IhsAdke.com

पता कैसे करें कि आपका नंबर रोका गया है?

पता लगाना कि कोई संपर्क अवरुद्ध है या नहीं, आप एक असहज प्रक्रिया हो सकती है। यदि आपको लगता है कि आपको किसी व्यक्ति द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है, तो आप कॉल को समाप्त करने के लिए संपर्क को कुछ बार फोन करके जांच कर सकते हैं। सावधान रहें कि यदि व्यक्ति आपके खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत नहीं करता है, तो आप ब्लॉकिंग की पुष्टि करने के बाद उसे या खुद से संपर्क करने का प्रयास करते रहेंगे।

चरणों

विधि 1
पता लगाएँ कि क्या यह अवरुद्ध था

चित्र शीर्षक से पता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 1
1
संपर्क को बुलाओ आमतौर पर, यह बताना संभव नहीं है कि किसी ने आपको पाठ संदेश द्वारा अवरोधित किया है, इसलिए आपको कॉल करने की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 2
    2
    कॉल समाप्त होने के तरीके को सुनें यदि कॉल एक अंगूठी के बाद समाप्त होती है (या कुछ मामलों में, एक आधा अंगूठी) और आपको ध्वनिमेल पर भेजा जाता है, या आपको अवरुद्ध कर दिया गया है या आपके संपर्क का फोन बंद है
    • संपर्क के वाहक के आधार पर, एक संदेश हो सकता है कि नंबर कॉल नहीं मिल रहा है इसका आम तौर पर मतलब है कि आपको अवरुद्ध कर दिया गया है।
    • जाहिर है, अगर संपर्क कॉल का जवाब देता है, तो आपको अवरुद्ध नहीं किया गया है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 3
    3
    पुष्टि करने के लिए संपर्क फिर से कॉल करें कभी-कभी कॉल को वॉइस मेल पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, हालांकि लाइन मुफ्त है और आपका नंबर अनलॉक है। कॉल समाप्त होने की पुष्टि करने के लिए दोबारा कॉल करें।
    • यदि कॉल अभी भी एक अंगूठी या उससे कम के बाद समाप्त हो जाती है, तो फ़ोन निश्चित रूप से बंद है या अपने कॉल को अवरुद्ध कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 4
    4
    एक निजी नंबर के रूप में संपर्क को कॉल करें। आप इसे नंबर से पहले # 31 # जोड़कर ऐसा कर सकते हैं बहुत से लोग निजी नंबरों का जवाब नहीं देते, लेकिन यह कदम आपको अपने फोन की स्थिति जांचने देता है:
    • यदि कॉल सामान्य रूप से काम करता है - वह है, पांच या अधिक रिंग - संपर्क ने निश्चित रूप से आपके नंबर को अवरुद्ध कर दिया है।
    • यदि कॉल एक अंगूठी या उससे कम के बाद समाप्त हो जाती है और ध्वनि मेल पर रीडायरेक्ट करता है, तो व्यक्ति का फ़ोन बंद हो जाता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 5
    5
    संपर्क को कॉल करने के लिए किसी मित्र से पूछें यदि आपको आश्वस्त है कि व्यक्ति ने आपका नंबर अवरुद्ध कर दिया है और आप मौखिक पुष्टि चाहते हैं, तो किसी मित्र से आपको कॉल करने के लिए कहें और स्थिति के बारे में व्यक्ति से बात करें। याद रखें कि जब यह आकर्षक होता है, यह संपर्क और मित्र के बीच के रिश्ते को चोट पहुंचा सकता है
  • विधि 2
    ताला बंद करें




    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 6
    1
    संभावित परिणामों को समझें यदि व्यक्ति ने आपको गलती से अवरुद्ध कर दिया है, तो वे आपके कॉल से खुश होंगे। लेकिन अगर आप एक रुकावट के आसपास रहने की कोशिश करते हैं जहां व्यक्ति दूरी चाहता है, तो उसे उत्पीड़न माना जा सकता है। जारी रखने से पहले एक ब्लॉक का अपमान करने की वैधता से अवगत रहें
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 7
    2
    निजी नंबर के रूप में कॉल करें कॉल पर इसे छिपाने के लिए नंबर से पहले "# 31 #" दर्ज करें विधि आपके मोबाइल और वाहक सेटिंग के आधार पर भिन्न हो सकती है।
    • अधिकांश लोगों को "निजी" या "अज्ञात" नंबर नहीं दिखाई देगा क्योंकि टेलीमार्केटर डॉट डस्ट डिस्टर्स्ट सूची में संख्याओं के संपर्क में आने के लिए इस रणनीति का उपयोग करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 8
    3
    एक टेक्स्ट मैसेजिंग सेवा के साथ संपर्क में रहें अगर आप दोनों फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं, तो संपर्क में आने के लिए मैसेंजर का इस्तेमाल करें। उसी अवधारणा को व्हाट्सएप, Viber, स्काइप या अन्य टेक्स्ट मैसेजिंग सेवा पर लागू होता है जो आप उपयोग करते हैं।
  • आपकी संख्या को जानने वाला चित्र अवरुद्ध था चरण 9
    4
    एक ध्वनि संदेश छोड़ें भले ही संपर्क आपके कॉल या वॉइस कॉल की सूचना प्राप्त न हो, यह अभी भी अपने फोन पर होगा यदि आवश्यक हो तो उसे महत्वपूर्ण जानकारी के साथ संवाद करने के लिए इस अवसर का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नंबर अवरुद्ध था चरण 10
    5
    सोशल नेटवर्क के संपर्क में आने की कोशिश करें। यदि आपको अवरुद्ध करने वाले व्यक्ति से संपर्क करना आवश्यक है, तो सोशल नेटवर्क पर विभिन्न खातों से ईमेल या संदेश भेजें। फिर, अत्यावश्यकता के स्तर पर विचार करें: यदि आप अवरुद्ध होने पर बस नाराज़ हैं, तो आप इसके बारे में बेहतर ढंग से भूल जाएंगे, जब तक कि आप दोनों शांत नहीं हो जाते।
  • युक्तियाँ

    • जब आपको पता चलता है कि आपको अवरुद्ध कर दिया गया है, तो व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास करने से पहले इसका कारण समझें।

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति के संपर्क में आने की कोशिश कर रहा है जिसने आपको अवरुद्ध कर दिया है - खासकर व्यक्ति में - उत्पीड़न के रूप में माना जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com