबाने से डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट को मिटा दें
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटू्ट शीर्षक वाला पिक्चर 26
    6
    वॉल्यूम बटन का उपयोग करें, "हां" चुनें और "चालू और बंद" बटन दबाएं। यह पुष्टि करेगा कि सभी उपकरण डेटा मिटाने और फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर वापस लौटाए जाने चाहिए। प्रक्रिया को 20 से 30 मिनट लगते हैं।
  • चित्र में आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन टूटा लॉन्च किया गया है
    7
    अपना स्मार्टफोन फिर से सेट करें जैसे ही कारखाना रीसेट होता है, आपको डिवाइस सेटअप प्रक्रिया पर ले जाया जाएगा। अपनी पिछली प्राथमिकताओं को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने Google खाते से फिर से साइन इन करें
    • यदि आपका डिवाइस एंड्रॉइड वर्जन 5.1 या उच्चतर में है, तो आपको इसे अनलॉक करने के लिए मूल Google खाते में प्रवेश करना होगा। चोरी की रोकथाम करने के लिए यह एक उपाय है
  • विधि 6
    अनलॉक स्क्रीन ओवरलोड हो रही है (संस्करण 5.1 से 5.1.1)

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला पिक्चर
    1
    कुछ एंड्रॉइड डिवाइसों पर पासवर्ड लॉक लॉक को रोकने के लिए इस विधि का उपयोग करें। 5.1.1 से 5.0 के संस्करण में, एक ऐसी त्रुटि है जिसका उपयोग पासवर्ड के साथ लॉक स्क्रीन को टालते हैं (पिन कोड और डिफॉल्ट के साथ काम नहीं करता है), हमेशा एंड्रॉइड के ऐसे संस्करणों के साथ सभी डिवाइस पर काम नहीं करता है
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक टू इन टूट शीर्षक वाला पिक्चर 29
    2
    लॉक स्क्रीन पर "इमरजेंसी कॉल" टैप करें फोन का संख्यात्मक कीपैड खुल जाएगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक टू इन इनट लॉक एंड्रॉइड डिवाइस चरण 30
    3
    10 एस्टेरिस्क (*) दर्ज करें
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटॉइट शीर्षक वाला पिक्चर 31
    4
    उन्हें चुनने के लिए तारों को डबल-टैप करें। एक नया मेनू स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटू्ट शीर्षक वाला पिक्चर
    5
    तारों की प्रतिलिपि बनाने के लिए "प्रतिलिपि" चुनें
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला पिक्चर 33
    6
    तारांकन के अंत में टैप करें और "पेस्ट करें" चुनें। दस तारों को चिपकाया जाएगा, राशि दोहरीकरण।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला चित्र 34
    7
    तारों को प्रतिलिपि बनाना और पेस्ट करना जारी रखें जब तक आप अब तक नहीं रह सकते। इसमें कुछ समय लगता है।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला पिक्चर शीर्षक 35
    8
    लॉक स्क्रीन पर लौटें और शॉर्टकट के माध्यम से कैमरा दर्ज करें। बस अपनी उंगली को कैमरे के आइकन पर रखें और उसे ऊपर स्लाइड करें
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटू्ट शीर्षक वाला पिक्चर 36
    9
    सूचना पैनल खोलें और सेटिंग टैप करें एक पासवर्ड अनुरोध किया जाएगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूटो शीर्षक वाला पिक्चर 37
    10
    पासवर्ड पाठ फ़ील्ड दबाकर रखें और "पेस्ट करें" चुनें। कई तारांकन क्षेत्र की नकल की जाएगी।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूट शीर्षक वाला पिक्चर
    11
    तब तक दोहराएं जब तक कि लॉक स्क्रीन बंद हो जाए। कई वर्णों को चिपकाने के कारण लॉक स्क्रीन को कार्य करना बंद करने का कारण बनता है, जिससे आप डिवाइस तक पहुंच सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com